राशिफल

नया साल इन 5 राशियों का आर्थिक तौर पर रहेंगे बेहद भाग्यशाली, खाते में आएगा खूब पैसा

पुराना वर्ष यानी साल 2020 कुछ खट्टी-मीठी यादों के साथ बहुत ही जल्दी खत्म होने वाला है और सभी लोग बेसब्री से नया साल 2021 का स्वागत करने का इंतजार कर रहे हैं। हर इंसान यही चाहता है कि उसका आने वाला साल हंसी-खुशी व्यतीत हो। उसको धन संबंधित परेशानियों का सामना ना करना पड़े। भले ही पुराना साल कैसा भी गुजरा हो लेकिन नए साल में लोगों की यही इच्छा रहती है कि भौतिक सुख-सुविधाओं की कोई कमी ना रहे।

ज्योतिष गणना के अनुसार कुछ राशि के लोग ऐसे हैं जिनका नया साल आर्थिक तौर पर मजबूत रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के शुभ संकेत से इन राशि वालों को आर्थिक सफलता हासिल होगी। तो चलिए जानते हैं राशि अनुसार नए साल में आपका आर्थिक जीवन कैसा रहेगा-

आइए जानते हैं नया साल किन राशियों का आर्थिक तौर पर रहेगा मजबूत

मेष राशि वाले लोगों का साल 2021 आर्थिक रूप से पहले के मुकाबले बेहतर रहेगा। धन कमाने के जरिए बढ़ेंगे। फिजूलखर्ची में कमी आएगी। अगर आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह पैसा वापस मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में पदोन्नति मिलने की संभावना है। आप अपने अच्छे प्रदर्शन से बड़े अधिकारियों को खुश कर सकते हैं।

सिंह राशि वाले लोगों के लिए साल 2021 आर्थिक स्थिति के लिहाज से बहुत ही शुभ रहने वाला है। रुका हुआ काम तेजी से संपन्न होगा। पारिवारिक जरूरतों की पूर्ति होगी। आप अपना सपना पूरा कर सकते हैं। जमीन-जायजाद से संबंधित मामलों में फायदा मिलेगा। किसी पुराने निवेश का भारी मुनाफा मिल सकता है। शेयर बाजार से जुड़े हुए लोगों को धन प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं।

कन्या राशि वाले लोगों के लिए साल 2021 आर्थिक रूप से अच्छा रहेगा। जमीन और घर खरीदने के लिए यह साल बहुत ही फायदेमंद रहने वाला है। आपकी संपत्ति में वृद्धि होगी। व्यापार में मुनाफा मिलने की संभावना है। काफी लंबे समय से रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। समय के साथ साथ आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। पारिवारिक आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने में आपकी भूमिका अहम रहने वाली है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए साल 2021 आर्थिक स्थिति के तौर पर मजबूत रहेगा। नौकरी पेशा वाले लोगों के वेतन में वृद्धि हो सकती है। निवेश से अच्छा पैसा बना पाएंगे। घरेलू खर्चों पर काबू रहेगा। शेयर बाजार से जुड़े हुए लोगों को मुनाफा मिल सकता है। आर्थिक सहायता प्राप्त होगी। पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना नजर आ रही है। आपकी वित्तीय स्थिति पहले के मुकाबले बहुत अच्छी रहने वाली है। परिवार के सभी लोग कामकाज में सहायता करेंगे। व्यापार में अगर आप निवेश करते हैं तो इसका उत्तम नतीजा मिलेगा।

कुंभ राशि वाले लोगों का साल 2021 आर्थिक रूप से शुभ संकेत दे रहा है। आमदमी में बढ़ोतरी होगी। व्यवसाय में लाभ मिलने की संभावना है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। व्यापार में निवेश करने की योजना बना सकते हैं, जो लाभदायक सिद्ध होगा। पुराने लेन-देन से आपको धन लाभ मिल सकता है। जमीन और शेयर बाजार में निवेश करने से पहले परिवार के अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य लीजिए, इससे आपको फायदा मिलेगा।

