दिलचस्प

गणेश मंदिर में चल रही थी आरती, तभी आया हाथी, सिर झुका लेने लगा आशीर्वाद, देखें Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता है। इनमें से कुछ तो ऐसी चीजें होती है जो सीधा दिल में ही उतर जाती है। अब इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस हाथी को ही ले लीजिए। हिंदू धर्म में हाथी को गणेशजी का रूप माना जाता है। कई लोग उसकी पूजा करते हैं। शायद यह बात खुद हाथी (Elephant) भी समझता है कि उसके परमपिता स्वयं श्रीगणेश हैं। इसलिए वह एक मंदिर में उनके दर्शन करने पहुंच जाता है।

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों मंदिर में दर्शन को आए एक हाथी का वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में हम देख सकते हैं कि कैसे मंदिर में गणेशजी की आरती चल रही है। इसी बीच वहां हाथी आ जाता है। गणपती बप्पा को देखकर वह अपनी सूंड उठाता है और सिर झुका आशीर्वाद लेता है। (Elephant Offering Prayers in a Ganesh Temple) इस पूरे नजारे को पीछे खड़ा एक शख्स अपने कैमरे में कैद कर लेता है।

इस दिलचस्प वीडियो को ट्विटर पर इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर प्रवीण अंगुसामी (IFS Officer Praveen Angusamy) ने साझा किया है। इस वीडियो को देख वे कैप्शन में लिखते हैं – गणेशजी खुद मंदिर में पूजा अर्चना करने आए हैं।


हाथी के इस अनोखे वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत बार देखा जा रहा है। इसके ऊपर लगातार कमेंट्स भी आ रहे हैं। लोगों को यह वीडियो बड़ा पसंद आ रहा है। जिसने भी इसे देखा उसका दिल खुश हो गया। किसी ने कमेंट कर लिखा कि ‘वाह बहुत ही सुंदर वीडियो’ तो कोई बोला ‘वीडियो देख मजा आ गया।’

वहीं कुछ यूजर्स ने ये भी लिखा कि हाथी को ऐसा करना सिखाने के लिए काफी प्रैक्टिस कराई जाती है। वहीं कुछ लोग हाथी को सजा देकर भी ऐसा करना सिखाते हैं। खैर इस पूरे वीडियो के बारे में आपकी क्या राय है? आपको क्या लगता है हाथी ने ऐसा सच में अपने मन से किया या फिर उसे यह सब सिखाया गया है? अपने जवाब कमेंट सेक्शन में जरूर लिखें। साथ ही ये वीडियो पसंद आई हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर भी करें। आपके एक शेयर से किसी का दिल खुश हो सकता है।

यदि आप ने इस तरह के कोई नजारे अपनी रियल लाइफ में देखें हैं तो उसका अनुभव भी हमारे साथ शेयर करना न भूले।

 

Back to top button