बॉलीवुड

सोनू सूद की मदद से अमन को मिली नई जिंदगी, 12 साल से झेल रहा था दर्द, अभिनेता ने करवा दी सर्जरी

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की तारीफ में शब्द मिलना भी अब मुश्किल है। अभिनेता लगातार जरूरतमंद लोगों की सहायता में जुटे हुए हैं। लॉकडाउन से इनकी मदद का सिलसिला शुरू हुआ था और अभी भी यह गरीब और जरूरतमंद लोगों की सहायता कर रहे हैं। इसी बीच अभिनेता सोनू सूद एक बार फिर से एक पीड़ित युवक के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं। अभिनेता की मदद से इस युवक को एक नया जीवन मिल गया है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के भिलाई में रहने वाला एक युवक जिसका नाम अमन है, वह 12 वर्षों से बेहद दर्द से गुजर रहा था। इस युवक ने अभिनेता सोनू सूद से सहायता मांगी और अभिनेता भी इसकी मदद के लिए तुरंत तैयार हो गए। सोनू सूद ने इस युवक की मुफ्त सर्जरी करवाकर 12 साल के दर्द से छुटकारा दिलाया।

सोनू सूद इंसानियत का दूसरा नाम हैं। मजदूरों की सहायता करने के बाद यह लगातार बिना रुके हुए जरूरतमंद लोगों की सहायता कर रहे हैं। हाल ही में अभिनेता सोनू सूद ने छत्तीसगढ़ के भिलाई में रहने वाले अमन को नया जीवन प्रदान किया। आपको बता दें कि अमन को नसों से जुड़ी हुई बेहद गंभीर समस्या है। अपनी इस गंभीर समस्या का निदान कराने चेन्नई तक गया परंतु इसका इलाज बहुत ही महंगा था, जिसके कारण इसका इलाज नहीं हो पाया था। तब अमन में सोनू सूद से ट्वीट के जरिए सहायता मांगी थी और सोनू सूद ने तुरंत उसकी सहायता की।

करनाल में हुई भिलाई के युवा की निशुल्क सर्जरी


अमन इसी वर्ष मार्च महीने में चेन्नई अपने इलाज के लिए गए हुए थे तो वहां पर चिकित्सकों ने कहा कि सर्जरी होगी और सर्जरी में काफी खर्च आएगा परंतु अमन की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी कि वह इतना पैसा दे पाएं। तब इन्होंने अभिनेता सोनू सूद से ट्विटर पर सहायता मांगी और उन्होंने करनाल आने के लिए कहा। यहां विर्क अस्पताल में सीनियर सर्जन डॉक्टर अश्विन कुमार ने निशुल्क सर्जरी की तो नया संबल हासिल हुआ। अभिनेता सोनू सूद की सहायता के बाद अमन को एक नया जीवन मिल गया है। अमन ने इसके लिए सोनू सूद को फोन के माध्यम से शुक्रिया अदा कहा है।

आपको बता दें कि भिलाई के निवासी अमन को वर्ष 2008 से यह तकलीफ है। इन्होंने काफी कोशिश की और जगह-जगह पर अपना इलाज करवाया परंतु इनकी समस्या का निवारण नहीं हो पाया था। वर्ष 2014 में इनको पता लगा कि क्रेनियल वर्टिब्रल जंक्शन में समस्या है, तो ऑपरेशन भी करवाया परंतु इनका ऑपरेशन सफल नहीं हो पाया था।

बताते चलें कि अभिनेता सोनू सूद लॉकडाउन के दौरान से ही सभी लोगों की सहायता में लगातार जुटे हुए हैं। लॉक डाउन के दौरान विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को इन्होंने अपने घर सुरक्षित पहुंचाया। प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने में इनकी बहुत ही अहम भूमिका रही थी, जिसके बाद यह जरूरतमंद और गरीब लोगों के बीच मसीहा बनकर उभरे। सभी लोग इनके नेक काम और दरियादिली की खूब तारीफ करते हैं। सोनू सूद के नेक कामों की वजह से ही हाल ही में चुनाव आयोग ने अभिनेता को पंजाब का स्टेट आइकन नियुक्त किया है। सोनू सूद भी लगातार बिना किसी स्वार्थ के लोगों की मदद कर रहे हैं, जिसकी चर्चा देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है।

Back to top button