विशेष

अजमेर के एक शख्स ने पत्नी के लिए खरीद डाली चांद पर जमीन, शादी की सालगिरह पर दिया ये नायाब तोहफा

राजस्थान के अजमेर में रहने वाले एक व्यक्ति ने शादी की सालगिरह पर अपनी पत्नी को एक खास तोहफा दिया है। जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान है। अजमेर के धर्मेंद्र अनिजा ने अपनी पत्नी सपना अनीजा को तोहफे में चांद पर जमीन दी है। चांद पर जमीन तोहफे में पाकर सपना बेहद ही खुश हैं।

अपनी पत्नी को तीन एकड़ जमीन खगोलीय पिंड उपहार के रूप में देने वाले धर्मेंद्र के अनुसार न्यूयॉर्क शहर की एक फर्म लूना सोसाइटी इंटरनेशनल के माध्यम से उन्होंने जमीन खरीदी है। धर्मेंद्र ने कहा कि वो एक साल से ये जमीन खरदीने की कोशिश कर रहे थे और जमीन खरदीने की प्रक्रिया को पूरा होने में लंबा समय लगा।

धर्मेंद्र ने बताया कि उन्होंने आठवीं शादी की सालगिरह पर अपनी पत्नी को कुछ खास उपहार देने का सोचा था। इसलिए उन्होंने चांद पर जमीन खरीदने का फैसला किया। धर्मेंद्र ने कहा कि 24 दिसंबर को हमारी शादी की सालगिरह थी। मैं उनके लिए कुछ खास करना चाहता था। हर कोई कार और ज्वैलरी जैसी सांसारिक चीजें गिफ्ट करता है। लेकिन मैं कुछ अलग करना चाहता था। इसलिए, मैंने चांद पर जमीन खरीदी। जमीन खरदीने के लिए मैंने न्यूयॉर्क की फर्म लूना सोसाइटी इंटरनेशनल से संपर्क किया और इनके माध्यम से जमीन खरीदी। ये जमीन खरीदने के लिए मुझे एक साल का समय लगा।

धर्मेंद्र ने कहा कि ‘मुझे बहुत खुशी है। मुझे लगता है कि मैं चंद्रमा पर जमीन खरीदने वाला राजस्थान का पहला आदमी हूं। वहीं धर्मेंद्र की पत्नी सपना ने कहा कि मुझे ऐसे उपहार की उम्मीद नहीं थी। मैं बेहद खुश हूं। मुझे कभी भी उम्मीद नहीं थी कि वो मुझे कुछ खास गिफ्ट करेंगे।

धर्मेंद्र ने अपनी शादी की सालगिरह पर एक खास पार्टी का भी आयोजन किया और इस दौरान ही अपनी पत्नी को चंद्रमा पर जमीन उपहार के रूप में दी। इस पार्टी को लेकर सपना ने कहा कि इसका आयोजन पेशेवर आयोजकों द्वारा किया गया था। लेकिन सेटिंग असली थी। ऐसा महसूस हुआ कि हम शाब्दिक रूप से चंद्रमा पर हैं। समारोह के दौरान,उन्होंने उपहार दिया। मुझे संपत्ति दस्तावेज का एक प्रमाण पत्र दिया गया है।

जो प्रमाण पत्र इन्हें सौंपा गया है उसपर इनकी जमीन का पत्ता लिखा हुआ है।  ये जमीन 14.3 उत्तर latitude और 5.6 पूरब longitude में स्थित है, जिसका पता ट्रैक्ट पार्सल संख्या 377, 378 और 379 चांद है। वहीं जब धर्मेंद्र से इस जमीन की कीमत पूछी गई तो उन्होंने कहा कि मैं इसकी कीमित नहीं बता सकता हूं। क्योंकि गिफ्ट की कीमत नहीं होती। ये जमीन खरीदने के बाद कंपनी ने वहां की नागरिकता भी प्रदान की है और भविष्य में उस जमीन को खरीद-बेच भी सकते हैं। भविष्य में उस जमीन पर अगर कोई रिसर्च हुई तो उसकी लॉयलिटी भी प्रदान की जाएगी।


गौरतलब है कि हाल ही में बिहार के बोधगया में रहने वाले नीरज कुमार ने भी चांद पर जमीन खरीदी थी। नीरज कुमार ने चांद पर एक एकड़ जमीन ली थी। इसके अलावा अभिनेता शाहरुख खान और स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत ने भी चांद पर जमीन ले रखी है।

Back to top button