अध्यात्म

तीन ऐसे अचूक टोटके जो कभी नहीं हुए असफल, इनको करने से जरूर पूरे होंगे आपके काम!

टोटके ही टोटके | वास्तु शास्त्र के टोटके जो कभी नहीं हुए असफल

प्राचीन काल में लोग शुभ कार्यों के लिए तमाम तरह के टोटकों का प्रयोग करते थे. माना जाता था कि उन टोटकों से उनके काम बनेंगे और उनकी समस्याओं का समाधान हो जायेगा. इसके लिए लोग घर से निकलते ही कुछ चीजों को अपने साथ लेकर निकलते थे.उनकी मान्यताओं के अनुसार ऐसे उपाय या टोटके ही टोटके (vastu totke) उनके काम को किसी भी हाल में असफल नहीं होने देते थे.

हम आपको ऐसे ही 3 टोटकों के बारे में बताएंगे जो कि हमेशा बहुत काम आते हैं और लोगों ने इन्हें खूब प्रयोग किया है. अगर आप भी अपने जरूरी काम करने से पहले इन टोटकों को अपनाते हैं तो आपके भी काम बनेंगे और परेशानियां दूर हो जायेंगी.

हाथ में रोटी का टुकड़ा लेकर घर से निकलना :

अगर आप किसी जरूरी काम से निकल रहे हैं तो अपने साथ रोटी का टुकड़ा लेकर घर से निकलें. और बाहर कहीं भी वो रोटी किसी कौवे को खिला दें. इससे आपका जरूरी काम सफलतापूर्वक जरूर पूरा हो जायेगा. यह एक अचूक टोटके (vastu totke) और उपाय माना जाता है. इसकी कोई काट नहीं है.

घुघंची पर पैर रख कर निकलना


अगर आप किसी बेहद जरूरी काम के लिए घर से निकल रहे हैं तो पूर्व दिशा में घर की दहलीज के बाहर एक मुट्ठी घुघंची रखें और फिर अपने काम का ध्यान करते हुए उसका उच्चारण करें, काम को बोलते हुए घुघंची पर पूरे बल से पैर रखें और फिर आगे बढ़ जायें. आपका काम जरूर सफल होगा.

टोटके ही टोटके – नीम्बू और लौंग के टोटके

किसी अनिवार्य काम के लिए घर से निकलने के पहले नीम्बू लें और उसमें चार लौंग गड़ा दें, उसके बाद ॐ श्री हनुमंते नमः का 21 बार जप करें. महाबली हनुमान का स्मरण करके नीम्बू को अपने साथ रख लें और अपने काम के लिए निकल जाएं. आपके काम में कोई बाधा नहीं आएगी. काम निश्चित रूप से पूरा हो जायेगा.

तांत्रिक ग्रंथों में टोने टोटकों का उपाय (vastu totke) भी बताया गया हैं. इन में से नींबू और लौंग के टोटके का उपयोग सबसे से अधिक होता है. यदि घर में किसी भी व्यक्ति को बुरी नज़र लग जाए तो उसके सिर पर सात बार नींबू वार दे, उसके बाद उस नींबू को 4 टुकड़ों में काट लें और उस कटे हुए नींबू को सुनसान जगह पर फेंक दे.

यदि किसी की दुकान ना चल रही हो तो उस व्यक्ति को नींबू और लौंग का उपयोग करना चाहिए. उस व्यक्ति को नींबू दुकान के चारों कोनों से स्पर्श करवाना चाहिए. उस के बाद नींबू को चार टुकड़ों में काट लें, और किसी चोराह पर जा कर चारों टुकड़ों को अलग अलग दिशाओं में फेंक दें. यह उपाय करने से कुछ ही दिनों में आपकी दुकान अच्छे से चल पड़ेगी.

लक्ष्मी प्राप्ति के सरल टोटके

यदि आप के पास लक्ष्मी की कमी रहती हो तो आप लक्ष्मी प्राप्ति के सरल टोटकों का उपाय करके लक्ष्मी प्राप्त कर सकते हो. वास्तु शास्त्र के टोटके (vastu totke) के अनुसार आप माता लक्ष्मी को खुश करके लक्ष्मी पा सकते हो. लक्ष्मी माता को आप टोटकों और उपाय करके खुश कर सकते हो. और यही एक बार माता लक्ष्मी खुश हो जाय तो पर लक्ष्मी मेहरबान रहेगी. वास्तु शास्त्र के टोटके (vastu totke) जो कभी नहीं हुए असफल इस मंशा के साथ यदि आप कोई भी टोने और उपाय करोगे तो आप के घर परिवार में हमेशा ही सुख शांति बनी रहेगी.

वास्तु शास्त्र के टोटके (vastu totke)

एक चांदी की प्लेट कपूर ले. संध्या के समय उस प्लेट मैं रखा हुआ कपूर जला दे, और सच्चे मन से माता का ध्यान करे. और माता से धन प्राप्ति की इच्छा करे. यह टोटके और उपाय (vastu totke) कम से कम 21 दिन तक करे. आप देखोगे की आपके घर की सारी परेशानिया दुर हो जायगी. और लक्ष्मी प्राप्ति के सरल टोटकों का उपयोग करके आपके घर परिवार सुखमय हो जायगा.

Back to top button