बॉलीवुड

देखें बचपन से लेकर पचपन तक का सफ़र, सलमान खान की कुछ अनदेखी तस्वीरें

हिंदी सिनेमा के बेहद दमदार और मशहूर अभिनेता सलमान खान को आज देश-दुनिया में पहचाना जाता है. सलमान खान बॉलीवुड में बीते 31 सालों से काम कर रहे हैं. आज देश-दुनिया में वे अपने अभिनय और फिल्मों के दम पर प्रसिद्ध हैं. सलमान खान की गिनती हिंदी सिनेमा के बड़े कलाकारों के रूप में होती हैं.

सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 55वां जन्मदिन मनाने वाले हैं. 55 वर्ष की उम्र में भी सलमान खान हिंदी सिनेमा में बेहद सक्रिय हैं और वे एक के बाद एक लगातार हिट फ़िल्में दे रहे हैं. फैंस को उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार होता है. अभिनेता सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में हुआ था.

इस बात से बहुत कम लोग ही वाक़िफ़ है कि, सलमान खान का पूरा नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है. वे भारतीय फिल्म उद्योग का एक प्रमुख चेहरा है. आज उनके 55वें जन्मदिन के ख़ास अवसर पर हम आपको उनकी कुछ ऐसी तस्वीरें दिखा रहे है, जो शायद आपने पहले कभी नहीं देखी होगी.

सलमान खान ने बॉलीवुड में साल 1988 में फिल्म बीवी हो तो ऐसी से अपने कदम रखे थे. तब से लेकर अब तक उनकी लुक में बहुत बदलाव आया है. तो चलिए आज सलमान की बचपन से लेकर अब तक की कुछ अनदेखी तस्वीरों पर नज़र डालते हैं…

तो यह है सलमान खान की बचपन की फोटो. वे इस समय शायद दो या तीन साल के रहे होंगे. इसमें वे काफी क्यूट नज़र आ रहे हैं. साथ ही थोड़े से ख़ामोश भी दिख रहे है. वे किसी की गोद में बैठे हुए कैमरे की ओर एकटक देख रहे हैं.

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, सलमान खान के साथ और भी कई बच्चे नज़र आ रहे हैं. वे अपने दोस्तों के साथ देखे जा सकते हैं. अब आप शायद थोड़े कन्फ्यूज हो गए होंगे कि, इस फोटो में सलमान खान कहां है ? तो आपको बता दें कि, इस तस्वीर में सलमान खान वो ही है जो बच्चा बड़ी-बड़ी आंखो के साथ नज़र आ रहा है.

इस फोटो में सलमान खान को आप साफ़ तौर पर पहचान गए होंगे. कोने में जो सबसे लंबा और सफ़ेद टी-शर्ट में बच्चा नज़र आ रहा है वह सलमान खान हैं. इस फोटो में सलमान के ठीक पास उनके छोटे भाई अरबाज खान हैं. वहीं अरबाज के पास उनकी बहन अलवीरा और अलवीरा के पास सलमान के सबसे छोटे भाई सोहेल खान देखें जा सकते हैं.

अभिनेता सलमान खान अपने परिवार के बेहद नजदीकी और चहेते बताए जाते हैं. सलमान की अपने परिवार के साथ बेहद अच्छी बॉन्डिंग है. वे आज मुंबई में अपने माता-पिता के साथ ही गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं. इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, सलमान खान पिता सलीम खान, भाई अरबाज खान और मां सलमा खान के साथ नज़र आ रहे हैं.

यह फोटो सलमान खान के करियर के शुरुआती दिनों की है. जवानी के दिनों में सलमान बेहद दुबले-पतले दिखते थे. समय के साथ उन्होंने अपने शरीर पर काम किया और आज वे फिटनेस के मामले में नौजवानों को भी मात देते हैं.

इस फोटो में देखा जा सकता है कि, सलमान खान अपने दोनों ही छोटे भाईयों अरबाज और सोहेल के साथ नज़र आ रहे है. इस तस्वीर को देखकर कहा जा सकता है कि, यह तस्वीर करीब 18-20 साल पुरानी हो सकती है. इसमें तीनों ही भाई छोटे-छोटे बालों में देखे जा सकते हैं.

सलमान के के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो उनकी आने वाली फिल्मों में राधे और फिल्म अंतिम शामिल है. फिल्म राधे की शूटिंग पूरी की जा चुकी है. जबकि फिल्म अंतिम की भी शूटिंग शुरू हो चुकी है. इस फिल्म में सलमान अपने जीजा आयुष शर्मा के साथ काम कर रहे हैं.

Back to top button