समाचार

बच्चों की खुशी के लिए जाति बंधन को किया किनारे, धूमधाम से कराई शादी- देखें तस्वीरें

उत्तर प्रदेश में दो परिवारों ने जाति बंधन को किनारे रखते हुए अपने बच्चों की शादी कराई और सच्चे मन से इन्हें आशीर्वाद दिया। लड़का-लड़की के घरवालों ने धूमधाम से इनकी शादी करवाई और शादी में कई मेहमानों को भी शामिल किया गया। हमीरपुर जिले के गोरन गांव के रहने वाले हरगोविंद सिंह राजपूत धूमधाम से अपने बेटे की बारात लेकर गोहांड ब्लॉक के इटौरा गांव निवासी धनीराम के घर गए। यहां पर धनीराम ने अच्छे से बारात का स्वागत किया और अपनी बेटी का हाथ हेमेंद्र सिंह राजपूत को सौंप दिया ।

खबर के अनुसार हेमेंद्र सिंह राजपूत और चंद्रवती वर्मा की मुलाकात 10 वर्ष पूर्व गोहांड कस्बा स्थित गांधी इंटर कॉलेज में हुई थी। ये दोनों एक साथ इस कॉलेज में पढ़ते थे। इस दौरान इन दोनों में दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे हेमेंद्र राजपूत और चंद्रवती वर्मा की दोस्ती प्यार में बदल गई। पढ़ाई करने के बाद हेमेंद्र व चंद्रवती एक साथ हैदराबाद चले गए और यहां पर इन दोनों ने एक जिम में ट्रेनर का काम शुरू किया। कुछ समय बाद ही इन्होंने मिलकर अपनी एक कंपनी भी खोल ली।

हेमेंद्र ने बताया कि हम दोनों के परिजनों के लिए बच्चों की खुशी सबसे बढ़कर है। इसलिए हमने जब परिवार वालों को एक दूसरे से प्यार करने की बात बताई तो वो मान गए। हेमेंद्र ने कहा कि उन्हें दूसरी जाति की लड़की से विवाह करने पर सामाजिक तानों का डर सता रहा था। लेकिन परिवार वालों ने हम लोगों की खुशी को सबसे ऊपर रखा और हम लोगों का विवाह करवाने का फैसला किया।

सोमवार रात हेमेंद्र दूल्हा बनकर चंद्रवती के घर गए। जहां पर इनका विवाह संपन्न किया गया। दोनों के परिवारीजनों ने जाति के अंतर को दूर रखते हुए खुशी-खुशी इनकी शादी करवाई। गौरतलब है कि हमारे देश में आज भी लोग जाति बंधन से बाहर नहीं निकल पाए हैं और दूसरी जाति में शादी करवाने से लोग डरते हैं।

Back to top button