राजनीति

IAS टीना डाबी पढ़ रही हैं हनुमान चालीसा, तलाक की अर्जी के बाद शेयर किया ये पोस्ट

आईएएस टॉपर टीना डाबी ने हाल ही में अपने आईएएस अधिकारी पति अतहर आमिर खान से तलाक लेने की अर्जी कोर्ट में दाखिल की थी। जिसकी वजह से यह सुर्खियों में छाई हुई हैं। आपको बता दें कि आईएएस टॉपर टीना डाबी और उनके पति अतहर आमिर खान ने जयपुर के फैमिली कोर्ट में म्यूचुअल तौर पर तलाक की अर्जी दायर की है। इन्होंने अपनी अर्जी में कहा है कि हम दोनों आगे अपना जीवन साथ नहीं व्यतीत कर सकते हैं, ऐसी स्थिति में कोर्ट उनकी शादी को शुन्य घोषित कर दें।

बता दें कि दोनों ही 2016 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वर्तमान समय में टीना डाबी संयुक्त शासन सचिव वित्त विभाग जयपुर में संयुक्त सचिव और अतहर आमिर खान सीईओ इजीएस के पद पर कार्यरत हैं। वर्ष 2018 में इन दोनों की शादी की खूब चर्चा रही थी और अब इनकी तलाक की भी खूब चर्चा हो रही है। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2015 की टॉपर टीना डाबी ने अप्रैल 2018 में अतहर आमिर खान से शादी की थी और इसी साल पिछले 20 नवंबर को टीना डाबी ने तलाक की अर्जी दी।

आईएएस टीना डाबी ने अपने बैच के आईएएस अधिकारी अतहर आमिर से विवाह के 2 वर्ष पश्चात अलग होने जा रही हैं। इसी बीच इन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट के माध्यम से इन्होंने यह बताने का प्रयत्न किया है कि यह अपना जीवन किस प्रकार से व्यतीत कर रही हैं। यह किस प्रकार से अपने जीवन में सकारात्मक रहने की कोशिश कर रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina)


टीना डाबी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर हाल ही में पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने इस बात का जिक्र किया है कि इन्होंने बहुत सी किताबें पढ़ी हैं। इन किताबों के कुछ अंश के बारे में उन्होंने बताया है। आईएएस टीना डाबी ने यह लिखा कि काफी समय बाद मैंने पोस्ट शेयर किया है। मैंने पिछले कुछ महीनों में बहुत सारी किताबें पढ़ी हैं। उन्होंने बताया कि जब उन्हें दुनिया में नाकारत्मकता का अनुभव होता है तब वह हनुमान चालीसा पढ़ती हैं। आपको बता दें कि टीना डाबी ने अपनी पोस्ट में देवदत्त पटनायक लिखित किताब “मेरी हनुमान चालीसा” भी साझा किया है।

टीना डाबी ने “ए जेंटलमैन इन मॉस्को बुक” का भी जिक्र किया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से टीना डाबी ने यह कहा है कि मेरे एक दोस्त ने यह किताब पढ़ने के लिए कहा था और यह किताब इस वर्ष मेरे लिए सबसे अच्छी किताब साबित हुई। टीना डाबी ने पोस्ट के जरिए किताब में लिखे हुए कुछ अंश के बारे में जिक्र किया है। उन्होंने इस किताब की रेटिंग 10 में से 10 दी है। पोस्ट शेयर करते हुए टीना डाबी ने लिखा है कि जो किताबें मैंने पढ़ी हैं, किताबें पढ़ने के बाद अपने ख्याल एक पन्ने पर लिखे हैं। इसके साथ ही मैंने ऐसे अंश चुने हैं जो मुझे अच्छे लगे। उम्मीद है कि आप इसे पढ़ने में उतना ही आनंद लेंगे, जितना मैंने लिया। टीना डाबी ने कहा कि यह किताब पढ़ने के बाद उनके जीवन में एक बड़ा परिवर्तन आया है। इन्होंने किताबों को लेकर लोगों से रिव्यू और सुझाव भी मांगा।

Back to top button