राशिफल

Rashifal 17 January: आज इन 4 राशियों के जीवन में आ सकती हैं नई चुनौतियां, बुरी संगत से रहें दूर

हम आपको रविवार 17 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप तनाव मुक्ति के लिए आराम करें। काम के सिलसिले में आपकी मेहनत ही आपके काम आएगी और आज मेहनत करने का दिन है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं। दांपत्य जीवन के लिए दिन बढ़िया रहेगा। आपको अपने काम के लिए उन्ही तरीकों पर भरोसा करना चाहिए जो आपके लिए पिछले समय में लाभकारी रहें हैं। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बचने के लिए अपने आंख-कान खुले रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आनंद और लाभप्रद रहेगा। व्यापारियों को आज अचानक कोई महत्वपूर्ण लाभ हो सकता है। आज अतिरिक्त प्रयास में लगाने के बाद ही छात्रों को सफलता मिलेगी। अपने बच्चे के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय और व्यापार के क्षेत्र में लाभ के योग बन रहे है। आप सभी कार्य विश्वास के साथ करे सफल हो सकते है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको बहुत काम करना पड़ सकता है। आज अचानक पैसे कमाने के मौके मिलेंगे। बिजनेस में आप जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। आपके अंदर बहुत सारी योग्यता है। उस पर शक बिलकुल न करें। ऐसा न सोचते रहें की यह करने से क्या होगा या वो करने से क्या होगा। आप एक पुरानी समस्या को हल करने का प्रबंधन कर सकते हैं। बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

लंबे समय से चली आ रही अपनी बीमारी से राहत मिलेगी। आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। छात्रों के लिए यह एक सकारात्मक दिन रहेगा। पारिवारिक रिश्तों के बीच आप सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके सभी काम आसानी से पूरे होंगे। कोर्ट कचहरी के मामले से आप इस दिन बहुत ज्यादा परेशान रह सकते है। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यापारियों को आज अनावश्यक भागदौड़ करनी होगी। अपच की समस्या से बचने के लिए खाने पीने की चीज़ों में सावधानी बरतें। आज आप बिल्कुल व्यर्थ गतिविधियों पर अपना समय और पैसा बर्बाद कर सकते हैं। वेतनभोगी लोगों के लिए यह एक औसत दिन होगा। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा। करियर में तरक्की की संभावनाएं बन सकती हैं, आपकी कोशिशें रंग ला सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका जीवनसाथी आपके प्रति थोड़ा सा परेशान हो सकता है। अगर आपको पहले से स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या है तो सतर्क रहें। व्यापार में आपको अचानक धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। एक यात्रा की संभावना है। अपने जीवन साथी के साथ सामंजस्य बनाए रखें अन्यथा टकराव हो सकता है। परिवार के सदस्यों का आपको भरपूर साथ मिलेगा। आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी मानसिक ऊर्जा चरम सीमा पर रहेगी। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। आपका वित्तीय प्रोफाइल मजबूत बना रहेगा। व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ नये प्लान बनायेंगे, जिससे आपको सफलता भी मिलेगी। स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है। अपनी आंखों और मुंह का ख्याल रखें। दोपहर से कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। गृहस्थ जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी दिक्कत नहीं है। आप अपने काम को पूजा मानकर पूरा ध्यान देंगे, इससे अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आय के नए साधन मिल सकते हैं। व्यापार आपको धन प्रदान करेगा लेकिन आपके बिजनेस पार्टनर से कुछ दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं। कार्यों में मित्रों की सलाह फायदेमंद साबित होगा। आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और कुछ नए साहसिक कदम उठाएंगे। किसी महंगी वस्तु की खरीदारी से बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको मुश्किलें भी अवसर के रूप में दिखेंगी। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी। व्यापार में अच्छी सफलता हाथ लगेगी। व्यापार उन्नति करेगा। काम के सिलसिले में आपको अपनी कार्यकुशलता पर भरोसा रखना पड़ेगा। मुश्किलों से लड़ने का आपका स्वभाव आपको जिंदगी में बहुत आगे ले जाएगा। गुस्से में किसी से बात करने से आपको बचना चाहिए। आप दूसरों पर अपना प्रभाव बनाने की कोशिश करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अच्छी न्यूज परिवार में नई खुशी एवं समृद्धि की शुरूआत करेगी। दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा। फिर भी जीवनसाथी आप को समझने का प्रयास करेगा। कुछ लोगों के गलत बयान से आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। महिलाओं को बाहर निकलते समय अपने पर्स का खास ध्यान रखना चाहिए। स्वास्थ्य खराब रह सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों से आप में से कुछ को फायदा होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आकस्मिक धनलाभ के योग हैं। अपने काम पर पूरा ध्यान देने से आपको बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे। मन में प्यार की भावना रहेगी जो आपके प्रेम संबंधों में आपकी मदद करेगी। परिवार वालों का पूर्ण स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा। आपके कुछ मित्र मददगार साबित होंगे। अपने प्रिय से अच्छी-अच्छी बातें करेंगे। कार्य क्षेत्र में नए प्रयोग या कुछ अधिक धन लगाने से बचें। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए समय बेहतर है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा। कामों में सफलता मिलेगी। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी। परिवार में सुखद वातावरण का महौल रहेगा। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शानदार रहेगा। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। धन के पीछे भागने के बजाय परिवार पर ध्यान देना बढ़िया रहेगा। संपत्ति के मामले में पारिवारिक लोग कुछ परेशानियां पैदा कर सकते हैं।

आपने Rashifal 17 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष ज्ञान: जाने किन लोगों को पन्ना धारण करना चाहिए, क्या है इसके लाभ

Back to top button