राशिफल

Rashifal 24 January: आज का दिन मेष, कर्क समेत इन 5 राशियो को प्रदान करेगा नई ऊर्जा, पढ़ें राशिफल

हम आपको रविवार 24 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज खुद पर नियंत्रण रखें। पार्टनर के साथ व्यवहार में सावधानी रखें। आज आपको मानसिक चिंता, तनाव की शिकायत हो सकती है। आज प्रात: से ही मन में उत्साह रहेगा और किसी ऐसे काम को करने का संकल्प लेंगे जो कई दिनों से रुका पड़ा है। आपके रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे। यात्रा के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आज सेहत को लेकर लापरवाह न रहें। आप लोगों को स्वयं के काम प्रणाली में सुधार करना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज व्यावसायिक क्षेत्र में आपका व्यापार विकसित होने की बहुत संभावनाएं हैं। हिम्मत और दिमाग से बिगड़ी हुई स्थिति को संभालने में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। यात्रा का दबाव बहुत अधिक रहेगा परंतु यह अशुभ परिणाम ला सकता है। अच्छे व्यवहार के कारण कुछ लोगों की मदद मिल सकती है। रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। उच्च अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। धन में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले बुरे मित्रो की संगत से दूरी बनाये रखे। वाहन भौतिक सुख मिलेगा। आज मित्र और बुजुर्गों की तरफ से सहयोग मिलने का योग है। आज दिन खर्चीला रहेगा। बिजनेस में लाभदायी परिणाम मिलेंगे। आप बिजनेस में हैं तो आज बड़े मुनाफे का योग है। आज प्रतिस्पर्धी के प्रति लापरवाही भरा रुख न रखें। रुका हुआ धन मिलेगा प्रयास जरूर करें। खर्चा ज्यादा होने के योग बन रहे हैं। सावधान रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कामकाज में सफलता के योग बन रहे हैं। आपके पास ऑफिस या अपने पेशे के काम बहुत रहेंगे। जीवनसाथी से मदद मिल सकती है। घर और परिवार से जुड़े काम आपकी व्यस्तता बढ़ाएंगे। घर के मामले सुलझा लेंगे। आपको बदलते समय के साथ चलने के लिए नए तकनीकी ज्ञान को प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए। व्यापार लाभदायक होगा। बहुत सारा काम निपटाने की कोशिश आप कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि के जातक आज वाद-विवाद से दूर रहने का प्रयास करें। आज नए सौदों अथवा विस्तार संबंधी चर्चा और कार्यक्रम में विलंब की संभावना है। आपके विश्वासपात्र पूरी तरह साथ नहीं देंगे। आप खुशी के साथ-साथ थोड़े दुख का भी सामना करेंगे। गुस्से और आवेश पर नियंत्रण रखें। आपको कही से इस दिन अचानक धन लाभ होने की संभावना है। माता पिता का आशीर्वाद आपको एक नई ऊर्जा प्रदान करेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले अपनी कोशिशों में सफल रहेंगे। कुछ नया सीखने को मिलेगा। किस्मत का साथ भी आज आपको मिल सकता है तरोताजगी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन है लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की जरूरत है। दिन थकाने वाला रहेगा लेकिन याद रखें दिन खत्म होने के साथ-साथ सभी चीजें पटरी पर भी लौटने लगेंगी। आप मीठा बोलकर सारे काम पूरे करवा सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके विरोधी आपके बनते काम में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे। आज बिना किसी झिझक के वो अपने दिल की बात कह सकते हैं। आज आपका दिन बेहद व्यस्त रहने वाला है। आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ आपसी समझ बेहतर होगी। शाम को आप सुस्ती और आलसपन महसूस कर सकते हैं। व्यावसायिक मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे। नए स्थान पर जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी जगह घूमने का प्लान बना सकते हैं। पढ़ाई में मेहनत करने की ज़रूरत है। कोई साहस भरा फैसला लेने की जरूरत पड़ सकती है। आप मानसिक रूप से तैयार हैंं और किसी भी परिस्थति में अपने निर्णय को नहीं बदलेंगे। इंश्योरेंस,यात्रा और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। आज आप प्रॉपर्टी या जमीन खरीद सकते हैं। लेकिन इसमें आपको विवाद का सामना भी करना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मजबूत मनोबल के साथ कार्य करें। आवश्यक कार्यों को जल्द पूरा करने की कोशिश करें। आज घर में तनाव का माहौल रहेगा। छोटे भाई या बहन से आपकी कुछ कहासुनी हो सकती है। घर में सुख-सुविधा के साधन बढ़ेंगेे। बात बात पर उग्र होना या दूसरों पर अपना दबदबा बनाना आपके लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको अधिक प्रयास करने होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य को दी गई सलाह उसके काफी काम आएगी। कहीं छुट्टियों पर जाना मुश्किल हो सकता है। पढ़ाई के लिए दिन अच्छा रहेगा। कई सारी परिस्थितियों का सामना आपको करना पड़ सकता है। अपने बातचीत कौशल से किसी को प्रभावित करेंगे। आपका मन दोस्तों व स्नेहीजनों के साथ खान-पान, सैर-सपाटे और प्यार सम्बंधों के कारण प्रफुल्लित रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नए-पुराने दोस्तों से संबंध मजबूत हो सकते हैं। आपके सहायक लोगों का कार्य निष्पादन भी बहुत अच्छा रहेगा। आज जीवनसाथी के साथ अनबन खत्म होने से आप दोनों के बीच की नजदीकियां एक बार फिर बढ़ेगी। एक यादगार दिन गुजारने के लिए आप दोनों किसी खूबसूरत स्थान पर सैर सपाटे के लिए जाएं। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबार अच्छा चलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मनोरंजन के पीछे धन का व्यय होगा। मान-सम्मान प्राप्त होगा। गृहणियां परिवार का माहौल खुशनुमा बनाने में कामयाब होगी। एंडवेंचर से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। घर-परिवार में कुछ असहमति के स्वर उभर कर आयेगें। अपने प्रतिद्वंदियों से आगे निकलने में कामियाब होंगे। प्रयास सफल रहेंगे। साथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। आपके लिए यह दिन काफी अच्छा रहेगा।

आपने Rashifal 24 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर आपकी हथेली में बनें हों ये निशान, तो समझ लें आपकी किस्मत है लाखों में ए

Back to top button