राशिफल

Rashifal 21 January: आज के दिन अलर्ट रहें ये 4 राशियां, करना पड़ सकता है बड़ी बाधाओं का सामना

हम आपको गुरुवार 21 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

जीवनसाथी के साथ आज आप भविष्य की योजनाएं बनाएंगे। कर्म करते जाएं और सब कुछ भाग्य पर छोड़ दें। धन लाभ के प्रबल योग हैं और कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आज आपका बिजनेस सामान्य रूप से चलेगा।गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं,परिवारिक रिश्तों में मिठास बढेगा। मान-सम्मान में वृद्धि के योग बन रहे हैं। कामकाज में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी। आप यात्राओं पर अधिक खर्च करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज रूका हुआ धन मिलने के योग बन रहे हैं, कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। आज यात्रा करने से परहेज करें और किसी से अनावश्यक वाद-विवाद अथवा चोट-चपेट की घटना चिन्ताओं का कारण हो सकती हैं। परिवार वालों के साथ सुखद समय बितायेंगे। सामाजिक स्तर पर आपका रूतबा बढ़ेगा। अजनबियों से मेल-जोल और आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें। नौकरी और शत्रुओं के बारे में सावधान रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका जीवनसाथी उत्साह और अच्छा रोमांस लाएगा। मन प्रसन्‍न रहेगा और आज दोस्‍तों के साथ मेल-मिलाप से समय अच्‍छा बीतेगा। माता-पिता के साथ आप किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जायेंगे।व्यापार में आपको उम्मीद से कम ही लाभ हो पायेगा। किसी काम के सिलसिले में आपको बाहर भी जाना पड़ सकता है। करीबी दोस्तों के साथ समय बिताने का कायाकल्प होगा। चौपहिया वाहन चलाने से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप हारी हुई बाजी को जीत लेंगे। रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। किसी रुके पड़े काम के बन जाने से मन प्रसन्‍न रहेगा। अचानक कोई शुभ समाचार मिलेगा। शत्रु एवं विरोधी आपसे दूर भागेंगे। आप वैवाहिक संबंधो में नई ताजगी और ऊर्जा महसूस करेंगे। जरूरतमंदो की सहायता करना सीखें। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ सहयोग की भावना बनी रहेगी। ध्यान आध्यात्म की ओर अधिक लगा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पुरानी समस्या इस दिन फिर से पनप सकती है। कुबुद्धि के कारण कार्य बिगड़ भी सकते हैं, अतः सोच-विचारकर बुद्धि बल का प्रयोग करें। विद्यार्थियों को करियर से रिलेटेड अच्छे मौके मिलेंगे। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है। आध्यात्मिकता और ईश्वर भक्ति से आत्मिक संतोष मिलेगा। मकान खरीदने या बनाने के मामले में आप पार्टनर की राय को नज़रअंदाज़ ना करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जॉब वाले लोगों को कामयाबी प्राप्त होने वाली है। वाणी पर नियंत्रण रखेंगे तो दिन सुख-शांति से बीतेगा। वरना किसी व्यक्ति से वाद-विवाद के कारण मन दुःखी हो सकता है। किसी खास व्यक्ति से आपको सहयोग मिलेगा।आपके दाम्पत्य संबंधों में सौहार्द बना रहेगा। ऑफिस में पदोन्नति होगी। आज आपको यात्रा न करने की भी सलाह दी जा रही है। स्वयं के प्रेमी के साथ आप इस दिन अनेक सारे वादे कर सकते है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है। आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी की संभावना रहेगी। प्रेम के मामले में दिन सफलता दायक रहेगा। आपके रूके हुए काम किसी सहयोगी की मदद से पूरे होंगे। दांपत्य जीवन में समय बढ़िया रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। उधार लेन-देने के पहले सोच लेना आपके लिए बेहतर रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दौड़धूप अधिक होगी। नई नौकरी मिलने की संभावना बन रही है। प्रेम जीवन में दिक्कतें उठानी पड़ सकती हैं। किसी खास से नजदीकी बढ़ सकती है। दांपत्य जीवन जीने वाले लोगों को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। जीवन साथी आपसे मन की बात कहेगा। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। जीवनसाथी को अचानक किसी निवेश का फायदा मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जल्दबाजी न करें, हर कार्य अपनी गति से अपने समय से ही संपन्न होगा। खर्चों में अचानक ज्यादा बढ़ोतरी होने से मन में निराशा रहेगी। इसके बावजूद परिवार का कोई व्यक्ति दूर यात्रा पर जा सकता है। किसी अजनबी व्यक्ति की वजह से आपका मूड थोड़ा खराब हो सकता है। दांपत्य जीवन के लिए आज से दिन थोड़ा कमजोर है। कारोबार में शामिल व्यक्ति किसी पुराने दोस्त की सहायता ले सकते हैं।

दिवाली की पूजा

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

स्वास्थ्य मजबूत रहेगा। कोई नया काम शुरू करने का मन बना सकते हैं। पैसों की स्थिति पर आप गंभीरता से विचार करेंगे। प्रेम जीवन में आज खुशी भरे समय की प्राप्ति होगी। भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। छात्रों को बेहतर परिणाम हासिल होंगे। अगर आप अपना खुद का व्यापार करते हैं तो आज का दिन आपके लिए फलदायक होगा। पुराना रोग उभर सकता है। अपने डिसीजन को गति देंगे जिससे सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप काफी अच्छे इरादे से किसी की सहायता करेंगे। धन के मामले में किसी तरह की लापरवाही ना बरतें, नहीं तो परेशानी उठानी पड़ सकती है। ऑफिस में आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिलेगा जिसमें आप सफल भी होंगे। दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा। प्रेम जीवन जीने वाले लोगों को अच्छे नतीजे और परिवार में एकजुटता देखने को मिल सकती है। दूसरे की खुशी में खुशी मांगना आप लोगों को ऊर्जावान बनाए रखेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। आज आप शेयर बाजार में मुनाफा कमा सकते हैं। परिवार से दूरी बढ़ेगी। काम के सिलसिले में कहीं जाना पड़ सकता है। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। यदि कोई ट्रांसफर का आर्डर है तो उससे बचने का प्रयास करें और उसे कुछ समय के लिए आगे खिसका दें। प्रेम जीवन के लिए दिन बढ़िया रहेगा। आप अपनी ओर से सफलता पाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

आपने Rashifal 21 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मां लक्ष्मी के आगमन समान होता है हाथी का सपने में दिखना, जाने बाकी जानवरों के दिखने का मतलब

Back to top button