आइए जानते हैं बाकी राशियों की कैसी रहेगी स्थिति

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए साल 2021 आर्थिक रूप से मिलाजुला रहने वाला है। धन संबंधित मामलों में आपको सावधान रहना होगा। पैसों का लेन-देन करने से बचें। खासतौर से अगर आप किसी को पैसा उधार दे रहे हैं तो पहले सोच-विचार जरूर कर लीजिए। आमदनी के स्रोत ने में रुकावट उत्पन्न हो सकती है। घर-परिवार का पूरा सपोर्ट मिलेगा। आपको यही सलाह दी जाती है कि आप अपनी मेहनत से कमाए गए धन को सही जगह पर इस्तेमाल कीजिए।

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए साल 2021 में फिजूलखर्ची का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक पक्ष कमजोर रहेगा। इधर-उधर के कामों में अधिक पैसा खर्च होगा। आपको अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए बजट बनाकर चलना होगा। निवेश संबंधित कामों से थोड़ा दूर रहें। अगर आप कहीं पूंजी निवेश करना चाहते हैं तो अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य लीजिए। किसी काम को पूरा करने के लिए आपको आर्थिक मदद लेनी पड़ सकती है।

कर्क राशि वाले लोगों का साल 2021 आर्थिक रूप से कमजोर रहेगा। धन से जुड़े हुए मामलों को लेकर आप थोड़े चिंतित नजर आएंगे। पैसा खर्च करते समय आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अचानक रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। आप अपने भविष्य के लिए धन संचय करने का प्रयत्न कीजिए। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। अचानक बच्चों की तरफ से उन्नति की खुशखबरी मिल सकती है।

तुला राशि वाले लोगों के लिए साल 2021 आर्थिक रूप से कमजोर रहेगा। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, जिसकी वजह से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। कहीं भी पैसा निवेश करने से पहले सोच-विचार जरूर जरूर कीजिए। वाहन के रख-रखाव में अधिक धन खर्च हो सकता है। शेयर बाजार से जुड़े हुए लोगों को धन का निवेश करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है अन्यथा आपको नुकसान होने की संभावना नजर आ रही है।

धनु राशि वाले लोगों के लिए साल 2021 धन संबंधित मामलों में कठिन रहने वाला है। पूरे वर्ष आप पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। कभी-कभी आपको कामयाबी भी मिल सकती है। आपको फिजूलखर्ची पर लगाम रखना होगा। पैसा निवेश करने से पहले कई बार सोच-विचार जरूर करें। पारिवारिक जरूरतों के पीछे अधिक धन खर्च हो सकता है, जिससे मानसिक चिंता अधिक रहेगी।

मकर राशि वाले लोगों के लिए साल 2021 आर्थिक रूप से उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। पहले के मुकाबले पैसा अधिक खर्च होगा। पैतृक संपत्ति को लेकर वाद-विवाद होने की संभावना नजर आ रही है। आमदनी के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है तब जाकर आपको कहीं मुनाफा मिल सकता है। कोई भी बड़ा निवेश करने से बचना होगा अन्यथा नुकसान हो सकता है। अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए आप कर्ज ले सकते हैं।

मीन राशि वाले लोगों के लिए साल 2021 आर्थिक रूप से मध्यम फलदाई रहने वाला है। जमीन पर अगर आप निवेश करते हैं तो आपको फायदा मिल सकता है। शेयर बाजार से जुड़े हुए लोगों को सतर्क रहना होगा। अचानक किसी काम में अधिक धन खर्च होने की संभावना नजर आ रही है। घरेलू सुख-साधन में अधिक पैसा व्यय हो सकता है। अगर आप धन से संबंधित कोई योजना बना रहे हैं तो सोच-विचार जरूर कीजिए।

Back to top button