राशिफल

आज विजया एकादशी पर बन रहा शुभ योग, जानिए किन राशि वालों का सुधरेगा समय, किनको मिलेगा शुभ फल

9 मार्च 2021 को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है। इस एकादशी तिथि को विजया एकादशी के नाम से भी लोग जानते हैं। आपको बता दें कि एकादशी के दिन भगवान विष्णु जी की पूजा की जाती है। एकादशी का व्रत जगत के पालनहार भगवान विष्णु जी को समर्पित है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन भगवान विष्णु की विशेष उपासना करने से जीवन में आने वाली सभी प्रकार की कठिनाइयां दूर हो जाती हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विजया एकादशी के दिन शुभ योग का निर्माण हो रहा है, जिसका सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ेगा। आखिर किन राशि वालों को शुभ फल की प्राप्ति होगी और किसको अशुभ फल मिलेगा। चलिए जानते हैं इसके बारे में

आइए जानते हैं विजया एकादशी पर बन रहे शुभ योग का किन राशि वालों को मिलेगा फायदा

मेष राशि वाले लोगों के ऊपर विजया एकादशी पर बन रहे शुभ योग का अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। आपका आत्मविश्वास मजबूत रहेगा। बेरोजगार लोगों को रोजगार के उचित अवसर प्राप्त हो सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में किए गए प्रयास सार्थक होंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। भाई-बहनों की मदद से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेगा। आपके रिश्तो में मजबूती आएगी। रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है।

वृषभ राशि वाले लोगों को कोई महत्वपूर्ण समाचार मिलने की संभावना है, जिसको सुनने के बाद आपकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों से छुटकारा मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कारोबार में सफलता हासिल होगी। आपको अपनी मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा। प्रभावशाली लोगों का मार्गदर्शन मिल सकता है। प्रेम जीवन में सुधार आएगा। आप खुद को मानसिक रूप से शांत महसूस करेंगे।

सिंह राशि वाले लोगों के ऊपर विजया एकादशी पर बन रहे शुभ योग का अच्छा प्रभाव रहेगा। पारिवारिक स्तर पर खुशियों में वृद्धि होने की प्रबल संभावना नजर आ रही है। संतान की शिक्षा में उन्नति हो सकती है। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। ऑफिस के काम में की गई मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा। आप अपनी योजनाओं को ठीक प्रकार से पूरा कर सकते हैं। पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। निजी जीवन की परेशानियां दूर होंगी।

कन्या राशि वाले लोगों को रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। कारोबार में भारी मुनाफा मिलने की संभावना है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों का मन पढ़ाई में लगेगा। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो आपको सफलता मिलने के प्रबल योग हैं और सम्मान भी बढ़ेगा। निवेश संबंधित कामों में भविष्य में लाभ मिल सकता है। घर में धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की रूपरेखा बन सकती है।

कुंभ राशि वाले लोग सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। आपको कोई नया प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है। आपके प्रयास सफल रहेंगे। किसी पुराने नुकसान की भरपाई हो सकती है। कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। नौकरी के क्षेत्र में पदोन्नति मिलने की प्रबल संभावना है। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों का मनचाही जगह पर ट्रांसफर हो सकता है। कारोबार से जुड़े हुए लोगों को अच्छा मुनाफा मिलेगा। आप किसी लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं।

आइए जानते हैं बाकी राशियों की कैसी रहेगी स्थिति

मिथुन राशि वाले लोगों का समय थोड़ा चिंताजनक रहेगा। अधिक मानसिक तनाव और चिंता के कारण कामकाज में ध्यान केंद्रित करना काफी कठिन रहेगा। बच्चों की नकारात्मक गतिविधियों पर नजर रखें। ईश्वर की भक्ति में आपका अधिक मन लगेगा। कारोबार से संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यात्रा के दौरान गाड़ी चलाते समय सतर्क रहें। माता की सेहत को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना होगा।

कर्क राशि वाले लोगों को निवेश संबंधित कामों में काफी सोच-विचार करने की आवश्यकता है अन्यथा आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। आप जितनी मेहनत करेंगे उसी के अनुसार फल की प्राप्ति होगी। परिवार के लोगों के साथ अधिक से अधिक समय व्यतीत करने की कोशिश करेंगे, जिससे पारिवारिक रिश्ते बेहतर बनेंगे। आपको अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा किसी के साथ वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

तुला राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है। भाई-बहनों की मदद से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। बेकार की गतिविधियों पर समय बर्बाद मत कीजिए। आप अपने जरूरी कामों पर ध्यान दीजिए। प्रेम जीवन में गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है, जिसके कारण आप काफी चिंतित रहेंगे। आत्मविश्वास कमजोर रहेगा। बाहर के खानपान से परहेज करना होगा अन्यथा स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। नौकरी के क्षेत्र में किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा मत दीजिए।

वृश्चिक राशि वाले लोगों को नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिनको आप पूरा करने में सफल रहेंगे। घर के लिए नई चीजों की खरीदारी होगी, जिसमें अधिक धन खर्च हो सकता है। करियर में आगे बढ़ने के मार्ग हासिल हो सकते हैं। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी। किसी मित्र के सहयोग से आपको लाभ मिलने की संभावना है। ससुराल पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है।

धनु राशि वाले लोगों का समय उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। कुछ कामों में फायदा मिलेगा तो कुछ कामों में नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। कारोबार से संबंधित यात्रा करनी पड़ेगी। यात्रा के दौरान किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जिसका भविष्य में फायदा प्राप्त होगा। दोस्तों के साथ व्यवहार अच्छा बनाए रखें क्योंकि किसी खास मित्र से कहासुनी हो सकती है।

मकर राशि वाले लोगों के ऊपर ठीक-ठाक प्रभाव देखने को मिलेगा। व्यापार में थोड़ी हानि होने की संभावना नजर आ रही है। इसी वजह से आपको जल्दी से किसी के ऊपर भरोसा करने से बचना होगा। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल सकती है। आप अपने खर्चे पर काबू रखें, जितना प्रयास करेंगे उसी के अनुसार आपके कार्य सही दिशा में बेहतर ढंग से पूरे होंगे। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारी आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। संतान आपसे अपने दिल की बात कह सकती है।

मीन राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी, इसलिए आमदनी और खर्चों का संतुलन बनाकर रखें। लाभ के साधनों में कमी आने की संभावना है। पुराने मित्रों से बातचीत हो सकती है। कार्य क्षेत्र में सुधार संबंधित योजना बना सकते हैं। माता की सेहत को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। भाई-बहनों से चल रहे मतभेद खत्म होंगे। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेगा।

Back to top button