राशिफल

Rashifal 3 February: आज इन 4 राशियों पर होगी गणेशजी की कृपा, आयेगा खूब सारा पैसा, पढ़ें राशिफल

आज चार राशि वालों पर गणपति बप्पा की कृपा बरसने वाली है। हम आपको बुधवार 3 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मी आपके लिए मददगार रहेंगे। घूमने का आयोजन किया जाएगा। घर में आपको शुभ समाचार मिल सकते है। जो भी बोलें तोल-मोल कर ही बोलें। बौद्धिक कार्य से लाभ होगा। पार्टनर के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करें। आप अपने आत्म विश्वास व सकारात्मक सोच से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। आप अपने जज्बातों पर काबू रखें तो बेहतर होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दिन भर वृषभ राशि के जातक थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। नए लोगों से बातचीत करके आपका अच्छा खासा खुशी मिल सकती है। अपनों के प्रति ज्यादा दयालु ना रहें। सट्टेबाजी में आपको अधिक मुनाफा होगा, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। गणेश जी की उपासना करना आपके लिए फलदायक साबित होगा। आपके जीवन में उजाला आ सकता हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों के दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रह सकती है। खुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। आपको कुछ अच्छे कार्यों का नतीजा धन प्राप्ति या इनाम के रूप में मिल सकता है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आप अपने कार्यों से व अपने द्वारा की गई मेहनत से असंतुष्ट हो सकते हैं। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए नए अवश्य प्रदान हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि के अविवाहितों को विवाह करने के लिए और इंतजार करना पड़ सकता हैं। राग-द्वेष से दूर रहिएगा तथा अपने शत्रुओं से संभलकर चलिएगा। आज आप रिश्तों को मजबूत करने की कोशिश करें। भौतिक सुखों का विस्तार होगा। दूसरों की सफलता देख अपने अंदर हीनता न आने दें, समय का पूर्ण उपयोग करें। अचानक खूब धन मिल जाए, इस उम्मीद में आकर कोई जोखिम लेने से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यवसाय में निवेश करने या नए कार्य शुरू करने के लिए यह दिन बहुत अच्छा है। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे। चतुराई से काम लेने पर पैसा बचाने में कामयाब होंगे। कामकाज की स्थिति अनुकूल रहेगी। आर्थिक सफलता के बेहतर योग बने हुए हैं। अर्थ पक्ष सामान्य रहेगा। भवन से जुड़े कुछ बड़े निर्णय कुछ कर ले सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको सच बोलने से कार्य में सफलता मिलेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आप अपनी मानसिक अस्थिरता दूर करने की कोशिश करेंगे और बहुत हद तक इसमें सफल भी हो जाएंगे। बहुत दिनों के बाद आपकी करीबी मित्र से भेंट हो सकती है। जिससे आपको खुशी मिलेगी। आप अपने जीवनसाथी को विशेष महसूस कराएँगे क्योंकि आपको परिवार के प्रति उसकी ईमानदारी का एहसास होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वालों का आत्म विश्वास आज शिखर पर रहेगा। इसका पूरा लाभ उठाएं। आपके अंदर नेतृत्व का गुण और लोगों की जरूरतों को समझने की संवेदनशीलता है। दोस्तों या शायद किसी समूह, क्लब या संगठन के साथ आपकी भागीदारी आपको आश्चर्यचकित कर सकती है। स्वास्थ्य से जुड़े कुछ मामले आपको परेशानी में डाल सकते है। बड़े कार्य के लिए आपको बहस करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप प्रतिस्पर्धियोंं पर विजयी बनेगें। किसी धर्म स्थलों की यात्रा व दान-पुण्य के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आज साझेदारी में किए गए काम फायदेमंद साबित होंगे। आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे ऑफिस के माहौल को अच्छा बना देगा। आपका बॉस कुछ दिनों के लिए दूर हो जाएगा, जिससे आपको चीजों को प्रबंधित करने की जिम्मेदारी मिल जाएगी। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी मित्र या रिश्तेदार से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लाभ होगा। मौज मस्ती के अवसर मिलेंगे। कई दिनों से अधूरे पड़े कार्यों में पूर्णता आएगी। अपनी कामकाज की स्तिथि को संभालना इसलिए आसान होगा क्योंकि आपके अपने आपके लिए हर तरह से मददगार बने रहेंगे। आप एक आर्थिक संकट का सामना कर सकते हैं क्योंकि एक करीबी रिश्तेदार आप व्यक्तियों को धोखा देगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका अच्छा बर्ताव आपके आसपास के लोगों को खुश रखेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। रोमांस की नजर से आज आप अकेला अनुभव कर सकते हैं। आपको अपने लोगों के प्रति भरोसा करना होगा। परिवार में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। रचनात्मक काम से आप को फायदा मिलेगा। अनावश्यक तनाव लेने से बचें, जिसका आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि के व्यवसायियों को स्वयं के साथी से सतर्क रहने की आवश्यकता है। किसी भी बड़े कार्य में हाथ डालने से पहले, अपने बड़ों की राय जरुर लें। आज आपका खानपान प्रभावित हो सकता है। आज बातचीत में आप बहुत सफल रहेंगे और कई लोगों से हर तरह के विषयों पर बात हो सकती हैं। बिजनेस अच्छा चलेगा। खर्च पर संयम रखने रखें। आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आप कसरत नियमित करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको जीवन में सुख शांति का अनुभव होगा। आपका आज का दिन आनंदपूर्ण और उत्साहपूर्ण मानसिकता से बीतेगा। परिवारिक परिस्थितियाँ आपके अनुकूल रहेंगी। आने वाला समय भी आपके लिए आनंददायक रहेगा। आप अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। पैसे की समस्या खत्म हो जाएगी। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे।

आपने Rashifal 3 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन पांच चीजों को घर में रखने से दूर हो जाती है नकारात्मक ऊर्जा, घर में नहीं होती धन की कमी

Back to top button