विशेष

आर्थिक तंगी ने जब तोड़ी कमर, तो बिग बॉस के दरवाजे तक पहुंच गए ये 5 स्टार्स

बिग बॉस टीवी के सबसे लोकप्रिय रियलिटी शोज में से एक है। बिग बॉस की वजह से न जाने कितने सेलिब्रिटीज की किस्मत चमक चुकी है। यह एक ऐसा शो है, जिसकी वजह से बहुत से सेलिब्रिटीज को अपने करियर में ढेर सारी कामयाबी मिली है। हालांकि, कुछ ऐसे भी सितारे रहे हैं, जो यहां आने के बाद एकदम से गायब ही हो गए। फिर भी यह बात तो जरूर है कि जो भी सेलिब्रिटीज बिग बॉस में पहुंचे हैं, आर्थिक तौर पर उन्हें इनका फायदा जरूर मिला है।

एजाज खान

बिग बॉस 14 में एजाज खान नजर आ रहे हैं। इसी के एक एपिसोड के दौरान उन्होंने यह बताया था कि वे कितनी जबर्दस्त आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। उन्होंने तो यह भी बताया कि उनके पास केवल 4000 रुपये ही बचे थे। ऐसे में उन्हें अपने दोस्त से पैसे उधार लेने पड़े थे। शार्दुल पंडित से एजाज ने शार्दूल पंडित से यह बताया था कि उनके पास केवल 4000 रुपये थे। उन्हें अपने दोस्त से डेढ़ लाख रुपये एडवांस में मिले। यही नहीं, उन्होंने यह भी बताया था कि आर्थिक परेशानी की वजह से वे मानसिक तौर पर परेशान हो गए हैं। साथ में उन्होंने अपने यौन शोषण और डिप्रेशन को लेकर भी बात की थी।

राखी सावंत

बिग बॉस 14 में एक कंटेस्टेंट के रूप में राखी सावंत की भी एंट्री हो गई है। वैसे बता दें कि बिग बॉस के पहले सीजन में भी एक कंटेस्टेंट के तौर पर राखी सावंत इसका हिस्सा बनी थीं। एक बार फिर से यदि राखी सावंत बिग बॉस में खेल रही हैं, तो इसकी एक बड़ी वजह उनकी आर्थिक तंगी है। जब राखी सावंत बिग बॉस के घर में पहुंची थीं तो उन्होंने बिग बॉस 14 में जाने को लेकर यह बताया था कि उन्हें पैसों की इस वक्त बहुत जरूरत है। वे पूरी तरह से कंगाल हो चुकी हैं।

उन्होंने कहा था कि वे बॉलीवुड में आने के दूसरे मौके की तलाश कर रही हैं। इस ट्रॉफी को जितना उनके लिए जरूरी है। हमेशा से ही इस शो को जीतने की वे चाहत रखती थीं, लेकिन उनके करियर में कभी ऐसा अवसर उन्हें मिला ही नहीं। इसकी प्राइस मनी 50 लाख रुपये है, जो कि बहुत ही ज्यादा है। उन्हें इसे जीतना है, क्योंकि उन्हें पैसों की बहुत जरूरत है।

शार्दूल पंडित

गोदभराई, बंदिनी, सिद्धिविनायक, कुलदीपक और कितनी मोहब्बत है सीजन 2 जैसे टीवी शोज में काम करके लोकप्रियता हासिल कर चुके शार्दूल पंडित आर्थिक तंगी की वजह से बड़े ही परेशान हो गए थे। उन्होंने सोशल मीडिया में यह खुलासा भी किया था कि उनके पास काम नहीं बचा है। आर्थिक परेशानी से वे इतना घिर गए थे कि उन्होंने एक्टिंग भी छोड़ दी थी और इंदौर लौट गए थे।

उन्होंने बताया था कि एक्टिंग के ज्यादा मौके उन्हें नहीं मिल रहे थे। ऐसे में उनके पास लौटने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था।लॉकडाउन की वजह से हाथ में आए प्रोजेक्ट्स भी चले गए थे। ऐसे में जब उन्हें बिग बॉस 14 में आने का अवसर मिला तो वे इसमें हिस्सा लेने के लिए चले आए। वैसे, किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। कुछ ही हफ्तों के बाद उन्हें बिग बॉस के घर से निकलना पड़ा। ऐसे में वे अब काम की तलाश कर रहे हैं।

राहुल देव

राहुल देव बिग बॉस 10 में नजर आए थे। उन्होंने यह बताया था कि आर्थिक परेशानियों से घिरे होने की वजह से वे यहां पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि अपने बेटे सिद्धार्थ के लिए वे यहां आए हैं। विदेश में उनका बेटा पढ़ रहा है। ऐसे में उसकी पढ़ाई के लिए उन्हें पैसों की जरूरत है। इसलिए जब उन्हें बिग बॉस के लिए ऑफर मिला, तो वे यहां आ गए।

विकास गुप्ता

विकास गुप्ता को एक प्रतिभागी के तौर पर बिग बॉस 11 में देखा गया था, लेकिन अब बिग बॉस 14 में भी वे नजर आ रहे हैं। पैसों की जरूरत को पूरा करने के लिए विकास गुप्ता बिग बॉस 14 में खेलने के लिए आए हैं। वे यह बता चुके हैं कि उन पर बहुत बड़ा कर्ज है। यही कारण है कि वे बिग बॉस 14 जीतना चाहते हैं। वीकेंड का वार एपिसोड में उन्होंने अपनी आर्थिक परेशानियों का जिक्र किया था।

पढ़ें 30 साल की हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली राउत, ‘बिग बॉस 8’ में यह कांड करके आई थीं चर्चा में

Back to top button