राशिफल

गुरु होने जा रहे हैं अस्त, इन 4 राशियों पर टूटेगा दुखों का पहाड़, 5 राशियों को होगा लाभ, जानिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह समय के साथ-साथ अपनी स्थिति बदलते रहते हैं जिसकी वजह से सभी राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार कोई भी ग्रह अशुभ नहीं होता है बल्कि इससे मिलने वाले फल शुभ-अशुभ माने जाते हैं। ज्योतिष गणना के अनुसार 17 जनवरी को देव गुरु बृहस्पति मकर राशि में अस्त होने वाले हैं। इस दिन शाम 5:52 बजे पर अस्त होंगे और 14 तारीख तक इसी अवस्था में रहने वाले हैं। आखिर गुरु के अस्त होने से आपकी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा? चलिए जानते हैं इसके बारे में…..

आइए जानते हैं गुरु के अस्त होने से किन राशियों पर पड़ेगा सकारात्मक प्रभाव

सिंह राशि वाले लोगों के लिए गुरु ग्रह का अस्त होना लाभदायक सिद्ध होगा। कार्यक्षेत्र में आपको सफलता के सुनहरे अवसर हाथ लग सकते हैं। आप कोई जोखिम उठा पाएंगे, जिसका आपको फायदा मिलेगा। व्यापार में विस्तार होने की संभावना है। आमदनी बढ़ेगी। छोटी-मोटी यात्रा पर जाने के संयोग बन रहे हैं। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है।

मीन राशि वाले लोगों को गुरु के अस्त होने की वजह से अच्छा फायदा मिलेगा। आत्मविश्वास मजबूत रहेगा। आप अपने पराक्रम से हर कार्य सफल कर सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग के लोगों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। करीबी रिश्तेदारों से मिलना-जुलना हो सकता है। व्यापार में लाभ की स्थिति बन रही है। प्रेम संबंधों में सकारात्मक रिजल्ट मिलेंगे।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

मेष राशि वाले लोगों के लिए गुरु का अस्त होना कठिन रहेगा। आप के मान-सम्मान में कमी आ सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आपको सावधान होकर अपने सभी कार्य करने होंगे। आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ेगा। आप अपनी फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। बेकार की गतिविधियों से बचकर रहना होगा।

वृषभ राशि वाले लोगो को गुरु के अस्त होने की वजह से भाग्य से ज्यादा अपनी मेहनत पर विश्वास रखने की आवश्यकता है। किसी भी महत्वपूर्ण मामले में आप समझदारी से फैसला लीजिए अन्यथा परेशानियां बढ़ सकती है। आमदनी में कमी आने की संभावना है। शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना है। आप इस समय के दौरान कोई भी नया काम शुरू मत कीजिए अन्यथा सफलता नहीं मिल पाएगी।

मिथुन राशि वाले लोगों को गुरु के अस्त होने की वजह से आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। बेवजह के खर्चों पर रोक लगाना होगा अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी से गुजर ना पड़ सकता है। आप किसी को भी पैसा उधार मत दीजिए। इस समय के दौरान नया मकान और वाहन खरीदने की योजना ना बनाएं।

कर्क राशि वाले लोगों को गुरु के अस्त होने की वजह से फिजूलखर्ची का सामना करना पड़ेगा। निजी जीवन के रिश्ते के ऊपर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए थोड़ा ध्यान दीजिए। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। जिन लोगों के पारिवारिक संबंध पहले से ही खराब चल रहे हैं उनको और अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है।

कन्या राशि वाले लोगों के लिए गुरु का अस्त होना मिलाजुला रहेगा। आपको सफलता पाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। कामकाज के प्रति आपको धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है। आप अपना कोई भी काम जल्दीबाजी में ना करें अन्यथा नुकसानदेह साबित हो सकता है। घर से जुड़ी हुई चिंता अधिक रहेगी। किसी भी लंबी यात्रा के दौरान गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें। आप अपनी सेहत पर ध्यान दीजिए।

तुला राशि वाले लोगों को गुरु के अस्त होने की वजह से इनका समय सामान्य रहेगा। कामकाज की गति में कमी देखने को मिल सकती है। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों को लेकर आप काफी चिंतित नजर आएंगे। आप अपनी योजनाओं के तहत कार्य पूरे करें। नौकरी के क्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण काम में दिक्कत महसूस हो सकती है। आप बेकार का तनाव मत लीजिए। अपनी कोशिश जारी रखें। अगर आप ठीक प्रकार से काम करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी।

वृश्चिक राशि वाले लोग गुरु के अस्त होने की वजह से इस समय के दौरान अपने अंदर की कमियों पर विचार करेंगे। शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। यदि साझेदारी में कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो सोच-विचार जरूर करें। आपको अपनी सोच सकारात्मक रखनी होगी। नकारात्मक गतिविधियों से दूर रहें। बच्चों की तरफ से परेशानी उत्पन्न हो सकती है।

धनु राशि वाले लोगों को गुरु के अस्त होने की वजह से बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। विद्यार्थी वर्ग के लोगों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए जरूरत से ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है परंतु आपको अपनी मेहनत का उचित परिणाम हासिल होगा। कार्य क्षेत्र में गुप्त शत्रु आपके कामकाज में बाधाएं उत्पन्न कर सकते हैं। आप अनजान लोगों के ऊपर जरूरत से ज्यादा भरोसा मत कीजिए। पैसों के लेन-देन में सतर्क रहना होगा अन्यथा नुकसान हो सकता है।

मकर राशि वाले लोगों का समय गुरु के अस्त होने की वजह से कठिन रहेगा। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को मन मुताबिक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आने की संभावना नजर आ रही है। आपके स्वभाव में परिवर्तन आ सकता है, जिसको लेकर घर-परिवार के लोग काफी चिंतित रहेंगे। बेकार के कामों में आप अपना समय व्यर्थ ना करें। काम-धंधे में ध्यान देना होगा।

कुंभ राशि वाले लोगों को गुरु के अस्त होने की वजह से बेवजह के खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। किसी बात को लेकर आपके मन में शंका बनी रहेगी। वाहन और प्रॉपर्टी में निवेश करते समय आपको काफी सावधान रहना होगा। अगर आप इन मामलों में अनुभवी लोगों की सलाह लेते हैं तो आपको फायदा मिलेगा। परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने की आप हर संभव कोशिश करेंगे।

Back to top button