राशिफल

Rashifal 20 January: इन सात राशि वालों के लिए भाग्यशाली रहेगा दिन, रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे

हम आपको बुधवार 20 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका समय बहुत अच्छा चल रहा है। काम के सिलसिले में नतीजे ठीक-ठाक मिलेंगे और परिवार के लोग आपके मान सम्मान को बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे। जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। आज धन लाभ केयोग बन रहे है। सामाजिक सरोकार से जुड़ेंगे और किसी पार्टी में जाएंगे। सेहत कमजोर रह सकती है। विरोधी सक्रिय रहेंगे जो आप के बने बनाए कार्य बिगाड़ सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी से ज्यादा उम्मीद न रखें, रिश्तों में ज्यादा अपेक्षाएं कष्टकारी होंगी। आपको पैसा कमाने के लिए बहुत मेहनत करना पड़ सकता है। वाहन सावधानी से चलाना आपके लिए जरूरी होगा तथा विरोधियों से सावधान रहें। आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। व्यापार के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होंगे और नौकरी में भी दिन आपके पक्ष में रहेगा। कार्यक्षेत्र में नयी योजना लागू करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

संपत्ति को लेकर बड़े सौदे हो सकते हैं। इनकम में बढ़ोतरी होने से मन खुश हो जाएगा। व्यापार में भी बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे। आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को थोड़ा सावधानी दिखानी होगी और अपने प्रिय का दिल ना दुखे, इसका ध्यान रखना होगा। आपको नई बाधाओं का सामना करना पड़ता है जो आपको अपने काम और करियर की दिशा पर पुनर्विचार करते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी। किस्मत के सहयोग से धन लाभ होने की संभावना बन रही है। स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा, बीमार पड़ सकते हैं। आपके रिश्ते औरमजबूत होंगे। विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी। विशेष रूप से नींद आने में समस्या हो सकती है। काम के सिलसिले में दिनमान बढ़िया रहेगा और आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। यह दिन लव लाइफ के लिए सबसे बेहतर रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सूझ-बुझ से धनलाभ होगा। घर और बाहर दोनों जगह आपकी पूछ-परख रहेगी। आपके काम करने की काबिलियत बढ़ेगी और आप नई नई महत्वाकांक्षाओं के साथ आगे बढ़ेंगे। छात्रों के लिए यह एक कठिन दिन होगा, उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना मुश्किल हो सकता है। यात्रा के लिए दिनमान अच्छा नहीं है। आपको परिवार के छोटों से कुछ समस्या हो सकती है। धार्मिक प्रसंग में जाने का आप इस दिन आयोजन बना सकते है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कर्म करते जाएं और सब कुछ भाग्य पर छोड़ दें। धन लाभ के प्रबल योग हैं और कार्यों में सफलता प्राप्‍त होगी। दोस्तों के साथ रिश्तें बेहतर होंगे। विद्यार्थिओं को करियर में सफलता मिलेगी। आप कोई जरूरी प्लानिंग भी कर सकते हैं। प्रतिस्पर्धी और मित्र के वेश में छिपे दुश्मन अपने प्रयासों में विफल कुछ फैसले आपके लिए सही साबित हो सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि के योग बन रहे हैं। कामकाज में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपके लिए कई तरह से फायदेमंद होगा। आज किया हुआ कार्य दो दिन बाद अथवा लिया गया निर्णय आपको पूर्ण सफलता दिलाएगा। आज आप महंगा आइटम खरीदने में पैसा खर्च कर सकते हैं। किसी रमणीय स्थल पर पर्यटन का आयोजन होगा। परिजनों के लिए खर्च करने का प्रसंग उपस्थित हो सकता है। छात्र अपना गौर उचित प्रयासों में लगाएं। पैसों में हेर-फेर हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपनी कोशिशों को सही दिशा देंगे। समाज में मान-प्रतिष्ठा वृद्धि के योग हैं। धन प्राप्ति के विशेष योग है। किसी नए काम के लिए आप सोच-विचार करेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मी आपके लिए सहायक बनेंगे। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज खर्च के योग बन रहे हैं, सोच-समझकर ही धन-निवेश करें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें, यात्रा से परहेज करें। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। वेतनभोगी लोग आज कुछ अच्छी खबर प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को बहुत भागदौड़ करनी पड़ सकता है। आप अपने संबंधित ज्ञान को और विस्तार देने के लिए तत्पर होंगे। हालांकि इस दिशा में आपको और परिश्रम करने की जरूरत होगी। आज किसी बात पर लड़ाई हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई भी बड़ा कदम उठाने के पहले अपनी पैसों की स्थिति पर विचार कर लें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। आपकी सेहत को नुकसान हो सकता है। अपने परिवार के सदस्यों के साथ शांति और सद्भाव बनाए रखें, उनमें से किसी एक के साथ मतभेद होने की संभावना है। व्यवसायियों को धन लाभ होगा। नौकरीपेशे वालों को प्रोत्साहन मिलेगा। आपकी लंबित पदोन्नति आपके काम आएगी जो आपको खुश करेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आर्थिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे। वाणी के प्रदर्शन से धर्नाजन अथवा रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। आर्थिक लाभ के योग हैं। समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विरोधी परास्त होंगे। उच्च रक्तचाप से पीड़ित लोगों को अपने स्वास्थ्य की निगरानी करनी चाहिए और तनाव से दूर रहना चाहिए। यात्रा लाभकारी रहेगी। व्यापार में आज तेजी रहेगी, लाभ बढ़ेगा। आपका अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ टकराव हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। जल्दबाजी में कोई गलती ना कर बैठें। ध्यान रखें कि सब्र से आप सब कुछ जीत सकते हैं। आज दिन की शुरुआत शानदार होगी। अपने रोज के काम को लेकर लापरवाह ना बने। छात्र पढ़ाई पर आज ध्यान नहीं दे पाएंगे। दिन आमोद-प्रमोद में बीतेगा। आपके पराक्रम में वृद्धि का दिन है। यात्रा में लाभ होगा और भाइयों का पूरा सहयोग मिलेगा। लव लाइफ में प्यार और रोमांस बना रहेगा।

आपने Rashifal 20 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर आपकी हथेली में बनें हों ये निशान, तो समझ लें आपकी किस्मत है लाखों में एक

Back to top button
?>