राशिफल

सूर्यदेव पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में करेंगे प्रवेश, इन 5 राशि वालों का चमकने वाला है भाग्य

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति लगातार बदलती रहती है, जिसकी वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है। ज्योतिष के जानकारों का ऐसा कहना है कि यदि किसी व्यक्ति की राशि में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति ठीक है तो इसकी वजह से जीवन में शुभ परिणाम मिलता है परंतु ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति ठीक ना होने के कारण जीवन में परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। बदलाव प्रकृति का नियम है, और यह निरंतर चलता रहता है। इसको रोक पाना संभव नहीं है।

ज्योतिष गणना के अनुसार 28 दिसंबर 2020 की रात्रि 11:45 बजे पर सूर्य देव पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 10 जनवरी की रात्रि 1:45 बजे तक यहीं पर विराजमान रहेंगे। सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन सभी राशि के लोगों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य डालेगा। तो चलिए जानते हैं आपके ऊपर इसका क्या प्रभाव पड़ने वाला है-

आइए जानते हैं सूर्यदेव का नक्षत्र गोचर किन राशियों के लिए रहेगा शुभ

मेष राशि वाले लोगों को सूर्य के नक्षत्र गोचर की वजह से बिजनेस में रुका हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना नजर आ रही है। विशेष कामों में प्रभावशाली लोगों की मदद मिलेगी। परिवार से जुड़ा हुआ आप कोई फैसला ले सकते हैं। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बने रहेंगे। ऑफिस का माहौल आपके पक्ष में रहेगा। बड़े अधिकारी आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी होने की संभावना है।

सिंह राशि वाले लोग खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। खास लोगों से मुलाकात होने की संभावना नजर आ रही है। पारिवारिक खुशियों में बढ़ोतरी होगी। आमदनी अच्छी रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। आपकी कोई अधूरी मनोकामना पूरी हो सकती है। यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह पैसा वापस मिल सकता है। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार प्राप्त होगा।

तुला राशि वाले लोगों को सूर्य के नक्षत्र गोचर की वजह से जीवन में बेहतरीन परिणाम हासिल होंगे। कैरियर के क्षेत्र में आप लगातार तरक्की की तरफ आगे बढ़ेंगे। कार्यलय में जरुरी कामकाज आप समय पर पूरे कर सकते हैं। बड़े अधिकारी आपके कार्यों की तारीफ करेंगे। किसी पुराने निवेश का भारी मुनाफा मिलने के योग नजर आ रहे हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। काम के सिलसिले में बनाई गई योजनाएं सफल होंगी। पारिवारिक जरूरतों की पूर्ति करने में सफल हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि वाले लोगों का समय अच्छा रहेगा। कार्य क्षेत्र में अधिनस्थ कर्मचारी आपका पूरा सपोर्ट करेंगे। आर्थिक स्थिति में प्रगति होगी। आप खुद को साबित करने में सफल हो सकते हैं। कामकाज में मन लगेगा। मानसिक परेशानियां दूर होंगी। आपके मन में नए आइडिया सकते हैं, जो आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होंगे। किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। वाहन सुख मिलने के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि वाले लोगों को सूर्य के नक्षत्र गोचर की वजह से तरक्की के नए साधन मिलने के योग बन रहे हैं। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। आपका मन खुश रहेगा। घर में छोटी-मोटी पार्टी का आयोजन हो सकता है। बिजनेस करने वाले लोगों को भारी मात्रा में लाभ मिलने की संभावना है। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगीं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों का शीघ्र ही प्रेम विवाह हो सकता है। कुल मिलाकर सूर्य का नक्षत्र गोचर आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

आइए जानते हैं बाकी राशियों की कैसी रहेगी स्तिथि

वृषभ राशि वाले लोगों को अपने व्यवहार पर काबू रखने की आवश्यकता है। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। कुछ लोग आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आप अपने गुप्त शत्रुओं से संभल कर रहें। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कुछ कामों में दोस्तों की मदद लेनी पड़ सकती है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। खर्चों पर लगाम रखना होगा।

मिथुन राशि वाले लोगों का मन धर्म-कर्म के कामों में अधिक लगेगा। नए-नए लोगों से दोस्ती हो सकती है परंतु आप अनजान लोगों के ऊपर जरूरत से ज्यादा भरोसा मत कीजिए। धार्मिक स्थल पर दर्शन करने के लिए जा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आप हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपने रिश्ते में कुछ नयापन महसूस हो सकता है।

कर्क राशि वाले लोगों को कामकाज के सिलसिले में थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी का व्यवहार आपको काफी परेशान करेगा। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी होने की संभावना है। दोस्तों के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। बच्चों की नकारात्मक गतिविधियों पर नजर रखना होगा अन्यथा इनकी तरफ से कष्ट का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने की संभावना है।

कन्या राशि वाले लोग सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। ऑफिस में आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती हैं, जिसकी वजह से आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य प्राप्त होगा। परिवार से जुड़े हुए काम के लिए थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। कोर्ट कचहरी के मामलों से दूर रहने की जरूरत है।

धनु राशि वाले लोगों के दांपत्य जीवन में परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। जीवनसाथी के साथ बातचीत करते समय आपको थोड़ी नरमी से पेश आना होगा। कामकाज के प्रति आपको धैर्य रखना होगा। कोई भी काम जल्दीबाजी में ना करें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कुछ कामों में आपको अधिक समय लग सकता है परंतु काम में सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आप दूसरों के कामों में हस्तक्षेप मत कीजिए। घर की आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने का कोई नया प्लान आपके दिमाग में आ सकता है।

मकर राशि वाले लोगों का समय मध्यम फलदाई रहेगा। नौकरी के क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा। विद्यार्थियों का समय मिलाजुला रहने वाला है। किसी प्रतियोगी परीक्षा में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। मेहनत के बल पर आप अपने करियर में सफलता हासिल करेंगे। ऑफिस के काम से आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपके द्वारा की गई यात्रा कष्टकारी रहेगी।

मीन राशि वाले लोगों का समय सामान्य रूप से व्यतीत होगा। आप अपने बचपन के दोस्त से फोन पर बातचीत कर सकते हैं, जिससे आपका मन हर्षित होगा। अधूरे कामों को पूरा करने पर ध्यान देने की आवश्यकता है। बिजनेस में नया समझौता हो सकता है। संपत्ति बढ़ाने की योजना बना सकते हैं। अचानक महत्वपूर्ण मामलों में फैसला लेना पड़ेगा। कोई भी फैसला आप सोच-समझकर ही लीजिए।

Back to top button