विशेष

Birthday Special: बहुत गहरी है सलमान खान की इन 5 सितारों से दुश्मनी, आज तक नहीं कर पाए हैं माफ

सलमान खान बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं, जो आये दिन किसी न किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं. कभी वह अपने गुस्से की वजह से मीडिया की सुर्ख़ियों में रहते हैं, तो कभी अपने चैरिटी की वजह से. सलमान अपने गुस्से के अलावा दरियादिली के लिए भी जाने जाते हैं. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं, जो लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं.

हालांकि उनका गुस्सा भी किसी से छुपा नहीं है. सलमान खान जितनी शिद्दत से दोस्ती निभाते हैं, उतनी ही शिद्दत से दुश्मनी निभाने के लिए भी जाने जाते हैं. आज सलमान खान का जन्मदिन है. 27 दिसंबर 1965 को जन्मे सलमान आज 55 साल के हो गए हैं. ऐसे में आज की इस स्टोरी में हम आपको कुछ ऐसे सितारों से मिलवाने जा रहे हैं, जिनका झगड़ा सलमान खान के साथ हो चुका है और जिनसे सलमान खान बेहद नफरत करते हैं.

विवेक ओबेरॉय

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय का. जब सलमान और ऐश्वर्या का ब्रेकअप हुआ था, तब विवेक ऐश्वर्या के करीब आने लगे थे. इस वजह से सलमान इतने भड़के कि उन्होंने विवेक को आधी रात को फोन करके गंदी-गंदी गालियां देनी शुरू कर दी थी. इतना ही नहीं, सलमान ने विवेक को जान से मारने की भी धमकी दी थी.

इस बारे में विवेक ओबेरॉय ने खुद एक कांफ्रेंस में बताया था. इस घटना के बाद से सलमान और विवेक में कोल्ड वॉर शुरू हो गया था. कई लोगों का यह भी मानना है कि सलमान खान की वजह से ही विवेक ओबेरॉय का करियर खराब हुआ है.

अर्जुन कपूर

कहा जाता है कि जब अरबाज़ खान से रिश्ता टूटने के बाद मलाइका अरोड़ा अर्जुन कपूर को डेट करने लगीं, तब सलमान खान का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया था. सलमान अर्जुन को देखना तक पसंद नहीं करते थे. अब जबकी अर्जुन और मलाइका ने पूरी दुनिया के सामने अपने प्यार का इजहार कर दिया है तो सलमान की किसी भी फिल्म या शो में अर्जुन की एंट्री बैन कर दी गई है.

अरिजीत सिंह

साल 2014 में एक अवार्ड शो को सलमान खान और रितेश देशमुख होस्ट कर रहे थे. शो में अरिजीत सिंह को बेस्ट सिंगर का अवार्ड मिला था और जब वे अवार्ड लेने स्टेज पर पहुंचे तो सलमान ने उनसे मजाकिया अंदाज में पूछा कि क्या वह सो गए थे? इस पर अरिजीत ने कहा, “आप लोगों ने सुला दिया था यार”. बस यही बात भाईजान को बुरी लग गई और उन्होंने अपनी फिल्म ‘सुल्तान’ से अरिजीत का गाना हटवा दिया. हालांकि, अरिजीत ने कई बार सलमान से माफी भी मांगी पर सलमान ने उन्हें माफ नहीं किया.

प्रियंका चोपड़ा

जी हां, बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी सलमान खान की अब दुश्मन हैं. दरअसल, सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ में पहले कटरीना कैफ की जगह प्रियंका चोपड़ा नजर आने वाली थीं. प्रियंका ने फिल्म को साइन भी कर लिया था, लेकिन आखिरी मौके पर उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया. इस बात से सलमान खान काफी नाराज हुए थे और उन्होंने इसे लेकर कई बार देसी गर्ल पर तंज भी कसा था.

वहीं, भाईजान के बार-बार तंज कसने पर प्रियंका भी चुप नहीं बैठीं और उन्होंने फिल्म को नाच-गाने वाली फिल्म करार दे दिया था. यही से दोनों की दुश्मनी की शुरुआत हुई और सलमान ने प्रियंका के साथ कभी न काम करने की कसम खाई.

रणबीर कपूर

कहा जाता है कि कटरीना कैफ की वजह से सलमान और रणबीर कपूर के बीच दुश्मनी हुई है. हालांकि, दोनों के बीच अनबन की शुरुआत काफी पहले ही हो गई थी. दरअसल, जब रणबीर कपूर की पहली फिल्म ‘सांवरिया’ रिलीज़ होने वाली थी तो एक पार्टी में सलमान और रणबीर के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई थी.

इस बारे में एक बार बात करते हुए ऋषि कपूर ने कहा था कि एक सिरफिरे स्टार की वजह से पूरी इंडस्ट्री परेशान है. हालांकि बाद में मामला सुलझ गया था और सलमान रणबीर की फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ में कैमियो रोल में भी दिखाई दिए. पर रणबीर और कटरीना की नजदीकियों के बाद वे रणबीर से फिर खफा हो गए.

पढ़ें देखें बचपन से लेकर पचपन तक का सफ़र, सलमान खान की कुछ अनदेखी तस्वीरें

Back to top button
?>