राजनीति

राम मंदिर पर एक और नेता के बिगड़े बोल, कहा- विरोध करने वालों की काट देंगे गर्दन!

राम मंदिर का मुद्दा जहां एक तरफ हमारी आस्था और भावनाओं से जुड़ा हुआ मुद्दा है तो वहीं इस मुद्दे से बहुत सारे विवादित बयान भी जुड़े हुए हैं. राम मंदिर से जुड़े विवादित बयानों की फेहरिस्त बहुत लम्बी है. इस फेहरिस्त में आये दिन कोई न कोई नया अध्याय जुड़ता जा रहा है.

राम मंदिर का विरोध करेगा तो उसकी गर्दन काट देंगे :

आज इस फेहरिस्त में एक और नाम जुड़ गया. इस मामले पर एक और विवादित बयान दिया है बीजेपी के विधायक राजा सिंह ने. उन्होंने कहा कि अगर कोई राम मंदिर बनाने का विरोध करेगा तो वह उसकी गर्दन काट देंगे. विधायक राजा सिंह ने यह बात हैदराबाद में कही. वह एक सेमिनार को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कथित रूप से ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहाद उल मुसलमीन यानी कि एआईएमआईएम के नेता के एक वीडियो का जिक्र करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि राम मंदिर बनने पर देश को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे. हम उनके ऐसा कहने का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो लोग ऐसा कहें और हम उनकी गर्दन काट देंगे.

इस बयान के साथ ही MLA राजा सिंह ने विवादित बयानों की फेहरिस्त में एक और बयान जोड़ दिया. खास बात यह है कि इससे पहले भी विधायक जी ऐसे बयान देते रहे हैं जिनपर विवाद की स्थिति बने. विधायक जी ऐसे बयान देकर पहले भी सुर्खियां बटोर चुके हैं.

गौरतलब है कि राजा सिंह तेलंगाना राज्य की गोशामहल विधानसभा सीट के विधायक हैं. इसके अलावा वो फेसबुक पर भी कई विवादित वीडियो डाल चुके हैं एक वीडियो में वह गुजरात के ऊना में दलितों के साथ हुई मारपीट को जायज ठहरा रहे थे. उनका कहना था कि जो दलित गोहत्या करते हैं और गोमांस खाते हैं उनकी इसी तरह से पिटाई होनी चाहिए.

अहम बात यह है कि राम मंदिर के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने पिछले माह सुनवाई के दौरान कहा था कि यह लोगों की आस्था का मामला है और इससे लोगों की भावनाएं जुडी हुई हैं. ऐसे में इस मुद्दे को कोर्ट की बजाय आपसी बातचीत से सुलझाया जाये.

इसपर बीजेपी और मंदिर के पक्षधर लोगों ने कोर्ट का स्वागत किया था लेकिन दूसरे पक्ष की तरफ से अपील की गई थी कि इस 31 सालों से इस मुद्दे को बातचीत से सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन कोई हल नहीं निकला ऐसे में न्यायालय को मध्यस्थता करनी चाहिए. हालांकि इस पूरे मामले में बीजेपी संवैधानिक तरीके से राम मंदिर बनाने की पक्षधर रही है.

Back to top button