बॉलीवुड

जब इस बात को लेकर हो गई थी शाहरुख़ और सलमान खान में लड़ाई, ऐश्वर्या राय थीं बड़ी वजह

बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां आये दिन रिश्ते बदलते रहते हैं. जहां आज दो लोग दोस्त हैं, वो कब दुश्मन बन जाएं, कुछ कहा नहीं जा सकता. बॉलीवुड में पल-पल बदलते रिश्ते और दोस्ती को देखकर कहा जा सकता है कि इस इंडस्ट्री में इन दोनों चीजों की अवधि बहुत ही कम होती है और जिसे बचाकर रखना अपने आप में एक चुनौती होती है.

बॉलीवुड में सलमान खान और शाहरुख़ खान की दोस्ती कुछ इसी तरह की रही है. सलमान और शाहरुख़, जो कि बहुत अच्छे दोस्त कहलाते थे, एक समय में इनके बीच ऐसी तकरार हुई कि दोनों एक-दूसरे के जानी-दुश्मन बन गए. दोनों इस कदर नफरत करने लगे थे कि एक-दूसरे का चेहरा देखना तक इन्हें गंवारा नहीं था. हालांकि, धीरे-धीरे हालात सामान्य हुए और ये फिर बेस्ट फ्रेंड्स बन गए.

साल 2018 में शाहरुख़ और सलमान का एक विडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था, जिसमें वे फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ का गाना ‘प्यार हमें किस मोड़ पे ले आया’ को एक साथ गाते हुए देखे गए थे. ये सलमान खान और शाहरुख़ खान के फैंस के लिए एक बड़ा ही अद्भुत पल था, क्योंकि वे अपने फेवरेट सितारों को साथ में देखने के लिए न जाने कब से तरस रहे थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Salman Khan♚ (@salmankhanplanet)

‘चलते चलते’ वाला किस्सा

यह 1990 के दशक के अंत और 2000 के दशक की शुरुआत का वक्त था, जब ऐश्वर्या और सलमान की प्रेम कहानी मीडिया की सुर्खियों में छाई रहती थी. बहुत कम लोगों को पता होगा कि शाहरुख़ खान की फिल्म ‘चलते चलते’ में पहले ऐश्वर्या राय नजर आने वाली थीं. रानी मुखर्जी को फिल्म में बाद में कास्ट किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब फिल्म का मुहूर्त शॉट होना था, तब सलमान ने सेट पर आकर काफी हंगामा खड़ा किया था. उन्होंने मुहूर्त शॉट को रोकने की पूरी कोशिश की थी. साथ ही उन्होंने आरोप लगाए थे कि शाहरुख़ उनकी तत्कालीन प्रेमिका ऐश्वर्या के साथ कुछ ज्यादा ही ओवर फ्रेंडली होने की कोशिश कर रहे थे.

हालांकि इस पूरे वाकये पर शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बात की थी. शाहरुख़ खान ने इस वाकये पर सफाई देते हुए मजाकिया अंदाज में कहा था, “अंतर बस यह था कि जब रानी आई थीं, तो ऊंची हील वाले जूते पहनने की मुझे जरूरत नहीं रह गई थी”. शाहरुख़ के अनुसार फिल्म के लिए पहली पसंद रानी मुखर्जी ही थीं, पर डेट्स न होने की वजह से ऐश्वर्या को साइन किया गया था. आखिरकार जब रानी फ्री हुईं तो उन्हें फिल्म में लिया गया और शूटिंग शुरू हुई.

जब सलमान और ऐश्वर्या की डेटिंग के चर्चे थे, तब मंसूर अली ने सलमान को फिल्म ‘जोश’ में उनके भाई की भूमिका निभाने का ऑफर दिया था. जाहिर सी बात है सलमान को यह गंवारा नहीं था और उन्होंने इसके लिए मना कर दिया, जिसके बाद शाहरुख़ खान फिल्म ‘जोश’ में ऐश्वर्या के भाई के रोल में दिखाई दिए थे.

क्या कहना था ऐश्वर्या का?

सलमान खान से ब्रेकअप होने पर ऐश्वर्या ने उन्हें ही जिम्मेदार ठहराया था. ऐश्वर्या ने कहा था, “सलमान खान जब अल्कोहल की लत के बुरी तरह से शिकार हो गए थे और अपनी जिंदगी के सबसे खराब दौर से गुजर रहे थे, तो मैं हमेशा उनके साथ खड़ी थी, जबकि इसके बदले मुझे उनके दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ रहा था. यह मौखिक, शारीरिक और भावनात्मक तीनों ही था. यही नहीं, मुझे उनकी बेवफाई भी झेलनी पड़ी. यही वजह रही कि बाकी आत्मसम्मान पसंद करने वालीं महिलाओं की तरह मैंने भी उनके साथ अपने रिश्ते को खत्म कर दिया”.

ऐश्वर्या ने आगे कहा था, “सलमान और मेरा ब्रेकअप पिछले मार्च में ही हो गया था, लेकिन सलमान अब तक इसे स्वीकार नहीं कर सके हैं. जब हमारा ब्रेकअप हो गया तो इसके बाद भी सलमान मुझे फोन करते थे और बेकार की बातें किया करते थे”. ऐश्वर्या के मुताबिक सलमान को लगता था कि उनका अफेयर उनके को-स्टार्स से भी चल रहा है.

ये भी पढ़ें कॉलेज में अपने फिजिक्स टीचर पर दिल हार बैठीं थीं ऐश्वर्या, कॉलेज में भी सबसे सुंदर लड़की थीं ..

Back to top button