राशिफल

Rashifal 23 January: आज इन 4 राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, रुका हुआ पैसा मिल सकता है

हम आपको शनिवार 23 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

बुरी आदतों को छोड़ने के लिए आज का दिन श्रेष्ठ है। घर के रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता है। व्यस्तता के कारण परिवार के लिए समय निकालना मुश्किल होगा। पढ़ाई में कोई आपकी मदद करेगा। मित्रों की तरफ से आप को लाभ मिलेगा। आज कोई दोस्त आपका विश्वास नहीं तोड़ेगा। प्रेम संबंधों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। सबके प्रति आपका व्यवहार नम्र रहेगा। आज किसी कार्यक्रम की रुपरेखा बनेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पार्टनर को लेकर मन में नेगेटिव बातें चलेगी। साथ के लोगों से पैसों की मदद मिल सकती है। एक्स्ट्रा काम में किसी की मदद मिल सकती है। पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है। बोलने पर संयम रखें और किसी के साथ वाद-विवाद में नहीं फंसे। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। आपको किसी अच्छी खबर का इंतजार रहेगा। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। दोस्ती प्यार में बदल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके कोर्ट कचहरी के मामले इस दिन उलझ सकते है। कोई रिश्तेदार खुशखबरी लेकर आ सकता है। किसी खूबसूरत जगह घूमने जा सकते हैं। अपने साथी के लिए समय निकालना मुश्किल हो सकता है। मन में अनेक प्रकार की अनिश्चितता के कारण मानसिक बेचैनी रहेगी। आपका दिन मंगलमय रह सकता है। नए व्यापारिक योजनाएं सफलता से पूरे हो जाएंगे। आज आपकी लव लाइफ में परेशानी आ सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों का पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। आज परिजनों के साथ घूमने फिरने का मौका मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ भी रिश्ते में तालमेल बना रहेगा। किसी टेस्ट या परीक्षा को हल्के में ना लें। घर या कहीं बाहर दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ मनपसंद खाना खाने का अवसर मिल सकता है। रोमांटिक लाइफ सामान्य रहेगी। किसी बुजुर्ग की राय आपके टूटते रिश्ते को संवार देगी। परिवार के साथ समय बीतेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नवीन वाहन खरीदने का मन बनेगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। तन मन की ताजगी के अनुभव के साथ आज की शुरुआत होगी।जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। किसी अप्रिय परिस्थिति में फंसने से दिक्कतें बढ़ सकती हैं। किसी नए अधिग्रहण से महत्वपूर्ण चीज़ पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। अपने साथी के साथ किया वादा निभाने में समस्या हो सकती है। वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके कुछ विचारों के कारण परेशानी बढ़ सकती है। आर्थिक मोर्चे पर दिन शुभ है। पैसों से जुड़ी चिंता खत्म होगी क्योंकि जिस आर्थिक मुनाफे के लिए आप काफी वक़्त से प्रयास कर रहे थे वो आज आपको मिलने की संभावना है। घर में शांति का वातावरण रहेगा। उन आदतों को सुधारने की कोशिश करें, जो नुकसानदायक हैं। आज छोटी यात्राओं के योग बने हुए हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफे की उम्मीद कर सकता है। आज देश-विदेश से जुड़े व्यापार में किसी दूसरे पर आश्रित न रहें। कुछ बातों को लेकर आप उलझन में रख सकते हैं। वाणी पर संयम रखना जरूरी है। संबंधों को टिकाए रखने के लिए विशेष प्रयास करने होंगे। आज अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से सतर्क रहें। महत्वपूर्ण कार्यों को जल्द ही पूरा करने की सोच रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को उपहार व सम्मान मिलने का योग है। अचानक किसी छोटी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। आज आपकी चिंता बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों के लिए आप आज समय निकाल पाएंगे। अचानक कोई पुराना कर्ज आपको परेशान कर सकता है। आप जल्द इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो बचत पर अधिक ध्यान दें। वैवाहिक जीवन में आज कुछ सुधार देखने को मिलेगा। जीवनसाथी आपकी भावनाओं का सम्मान करेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज देरी ओर ढिलाई से आपका काम प्रभावित हो सकता है। आज कारोबार के विस्तार या किसी नए उद्यम की शुरुआत करने की योजना बना सकते हैं, पर इसके ठोस क्रियान्वयन में समय लग सकता है। लेन-देन के मामलों में आप ठीक रहेंगे और हाथ में आए हुए पैसेे को सही जगह पर लगा पाएंगे। आज कानूनी मामलों से दूर रहें। माता-पिता का आशीर्वाद लेने से चमत्कार होगा और समस्या से दूर होने में मदद मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि के छात्र शैक्षणिक मोर्चे पर चमकेंगे। ऑफिस में विपरीत लिंग के लोगों के साथ बातचीत कुछ ज्यादा हो सकती है। ऐसे लोगों से मदद मिलने के भी योग हैं। भाग्य बढ़ाने वाली कोई गतिविधि सामने आ सकती है। किसी बड़ी कंपनी से या सरकार से काम बनने ही वाला है। प्रेम जताने के लिए दिन ठीक है। बुजुर्ग आपसे उम्मीद कर सकते हैं कि आप उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताएँ। पुराना कानूनी मामला निपट सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दिन अच्छा व्यतीत होगा। व्यापार में नए एवं लाभदायी प्रस्ताव मिलेंगे। सुख-समृद्धि बढ़ेगी। भागीदारी के मामलों में आप सावधानी के साथ काम करें। कोई ऐसा भुगतान ना हो जाए जिसके लिए आपको पछताना पड़े। घर पारिवारिक मामलों में बड़ों की सुनें अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। आज कामकाज के भार से खुद को दबाकर नहीं रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके परिजनों की सुख-सुविधा के प्रति मन चिन्तित रहेगा। एकाग्रता से काम निपटाने की कोशिश करें। नए व्यक्ति से मुलाकात या दोस्ती होने के योग हैं। आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा कर सकते हैं। परिवार के कुछ लोगों से अपने कामकाज और प्लानिंग शेयर कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों को करने के बजाय मौज मस्ती में दिन को व्यतीत करेंगे।

आपने Rashifal 23 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नागा साधुओं द्वारा बनाया गया था कंकाली मठ, साल में केवल एक दिन ही खुलते हैं इसके कपाट

Back to top button