बॉलीवुड

इन अभिनेताओं ने पहले चाइल्ड आर्टिस्ट बनकर बॉलीवुड में की थी एंट्री, बड़े होकर बन गए सुपरस्टार

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रोजाना ही कई लोग एक्टर बनने का सपना लेकर आते हैं परंतु सभी लोगों को कामयाबी नहीं मिल पाती है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत की थी परंतु उन्होंने ना सिर्फ चाइल्ड एक्टर्स के तौर पर नाम कमाया बल्कि बड़े होकर यह फिल्म इंडस्ट्री पर छा गए। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्होंने बतौर चाइल्ड एक्टर से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी लेकिन बड़े होकर यह बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए हैं। तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल है।

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन फिल्म इंडस्ट्री में अच्छे लुक और एक अच्छे डांसर के रूप में जाने जाते हैं। इन्होंने बॉलीवुड की कई सफल फिल्मों में काम किया है और इनकी एक्टिंग की लोग प्रशंसा भी करते हैं। आपको बता दें कि ऋतिक रोशन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर के रूप में की थी। सबसे पहले फिल्म “आशा (1980)” में ऋतिक रोशन ने चाइल्ड एक्टर का रोल निभाया था। इसके बाद वर्ष 1986 में फिल्म “भगवान दादा” में उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था। इस फिल्म में सुपरस्टार रजनीकांत और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी मुख्य किरदार में नजर आए थे।

ऋतिक रोशन ने फिल्म इंडस्ट्री में बतौर मुख्य अभिनेता के रूप में फिल्म “कहो ना प्यार है” से अपने करियर की शुरुआत की। यह फिल्म उस समय के दौरान सुपरहिट साबित हुई थी। आपको बता दें कि इस फिल्म के निर्देशक उनके पिता राकेश रोशन थे।

आमिर खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 1973 में फिल्म “यादों की बारात” से की थी। इसके बाद उन्होंने केतन मेहता की फिल्म “होली” में भी काम किया। साल 1988 में अभिनेता के रूप में आमिर खान ने फिल्म “कयामत से कयामत तक” से बॉलीवुड में अपना कदम रखा था। उनकी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

संजय दत्त

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता संजय दत्त अपने बेहतरीन अभिनय की वजह से ही जाने जाते हैं। लोग उन्हें प्यार से संजू बाबा, डेडली दत्त, मुन्ना भाई कहकर पुकारते हैं। संजय दत्त ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी। संजय दत्त ने बाल कलाकार के रूप में पहली बार फिल्म “रेशमा और शेरा” में काम किया था लेकिन मुख्य अभिनेता के तौर पर उनकी पहली फिल्म “रॉकी” थी जो उस समय के दौरान सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी।

कुणाल खेमू

कुणाल खेमू ने चाइल्ड आर्टिस्ट बनकर फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। आपको बता दें कि कुणाल खेमू ने बतौर चाइल्ड एक्टर के रूप में कई फिल्मों में काम किया है। राजा हिंदुस्तानी, जख्म, भाई, दुश्मन और हम हैं राही प्यार के में बाल कलाकार के रूप में कुणाल खेमू नजर आए थे।

ऋषि कपूर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार ऋषि कपूर अपने जमाने के चॉकलेटी हीरो के रूप में जाने जाते थे। ऋषि कपूर एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जिसने बॉलीवुड में बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान दिया है। आपको बता दें कि ऋषि कपूर ने अपने फिल्मी करियर में सैकड़ों फिल्मों में काम किया है। ऋषि कपूर ने बचपन में ही कैमरे का सामना करना सीख लिया था। ऋषि कपूर ने सबसे पहली बार फिल्म “श्री 420” में काम किया था और बाद में “मेरा नाम जोकर” में भी उन्होंने काम किया। साल 1973 में आई फिल्म “बॉबी” से उन्होंने बतौर मुख्य अभिनेता के रूप में डेब्यू किया।

आफताब शिवदसानी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता आफताब शिवदसानी ने बेहद कम उम्र में बॉलीवुड की दुनिया में एंट्री की थी। उस समय के दौरान आफताब एक बेबी ब्रांडे के लिए चुने गए थे। आपको बता दें कि आफताब शिवदसानी ने मिस्टर इंडिया, चालबाज, इंसानियत और शहंशाह जैसी फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया है। बतौर मुख्य अभिनेता आफताब शिवदसानी ने फिल्म “मस्त” से अपने करियर की शुरुआत की।

Back to top button