राशिफल

Rashifal 30 January: आज इन 5 राशियों को हो सकता है बड़ा आर्थिक लाभ, भाग्य का साथ मिलेगा

हम आपको शनिवार 30 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप भावुक न हों क्योंकि इससे आप सफलता से दूर हो जाएंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा और संतान के लिए आपको चिंता होगी। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए किसी पार्क की सैर बेहतर विकल्प हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा लेकिन परिवार के दबाव में आपको कुछ निर्णय बदलने पड़ सकते हैं। साहित्य से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है, उम्मीद की नयी किरण नजर आ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपना कीमती समय अपने पार्टनर को दें, आपके पार्टनर को आपकी जरूरत है। महिलाओं को घर के विवादों से दूर रहना होगा। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है। आज के दिन के लिए कुछ खास प्लान बनाकर रखेंगे जिससे आपकी आपकी इनकम में इजाफा होगा और आपको अपने लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। बेहतर परिणामों के लिए अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आय के नए स्रोत बनेंगे। पत्नी का सहयोग प्राप्त होगा। काम के सिलसिले में भी आज आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आपको ऐसी परियोजनाओं पर काम करना चाहिए, जो आगे चलकर मुनाफ़ा दें। आपकी तारीफ होगी लेकिन आपके साथ काम करने वाले आपके विरुद्ध षड्यंत्र रच सकते हैं। इसलिए सावधान रहें। रिश्ते अच्छे रहेंगे। आपका निर्धारित व्यवहार किसी को हानि न पहुंचाए इसका ध्यान रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने स्वास्थ्य को नजरअन्दाज न करें। विदेश में रह रहे किसी संबंधी से मिला उपहार आपको ख़ुशी दे सकता है। धन लाभ के नए मार्ग खुलेंगे। एक अतिरिक्त आय आपके वित्तीय प्रोफ़ाइल को मजबूत करेगी। ख़ुद को किसी भी गलत और ग़ैर-ज़रूरी चीज़ से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फंस सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा। खेल दुनिया से जुड़े जातकों को समय श्रेष्ठ है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार की आर्थिक जिम्मेदारी लेंगे। नए सफर की शुरुआत करेंगे जो आपके लिए फलदायी होगा। धैर्य से काम लें एवं कठिनाइयों का सामना करें। व्यापार में अधिक सावधान रहें, धन हानि की आशंका है। आर्थिक स्थिति को सुधारने में काफी मेहनत करनी होगी। इरादों में मजबूती उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगी। कारोबार में धन की प्राप्ति होगी। आय के नए साधन बनेंगे। आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभप्रद रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके लिए यह दिन शुभ फलदायक है। यात्रा से लाभ संभव है। आज किसी पुरानी समस्या से छुटकारा मिलने की संभावना है। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा। बेकार की बात पर बहस करके अपकी ऊर्जा ज़ाया न करें। विद्यार्थियों को कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। आपकी धन संबंधी समस्याएं हल हो जाएंगी। वक्त पर काम करना सीखें। अपनी निजी बातें किसी के साथ भी ना बाँटें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वालों को आज प्रेम संबंधों में सफलता मिल सकती है। नए सम्पर्कों से लाभ होगा और सफलता का मार्ग प्रशस्त होगा। जोखिमपूर्ण कार्यों में रुचि बढ़ेगी और महिला वर्ग के सहयोग से लाभ होगा। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। मन में सात्विक विचार आएंगे। खान-पान संयमित रखें। इस दिन आप ज्यादा दिक्कत का सामना कर सकते है। पैसो की दिक्कत बहुत गंभीर हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आय के स्त्रोत बढ़ेंगे। किसी संस्था से सम्मान मिल सकता है। जीवनसाथी से नासमझी के कारण कोई लड़ाई हो सकती है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। व्यापारियों को आज करीबी लोगों से राज की बात शेयर नहीं करनी चाहिए इसकी वजह से समाज में उनकी प्रतिष्ठा घट सकती है। विरोधियों से सावधान रहें। प्रेम जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा। जरूरत से ज्यादा चुप्पी और ज्यादा ही आक्रामक होना आपके लिए ठीक नहीं हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किए गए प्रयासों से सभी कार्य आसानी से बनेंगे। मनोरंजन और खान-पान में भी आप आज रुचि लेंगे। आज का दिन घटनाओं से भरा रहेगा, स्थितियां आपके सामने किसी पुरानी अवांच्छित बात को फिर से लाकर खड़ी कर सकती हैं, जिससे आप बचना चाहते थे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर छोटी-मोटी चिन्ता हो सकती है। आज आपको धन लाभ होगा और यश, मान, सम्मान में वृद्धि का योग बन रहा है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप घर और ऑफिस दोनों पर शान्तिपूर्ण माहौल बनाने की कोशिश करेंगे। अगर आपके वैवाहिक या पारिवारिक जीवन में कोई समस्या थी, तो आज आसानी हो जाएगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। विद्यार्थियों को मनचाहे परिणाम मिलेंगे। अगर आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

यह नव-विवाहित जोड़ों के लिए एक अनुकूल दिन होगा। आपका काम करने का आत्मविश्वास बढ़ेगा। कई काम बनाने के लिए कई उपलब्धियां होंगी। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है। स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या आपको ज़रूर परेशान करेगी। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। मित्रों से मुलाकात होगी। विरोधी परास्त होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप लोगों को हर एक क्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। आज कार्यों में सफलता के योग हैं। आज आपको आशानुकूल लाभ मिलेगा और अधिकारी वर्ग से सहायता मिलेगी। आज के दिन अपने आत्मविश्वास में कमी न आने दें। आज आपके कटु वचन बनते हुए कार्य में बाधक बन सकते हैं। आपको आज रुपये-पैसों के मामले में विशेष लाभ हो सकता है। पुराना अटका हुआ पैसा आप लोगों को वापिस मिलने की संभावना है।

आपने Rashifal 30 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन में अगर आने लग जाएं ये बदलाव, तो समझ लें शनि की साढ़ेसाती या ढय्या का हो गए हैं आप शिकार

Back to top button