विशेष

9 मंजिल के इस शानदार महल जैसे घर में रहती हैं जूही चावला, देखें विला की INSIDE PHOTOS

90 के दशक में जूही बॉलीवुड की मोस्ट डिमांडिंग एक्ट्रेस हुआ करती थीं. जूही ने उस दौर की एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. ये कहना गलत नहीं होगा कि जूही इंडस्ट्री की सबसे बबली हीरोइनों में से एक हैं.

जूही ने शास्त्रीय संगीत में भी ट्रेनिंग ली हुई है. बता दें, अपने फ़िल्मी करियर में अब तक जूही कुल 84 फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी. शादी के बाद जूही ने बहुत ही कम फिल्मों में काम किया.

जूही चावला के साथ लोगों ने आमिर खान की जोड़ी को बहुत पसंद किया. जूही और आमिर एक साथ फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’, ‘इश्क’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘दौलत की जंग’, ‘तुम मेरे हो’ समेत कई अन्य फिल्मों में नजर आये.

अपने दौर में जूही बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं. उस दौर में लाखों लड़के उन पर मरते थे और उनसे शादी करना चाहते थे.

जूही चावला और उनके पति जय मेहता का मुंबई के अलावा लंदन में भी एक शानदार बंगला है. दरअसल, जूही के दोनों बच्चे लंदन में ही रहकर अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं. इस वजह से जूही का अक्सर लंदन आना जाना लगा रहता है.

हालांकि, जूही का मुंबई वाला घर भी किसी महल से कम नहीं है. वे 9 मंजिला इमारत में शान से अपने पति और परिवार संग रहती हैं. जूही अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करती हैं, जिनमें उनके आलीशन घर की झलक देखने को मिलती है.

स्टेटमेंट आर्टवर्क और ट्रेडिशनल इंडियन इंटीरियर वर्क का जूही के घर में बेहतरीन संगम देखने को मिलता है. इस इमारत के दो फ्लोर जूही के हैं बाकी में मेहता फैमिली के अन्य सदस्य रहते हैं. वहीं, घर के कुछ फ्लोर खाली भी हैं.

सफेद संगमरमर पत्थर का बना ये पानी का फव्वारा जूही के खूबसूरत घर की हाइलाइट है. जूही के घर का यह हिस्सा दिखने में किसी महल से कम नहीं लगता. फव्वारे के पीछे जो दीवार है उस पर खूबसूरत नक्काशी की गई है. साथ ही वहां गमले भी रखे गए हैं, जिनमें पाम ट्री लगे हुए हैं.

जूही के घर के दरवाजे भी बेहद खूबसूरत हैं. दरवाज़ों को एंटिक लुक दिया जा सके इसलिए उन पर ब्रास वर्क के साथ साइड की पिलर्स पर नक्काशी की गई है.

पूरे घर में सफेद मार्बल की फ्लोरिंग जूही के घर को और आकर्षक बनाते हैं. कमरों की छत, दीवारों और घर में शानदार वुडन वर्क भी देखने को मिलता है. दीवारों पर टंगी बड़ी कलरफुल पेंटिंग्स घर को और खूबसूरत बनाती हैं.

घर में बड़े-बड़े स्लाइडिंग डोर्स और लकड़ी के खंभे देखने में बड़े खूबसूरत लगते हैं. प्रकृति का आनंद उठाया जा सके इसके लिए यहां बेहतरीन सिटींग अरेंजमेंट भी है.

जूही के घर का यह हिस्सा किसी रजवाड़े राजमहल का आभास देता है.

अपने वर्क स्टेशन को जूही ने बहुत ही स्टाइलिश लुक दिया है, जहां वे अक्सर बैठ कर काम किया करती हैं.

जूही गार्डनिंग और खेती में भी काफी दिलचस्पी रखती हैं. जूही का मांडवा में एक फार्महाउस भी है, जहां ऑर्गेनिक खेती होती है. ऐसे में जूही के घर में भी एक छोटा सा गार्डन देखने को मिलता है.

जूही ने अपने गार्डन में कई तरह के खूबसूरत रंग-बिरंगे फूल भी लगाये हुए हैं.

जूही का टेरेस एरिया भी दिखने में बेहद खूबसूरत व शानदार है. यह 10वें फ्लोर पर है.

श्रीलंकन इंटीरियर डिज़ाइनर चन्ना दशवते ने टेरेस को डिज़ाइन किया है. रात के समय में बाहर का नजारा देखने लायक होता है.

इस ब्लू कलर के लहंगे वाली तस्वीर में में आप जूही के पीछे जो दरवाजा है, उसकी खूबसूरती देख सकते हैं.

यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि जूही ने जिस तरह से अपने घर को सजाया है और जैसे उसका इंटीरियर रखा है, वह किसी राजमहल से कम नहीं है.

ये भी पढ़ें राखी सावंत ने बताया बॉलीवुड के ज़्यादातर स्टार्स क्यों लेते हैं ड्रग्स और क्या है इनकी मजबूरी.

Back to top button
?>