जानिए, ‘काली मिर्च’ के 6 ऐसे चमत्कारी टोटके जिनसे मिनटों में खत्म होगी हर समस्या !

नई दिल्ली – आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं, वह आपके लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं होगा। आज हम आपको काली मिर्च के बारे में बताने जा रहे हैं। यह तो सभी जानते हैं कि काली मिर्च खाने में डालने के बाद खाने का जायका बढ़ा देती है। लेकिन क्या आपको पता है कि काली मिर्च टोने-टोटकों में भी इस्तेमाल की जाती है। काली मिर्च एक तरफ खाने को तो लजीज़ बनाती ही है साथ ही इससे कई प्रकार के टोने-टोटके भी किए जाते हैं। काली मिर्च से कई तरह की बाधाओं से मुक्ति मिलती है। तो आइए हम आपको बताते हैं काली मिर्च के कुछ ऐसे चमत्कार जिनसे भाग्य को भी बदला जा सकता है। Kaali mirch ke totke.

 Kaali mirch ke totke

ये हैं काली मिर्च के 6 टोटके –

 

(1) ज्योतिष शास्त्र में काली मिर्च को शनि ग्रह की कारक वस्तु माना गया है। अगर किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़े साती या ढैय्या हो तो काले कपड़े में थोड़ी सी काली मिर्च और कुछ पैसे दान करने से शनि का प्रभाव कुछ ही मिनटों में कम किया जा सकता है।

(2) शनि दोष से पीड़ित व्यक्ति को उसके भोजन करते समय कभी भी ऊपर से नमक या मिर्च न दे। इसकी जगह उसे काला नमक और काली मिर्च दें, ऐसा करने से शनि का बुरा प्रभाव खत्म होता है।

(3) अगर आपको ऐसा लगता है कि आपका काम बनते बनते ऐन मौके पर खराब हो रहा है तो घर से बाहर मेन गेट पर काली मिर्च रखें और बाहर जाते समय इस पर पैर रख कर जाएं। इस टोटके में यह ध्यान रखने वाली बात है कि एक बार काली मिर्च पर पैर रखने के बाद घर में न आए।

(4) अगर आप धनवान बनना चाहते हैं लेकिन भाग्य साथ नहीं दे रहा तो शुक्ल पक्ष में काली मिर्च के पांच दाने लेकर अपने सिर पर 7 बार उसार लें और इसे किसी सुनसान चौराहे पर चारों दिशाओं में एक-एक दाने को फेंक दे तथा पांचवे दाने को ऊपर की दिशा में फेंक दें।

(5) ज्योतिष शास्त्र में इस बात का जिक्र है कि काली मिर्च के 7-8 दाने को घर के किसी कोने में दिए में रखकर जलाने से घर की समस्त नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है।

(6) ऐसी मान्यता है कि 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च के पाउडर के राई जैसे दाने बनाकर सुबह और शाम घर में जलाने से बुरी नजर उतरती है और कई बुरी शक्तियों से घर को मुक्ति मिलती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.