राजनीति

JDU के 6 नेता पाला बदल BJP में आए, RJD चुटकी लेकर बोला- BJP का नीतीश कुमार को क्रिसमस गिफ्ट

इन दिनों क्रिसमस का त्यौहार है और बीजेपी ने बिहार (Bihar) के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को ऐसा क्रिसमस गिफ्ट दिया है जो शायद उन्हें पसंद नहीं आए। दरअसल हाल ही में अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के सात में से छह विधायक (MLA) ने भाजपा (BJP) ज्वाइन कर ली है। इससे JDU को एक बड़ा झटका लगा है।

यहां गौर करने वाली बात यह है कि इस तरह कि खबर तब सामने आई जब अरुणाचल प्रदेश पंचायत और नगर निगम चुनाव (Municipal election) के नतीजों की घोषणा होने में एक दिन है। वहीं जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी एक दिन बाद है। जब नीतीश कुमार से JDU से BJP में कूदने वाले विधायकों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘इसपर अभी हम लोगों की मीटिंग है, वो अलग हो गया है।’


कौन कौन हुआ भाजपा में शामिल? पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के लिकाबाली निर्वाचन क्षेत्र से विधायक करदो निग्योर, रमगोंग विधानसभा क्षेत्र के तालीम तबोह, चायांग्ताजो के हेयेंग मंग्फी, ताली के जिकके ताको, कलाक्तंग के दोरजी वांग्दी खर्मा, बोमडिला के डोंगरू सियनग्जू और मारियांग-गेकु निर्वाचन क्षेत्र के कांगगोंग टाकू भाजपा में शामिल हो गए हैं। यह जानकारी अरुणाचल प्रदेश विधानसभा द्वारा जारी बुलेटिन में दी गई है।

बताते चलें कि  सियनग्जू, खर्मा और टाकू को ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों में लिन पाए जाने पर JDU ने कारण बताओ नोटिस भेजा था। इसके बाद उन्हें निलंबित भी किया गया था। वहीं पार्टी ने पीपीए विधायक को भी इस महीने की स्टार्टिंग में निलंबित किया था। ऐसे में उन्होंने भाजपा में शामिल होने का निवेदन पत्र भेजा था जिसे स्वीकार कर लिया गया। यह बात अरुणाचल प्रदेश के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीआर वाघे ने भी बताई है।

इस घटना पर आरजेडी ने ट्वीट कर चुटकी लेते हुए लिखा – जेडीयू के 6 विधायक बीजेपी में शामिल करा लिए गए है। बीजेपी का नीतीश कुमार को क्रिसमस गिफ़्ट।


बताते चलें कि JDU की कार्यकारिणी की बैठक कल से पटना में शुरू हो रही है। 2 दिन तक चलने वाली इस बैठक में बिहार में विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर बातचीत होगी। इसके अलावा पश्चिम बंगाल और असम समेत अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव की प्लानिंग भी होगी। वहीं बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों पर भी चर्चा होनी है।

Back to top button