विशेष

रात को सोने से पहले इस परिवार ने कर दी ये बड़ी गलती, पूरे परिवार की चली गयी जान

उत्तर भारत से लेकर राजस्थान और देश भर में इस समय ठण्ड ने अपना प्रकोप फैलाया हुआ है. ठंड ने इस साल कई वर्षों के रिकॉर्ड तोड़ दिए है. ठंड के साथ-साथ घना कोहरा भी लोगों की जान का दुश्मन बना हुआ है. लोग इस वक़्त ठंड से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय अपना रहे है. कई लोग अलाव चलाते है. कुछ घर में अंगीठी जलाकर आग का मजा लेते हुए दरवाजे बंद कर के सो जाते है. लेकिन ये देसी जुगाड़ कई बार उनकी जान पर आ बनता है. इसी तरह के मामले में हरियाणा के फरीदाबाद से एक दुखद घटना सामने आई है. यहाँ इस परिवार ने ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाकर दरवाज़ा बंद कर दिया था, जिसके बाद सुबह सभी की लाश मिली.

देसी जुगाड़ ने ले ली नींद में ही पुरे परिवार की जान

आपको बता दें कि शरीर में सिहरन पैदा करने वाला या मामला बुधवार सुबह फरीदाबाद के सेक्टर-58 से प्रकाश में आया है. यहाँ अमन नाम का एक व्यक्ति (24) अपनी पत्नी प्रिया (21) और 6 साल के बेटे मानव के साथ किराए के मकान में रहता था. मंगलवार रात को इस इलाके में पारा काफी लुढ़क गया था, जिससे ठंड ज्यादा बढ़ गई थी. इसलिए इस परिवार ने ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाई. इसके बाद वह सब दरवाज़ा बंद कर के सो गए, कमरा पूरी तरह से बंद होने के कारण धुएं से दम घटुने के कारण उनकी मौत हो गई.

मकान मालिक ने शोर मचाया

इसके बाद जब सुबह हुई तो अमन के कमरे से किसी तरह की हलचल न होने के कारण मकान मालिक सुकेश ने उनका दरवाजा खटखटाया. इसके बाद भी ना तो गेट खुला और ना ही अंदर से किसी तरह की कोई आवाज आई. इसके बाद उन्होंने खिड़की से झांककर देखा तो पूरे कमरे में धुआं ही धुआं फैला हुआ था. वह तुरंत ही हालात को समझ गया और उसने आसपास के लोगों को चिल्लाकर बुलाया.इसके बाद मकान मालिक ने पुलिस को सूचना देकर मोकाया वारदात पर बुलाया. पुलिस ने आकर जब दरवाज़ा तोड़ा तो तीनों के शव बिस्तर पर पड़े हुए मिले.

युवक एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था.

इस मामले मे मकान मालिक सुकेश ने जानकारी देते हुए कहा कि, अमन मूल रूप से बिहार के लखीसराय का निवासी था. वह यहां पर सेक्टर-24 स्थित एक प्राइवेट कंपनी में कर्मचारी था. पुलिस ने मामले मे अमन के घर-परिवार को बिहार में सूचना देकर मौके पर बुलाया है. वहीं तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इस घटना के बाद डॉक्टर्स का कहना है कि, लोग भूलकर भी इस तरह की गलतियां ने करे. ये भूल जानलेवा साबित होती है. अक्सर लोग ठंड से बचने के लिए अंगीठी लगाकर दरवाज़े और खिड़किया बंद कर लेते है और नतीजतन उनकी मौत हो जाती है.

Back to top button