राशिफल

मां संतोषी इन 5 राशि वालों को हर दु:ख से निकालेंगीं बाहर, बढ़ेगी आमदनी, घर में आएगी सुख-समृद्धि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रोजाना ही ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति में बदलाव होते रहते हैं जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है। यदि किसी व्यक्ति की राशि में ग्रहों की चाल ठीक है तो इसकी वजह से जीवन में शुभ नतीजे मिलते हैं परंतु ग्रहों की चाल ठीक ना होने के कारण जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। बदलाव प्रकृति का नियम है और यह निरंतर चलता रहता है। इसको रोक पाना संभव नहीं है।

ज्योतिष गणना के अनुसार कुछ राशि के लोग ऐसे हैं जिनकी कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति शुभ संकेत दे रही है। इन राशि वालों के ऊपर मां संतोषी का विशेष आशीर्वाद बने बना रहेगा और जीवन के हर दु:ख से माता रानी छुटकारा दिलाएँगीं। धन लाभ के प्रबल योग नजर आ रहे हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर यह भाग्यशाली राशियों के लोग कौन से हैं।

आइए जानते हैं मां संतोषी की कृपा से किन राशि वालों के दु:ख होंगे दूर

मेष राशि वाले लोगों के हाथ में कोई बड़ा काम आ सकता है, जिससे आपको भारी मुनाफा मिलेगा। घरेलू खर्चों में कमी आएगी। कमाई के जरिए बढ़ सकते हैं। मानसिक तनाव कम होगा। मां संतोषी की कृपा से व्यापार से जुड़े हुए लोगों को भारी फायदा मिलने की संभावना है। आप अपने विरोधियों को परास्त करेंगे। कोर्ट कचहरी के कामों में सफलता हासिल होगी। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को पुराने बनाए गए संपर्क से फायदा मिल सकता है।

वृषभ राशि वाले लोगों का समय फायदेमंद रहने वाला है। आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। नौकरी के क्षेत्र में तरक्की के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। मां संतोषी की कृपा से हर तरफ से फायदे के मौके मिलेंगे। प्रेम जीवन उत्तम रहेगा। बच्चों की तरफ से शुभ समाचार मिल सकता है। दांपत्य जीवन के रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा। अविवाहित लोगों को विवाह का अच्छा प्रस्ताव मिलने के शुभ संकेत नजर आ रहे हैं।

कर्क राशि वाले लोगों का भाग्य प्रबल रहेगा। किस्मत के सहारे आपको कामकाज में सफलता हाथ लगेगी। जीवनसाथी के साथ आप खूबसूरत पल व्यतीत करेंगे। आप किसी लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं। आपका मन खुश रहेगा। जीवन में ताजगी आएगी। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आर्थिक तौर पर शुभ समाचार मिलने की संभावना नजर आ रही है।

कन्या राशि वाले लोगों को बिजनेस के सिलसिले में कोई नई खुशखबरी मिलने की संभावना है। आपका नया बिजनेस चमक उठेगा। दांपत्य जीवन में तनावपूर्ण स्थिति खत्म होगी। पति-पत्नी एक-दूसरे को ठीक प्रकार से समझेंगे। जीवनसाथी की सहायता से आपको कोई लाभ मिलने की संभावना है। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती भरा समय व्यतीत करेंगे। प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं। आपके अच्छे स्वभाव से लोग प्रभावित होंगे। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा।

कुंभ राशि वाले लोगों के जीवन की आर्थिक चुनौतियां कम होंगीं। भारी मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना है। मां संतोषी के आशीर्वाद से पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आप अपने पुराने कर्ज की भरपाई कर सकते हैं। प्रॉपर्टी से संबंधित फायदा मिलने की संभावना है। मकान, वाहन का सपना पूरा हो सकता है। भाई-बहनों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। आप अपनी मधुर वाणी से लोगों का दिल जीत सकते हैं। बिजनेस करने वाले लोगों को लाभ मिलेगा।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा समय

मिथुन राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है। आप कुछ लोगों की भलाई का काम कर सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कार्यालय में आपको मन लगाकर मेहनत करने की ज़रूरत है। आप सबसे पहले अधूरे काम पूरे कीजिए। अधीनस्थ कर्मचारियों की मदद मिल सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारियों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। माता-पिता का साथ मिलेगा।

सिंह राशि वाले लोगों को मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। किसी पुरानी बात को लेकर आप काफी सोच-विचार करेंगे। आप अपने ऊपर नकारात्मक विचारों को हावी मत होने दीजिए। आर्थिक परेशानी बढ़ सकती है। आमदनी के अनुसार घरेलू खर्च का बजट बना कर चलना होगा। आप बेवजह विवाद में ना पड़े। आपको अपना आत्मविश्वास मजबूत बनाए रखना होगा। घर की चुनौतियों की वजह से आप काफी परेशान हो सकते हैं। ईश्वर की भक्ति में आपका अधिक मन लगेगा।

तुला राशि वाले लोगों का समय ठीक-ठाक रहने वाला है। इस राशि के लोगों को यह ध्यान रखना होगा कि आप कहीं भी पैसा निवेश कर रहे हैं तो सोच-विचार जरूर करें क्योंकि धन हानि होने की आशंका बन रही है। व्यापार अच्छा चलेगा। घरेलू खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, जिसके कारण आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। जो लोग काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे थे, उनको अच्छी नौकरी मिल सकती है। खानपान में सुधार करने की आवश्यकता है अन्यथा स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं।

वृश्चिक राशि वाले लोगों का समय ठीक रहेगा। प्रेम जीवन में आप खुशी महसूस करेंगे। आप अपने प्रिय के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। नव दंपति लोगों को संतान सुख की प्राप्ति होगी। जमीन से जुड़े हुए मामलों में समझदारी से काम लेना होगा। आप अपनी कोई पुरानी इच्छा पूरी करने की हर संभव कोशिश करेंगे। किसी भी लंबी दूरी की यात्रा के दौरान गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें।

धनु राशि वाले लोगों को अपनी भावनाओं पर काबू रखना होगा। भावुकता में आप कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय मत लीजिए। आपको परिवार की जरूरतों को समझने की आवश्यकता है। घरेलू जीवन पर आप अपना फोकस करें। माता से आशीर्वाद और प्यार मिलेगा, जिससे आपका आत्मबल मजबूत रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लोगों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है। व्यापार में अगर आप कोई बदलाव करना चाहते हैं तो ठीक प्रकार से सोच-विचार जरूर करें।

मकर राशि वाले लोगों को किसी काम के सिलसिले में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा। भाई-बहनों से कोई सुखद समाचार मिलने की संभावना है, जिससे आपके चेहरे पर खुशी आएगी। काम के सिलसिले में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहना होगा क्योंकि यह आपको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे। आपका आत्मविश्वास कमजोर नजर आ रहा है। किसी महत्वपूर्ण मामले में निर्णय लेने में आप सक्षम नहीं हो पाएंगे।

मीन राशि वाले लोगों को कोई भी जोखिम अपने हाथ में लेने से बचना होगा। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को खुशखबरी मिलने की संभावना है। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों का अचानक ट्रांसफर हो सकता है, जिससे आपका कामकाज प्रभावित होगा। अचानक आगे बढ़ने के कई नए मौके मिल सकते हैं इसलिए आप इनका फायदा जरूर उठाएं।

Back to top button