राशिफल

Rashifal 12 February: आज सूर्य कुंभ राशि में करेगा प्रवेश, इन 6 राशियों की चमकेगी किस्मत, पढ़ें

आज ग्रहों के राजा सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं जिसे कुंभ संक्रांति कहा जाएगा। हम आपको शुक्रवार 12 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यापार में आप लोगों को विशाल मुनाफा मिलने की संभावना है। जो लोग नौकरी की तलाश में लगे हुए हैं उन्हें कुछ सकारात्मक सूचना मिल सकती है। कारोबार विस्तार के लिए समय उपयुक्त है। भावनात्मक स्तर पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं। आपकी कोई चाहत और मनोकामना पूरी हो सकती है। परिवार को लोग आपकी बातों को मानेंगे, सम्मान मिलेगा। जीवन पर इसका गहरा असर हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कार्यों के प्रति आपका समर्पित भाव आज आपको सफलता दिलाएगा। प्रेम जीवन के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा और आपको मिले जुले फल मिलेंगे। बेहतर यही होगा कि अपने प्रिय से आज कोई कुटिल बात ना करें। जिस काम को हाथ में लेंगे, उसमें सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में दिन आपके पक्ष में रहेगा। वाहन सुख हो सकता है। आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप बहुत सहज महसूस नहीं करेंगे। अपनी माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यस्थल पर सम्मान में वृद्धि होगी और प्रमोशन या वेतन वृद्धि के रूप में पुरस्कार मिल सकता है। कारोबारियों को कुछ ठोस लाभ मिल सकता है। व्यर्थ चर्चा में शामिल न हों अन्यथा आप परेशान हो सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा। आपके मन में नए मनोभाव का आगमन हो जाने वाला है। कारोबार में प्रगति होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके कार्य की प्रशंसा होगी। सामाजिक क्षेत्र और कार्यालय में आपको लोग सम्मान पूर्वक देखेंगे। किसी भी नए कार्य का प्रारंभ कर सकते हैं। आध्यात्मिक सिद्धियों के प्राप्त होने के योग हैं। आर्थिक पक्ष आज अनुकूल रहेगा। रुपये पैसों का लाभ मिलेगा। धन का निवेश करना चाह रहे हैं तो दिन इसके लिए अच्छा है। आपका शुभ समय शुरू हो चुका है, परिवार में खुशियों का आगमन होगा। मन में आलस्य व निष्क्रियता के भाव होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों को पैसो से जुड़े मामलों में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। कला या किसी रचनात्मक काम में आपका रूझान बढ़ेगा। आप अपनी सभी समस्याओं का हल आराम से ढूंढ निकालेंगे। आज आप कुछ समय मनोरंजन में बितायेंगे। आपका दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। हर समस्या का समाधान आपको साफ दिखने लगेगा। छात्रों को दिन अच्छा है। परिस्थिति में पहले से कुछ सुधार होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज प्रॉपर्टी के मामलों में आपको लाभ होगा। शारीरिक फिटनेस रखने के लिए आपको व्यायाम करने की जरूरत है। आपको जोड़ों में दर्द की शिकायत हो सकती है या फिर किसी प्रकार का शारीरिक दर्द परेशान कर सकता है। आपका दांपत्य जीवन आज काफी बेहतर तरीके से चलेगा, जिससे आप खुश रहेंगे। आर्थिक सौदों में मोलभाव करते समय सावधानी बरतें। अनजाने में हुई गलती से दुखी होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके आय के स्रोत विकसित होंगे। कुछ पुराने मित्रों से संपर्क बन सकते हैं। विद्यार्थियों को कुछ अच्छे लाभ होने की संभावना है। आप अपने बच्चे की कंपनी और उसके समर्थन का आनंद लेंगे। आप अपने जीवन साथी के साथ संघर्ष का सामना कर सकते हैं। मुंह या आंख से संबंधित समस्या होने की संभावना है। प्यार के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। जिम्मेदारियां बढ़ेंगीं, लेकिन आप घबराएं नहीं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कानूनी मामलों में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। आज आप किसी सामाजिक आयोजन में जायेंगे। वाहन लेने का मन बनायेंगे। कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है, समय मध्यम रहेगा। दाम्पत्य जीवन में चल रही अनबन आज समाप्त होगी। आपके पार्टनर के प्रति आपके झुकाव में वृद्धि होगी। कुछ मामलों में नई शुरुआत करने जैसी स्थिति बनेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

समय शुभ व अनुकूल होगा। क्रोध और वाणी पर संयम बरतें। खान-पान में भी संयम बरतें। प्रेम जीवन के लिहाज से दिन कमजोर रहेगा और आपका प्रिय आपसे कोई ऐसी बात कह सकता है जो आपको बुरी लग सकती है। नौकरी में कोई नया प्रस्ताव मिल सकता है। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। शादीशुदा लोगों को दांपत्य जीवन में बढ़िया नतीजे मिलेंगे। आप अपने घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप सुस्त रह सकते हैं। संतुलित स्वास्थ्य के लिए आपको अपने दिन की शुरुआत व्यायाम या योग से करनी चाहिए। आधे अधूरे और अटके काम भी आज बन सकते हैं। लंबे समय से अटके रोजगार से संबंधित कार्य पूरे होंगे। आलस्य, प्रमाद से बचें। यात्रा से धन प्राप्त होगा। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सम्मान मिल सकता है। लाभ प्राप्ति का भी योग है। अदालती या क़ानूनी मामले में आपका पलड़ा भारी रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थिति रहेगी। आपके हंसने-हंसाने का अंदाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। छात्रों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। धन निवेश करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। संतान के वैवाहिक प्रस्ताव सफल होंगे। कार्यस्थल में आपके वरिष्ठ आपको आशीर्वाद देंगे। सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों को लाभ मिलेगा। आपकी प्रोफेशनल लाइफ को भी इस समय का लाभ होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप सामान्य दैनिक कार्यों को भुलाकर आनंद-प्रमोद में खोए रह सकते हैं। जो लोग बीमार चल रहे हैं उनकी सेहत में सुधार हो सकता है। टैक्स और अन्य पैसों से संबंधित मामले सुलझ सकते हैं। घर में शुभ व मांगलिक कार्यों की योजना बनेगी। जो जातक लॉ की पढाई कर रहे है, उनको किसी बड़े वकील के साथ काम करने का मौका मिलेगा। लवमेटस एक दुसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे रिश्तों में और मजबूती आएगी।

आपने Rashifal 12 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कुंडली में हो ये गड़बड़ तो नहीं बनता है विवाह योग, जाने झटपट शादी के उपाय

Back to top button