Rashifal 23 February: हनुमानजी की कृपा से दूर होंगे 6 राशियो के कष्ट, समस्याओं से मिलेगी मुक्ति

हम आपको मंगलवार 23 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि के शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में खुशी आएगी। समय रहते जरूरी काम निपटा लें। मित्रों का सहयोग करना होगा। पारिवारिक जनों के साथ महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होगी। संतान के कार्यों से नाराज होंगे। आकस्मिक यात्रा हो सकती है। जो लोग किसी प्रेम संबंध में हैं उनके प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव भरा दिन रहने वाला है। आप अपने विरोधियों से सावधान रहने से आपका दिन सही जाएगा। व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक जीवन के कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। आज के दिन किसी दूसरे के काम में पड़ने से आपको बचना चाहिए। आज आपको थोड़ा आलस्य महसूस होगा। आपके प्रयास को भाग्य का साथ मिलेगा। इसके चलते आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलने का योग बना हुआ है। घर-परिवार में भी सभी के साथ अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। पारिवारिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे। भवन निर्माण को लेकर उत्साहित रहेंगे। ससुराल पक्ष से कोई खुश खबर मिल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपने साथ काम करने वालों से आपको फायदा होगा और वे आपके काम में आपकी मदद करेंगे। आपका पेपरवर्क पूरा ना होने से किसी काम में रूकावट आयेगी, जिससे आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं। आप अपने काम को अच्छी दिशा देने के लिये जितना प्रयास करेंगे, आपके लिये उतना ही बेहतर होगा। काम के सिलसिले में आज का दिन बढ़िया रहेगा। कोई भी कार्य शुरू करने के पहले उसके बारे में जानकारी लें, फिर निर्णय करें। संतो का सानिध्य प्राप्त होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज घर की साफ-सफाई और अधूरे कामों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। जीवन में आगे बढ़ने के लिये नए रास्ते खुलेंगे। आपको बिजनेस में मुनाफा होगा। विद्यार्थियों को शिक्षकों का सहयोग मिलेगा। किसी नई सोच और विचारों से आप अपने अंदर नई शक्ति और उर्जा की अनुभूति करेंगे। धन कोष में वृद्धि होगी। पिता के साथ वाद विवाद संभव है। सोचे हुए कार्य समय पर होंगे। कारोबार में नई योजना लागू होगी। शेयर में निवेश से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी इनकम में भी बढ़ोतरी होगी जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपके और आपके परिवार के सदस्यों के बीच अप्रिय आदान-प्रदान की बहुत अधिक संभावना है। आप अपने जीवन साथी पर भी आपा खो सकते हैं। पैसों की आमद होगी। काम के सिलसिले में स्थितियाँ आपके पक्ष में रहेंगी और परिवार का सहयोग आपको प्राप्त होगा। शादीशुदा जातकों के लिए आज का दिन अच्छा है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और कार्य पूरे होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन काफी मशक्कत करनी पड़ेगी और काम के सिलसिले में भी आपको पूरा ध्यान देना होगा। यदि अंतिम रूप देने या निर्णय लेने के लिए महत्वपूर्ण मामले हैं, तो यह एक अच्छा दिन है। आपको सर्वोत्तम निर्णय लेने की संभावना है। आप स्वस्थ और उत्साहित महसूस करेंगे। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन बढ़िया रहेगा और आज का दिन खुशनुमा रहेगा। कारोबार को नई सफलता मिलेगी। पारिवारिक जनों के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी पुराने मित्र से बात या मुलाकात हो सकती है। आप अपने बढ़े हुए खर्च को लेकर चिंतित रहेंगे। आपको सभी मोर्चों पर कड़ी मेहनत करनी होगी। आप चिड़चिड़े हो सकते हैं और नकारात्मक सोच सकते हैं। कुछ लोगों की लाइफ में किसी की दस्‍तक भी हो सकती है। लेकिन अतिभावुकता में आने से फिर भी बचें। अपने काम से संतुष्ट नहीं हैं। अधिकारी से विवाद हो सकता है। धार्मिक कार्यों में सहभागिता करेंगे। मकान की मरम्मत पर धन लगेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

प्रेम जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा और वे अच्छे पल बिताएंगे। आज आपके सामने आय के नए स्रोत आयेंगे। ऑफिस का काम रोज की तुलना में आज बेहतर तरीके से पूरा होगा। परिवार का माहौल तनावपूर्ण होगा जिससे लोगों में तालमेल की कमी हो सकती है। आप आर्थिक मोर्चे पर अच्छा करेंगे। आपका जीवनसाथी आपके सकारात्मक सितारों के कारण उपलब्धि हासिल करेगा। आपको कहीं से धन प्राप्त होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले अपने लक्ष्‍यों पर केंद्र‍ित रहें और कार्य करते रहें। सितारे बता रहे हें कि अचानक कोई शुभ सूचना मिल सकती है। व्यापारी वर्ग को आज किसी डील में फायदा होगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आपका जीवनसाथी आपको कोई सरप्राइज दे सकता है।‍ जल्दी ही समस्‍याओं का समाधान मिल जाएगा। रिश्‍तेदारों की बातों को दिल से न लगाएं। यही आपके लिए बेहतर होगा। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। कोई करीबी दोस्त आपकी किसी महत्वपूर्ण चीज़ में मदद करेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

भाग्य का सितारा आज मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य के मामले में दिन कमजोर रहेगा। काम के सिलसिले में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। आज आप अपनी आर्थिक स्थिति बेहतर करने की सोचेंगे। रोजमर्रा के काम बिना किसी रूकावट के पूरे हो जायेंगे। लवमेटस के साथ रिश्तों में मजबूत बनी रहेगी। पारिवारिक जीवन भी खुशनुमा रहेगा। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में आज खुशी भरे पल आएंगे। आपको मन से बात करनी चाहिए और संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा करने से बचना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज यदि संभव हो तो यात्रा से परहेज ही करें, अन्‍यथा नुकसान हो सकता है। घर में जल्द ही किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। आज किसी अच्छी कम्पनी से इंटरव्यू के लिये आपके पास कॉल आ सकता है। आपको अपनी मेहनत से सफलता जरूर मिलेगी।‍ ध्यान रखें कि सेहत संबंधी मामलों में किसी भी तरह की लापरवाही ठीक नहीं है। इसलिए जरूरी है कि आप सेहत को प्राथमिकता दें। आपको अपने शब्दों को ध्यान से चुनना चाहिए और अपने लहजे को ध्यान में रखना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपने खाने पीने पर ध्यान देना होगा क्योंकि आप बीमार पड़ सकते हैं। माता-पिता के साथ काफी अरसे बाद वक्‍त बिताने का मौका मिलेगा। यह पल आपके लिए काफी सुखद रहेगा। भाग्य का साथ ना मिलने से कामों में विलंब होगा। काम के सिलसिले में आपका मन कम लगेगा। आप किसी प्रॉपर्टी डील को अंतिम रूप दे सकते हैं। छात्रों को उनकी मेहनत के अनुपात में परिणाम मिलेंगे। किसी को भी अनचाही सलाह न दें। आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं।

आपने Rashifal 23 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मांगलिक लोग बस कर दें ये काम, मिल जाएगी मंगल दोष से सदा के लिए छुटी..