विशेष

गरीब छात्र की मदद के लिए सामने आए सोनू सूद, बोले- “मम्मी से बोल देना बेटा इंजीनियर बन रहा है”

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद अपनी दरियादिली और नेक कामों की वजह से चर्चित हैं। कोरोना वायरस महामारी के बीच उन्होंने सबसे पहले प्रवासी मजदूरों को अपने घर पहुंचाया, जिसके बाद यह गरीब और जरूरतमंद लोगों के बीच मसीहा बनकर उभरे हैं। कोरोना वायरस जैसी महामारी के बीच अभिनेता सोनू सूद ने जरूरतमंद लोगों की हर संभव कोशिश की। महामारी के बीच देश के अलग-अलग भागों में फंसे हुए दिहाड़ी मजदूरों को इन्होंने सही सलामत उनके घर तक पहुंचाने के लिए बस और ट्रेन का इंतजाम करवाया था, इतना ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फंसे हुए छात्रों को इन्होंने भारत वापस लौटने के लिए प्लेन बुक करवाया था। लॉकडाउन के दौरान से इनकी मदद का सिलसिला चालू हुआ था और अभी भी यह लगातार जारी है।

अभिनेता सोनू सूद के सोशल मीडिया अकाउंट पर रोजाना ही मदद मांगने वालों के बहुत से मैसेज आते हैं और अभिनेता भी जरूरतमंद लोगों की पूरी सहायता करते हैं। इसी बीच एक बार फिर सोनू सूद ने अपनी दरियादिली दिखाई है। एक मामला देवरिया जिले से आया है। यहां पर एक छात्र कंप्यूटर इंजीनियर बन कर अपनी मां का सपना पूरा करना चाहता था परंतु इसकी आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि यह पढ़ाई का खर्च उठा सके। गरीबी इसकी पढ़ाई में अड़चन बन रही थी। ऐसे में अभिनेता सोनू सूद ने इस गरीब छात्र की इंजीनियर की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का जिम्मा लिया।

गरीब छात्र ने पढ़ाई के लिए सोनू सूद से मांगी मदद


आपको बता दें कि अभिनेता सोनू सूद को टैग करते हुए देवरिया के छात्र सूर्य प्रकाश यादव ने ट्वीट में लिखा था कि “सर मेरे पापा नहीं है। मां गांव में आशा कार्यकर्ता है। हमारी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। परिवार की आय सालाना 40000 रुपये है। यूपी बोर्ड की दसवीं परीक्षा में मेरे 88% और 12वीं में 76% था। मुझे पढ़ना है। प्लीज मेरी मदद कीजिए। ट्वीट का अभिनेता सोनू सूद ने तुरंत जवाब दिया और उन्होंने छात्र को जवाब देते हुए लिखा कि “मम्मी को बोल देना तेरा बेटा इंजीनियर बन रहा है।”

पंजाब के इंजीनियरिंग कॉलेज में कराया दाखिला

अभिनेता सोनू सूद सूर्य प्रकाश यादव की मदद के लिए सामने आए और उनका इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला कराया। आपको बता दें कि सूर्य प्रकाश ने जब सोनू सूद को ट्वीट कर इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन करवाने और मदद की बात कही तो सोनू सूद ने इसका तुरंत जवाब दिया और उन्होंने ट्विटर हैंडल से सूर्य प्रकाश का कांटेक्ट नंबर लिया और फिर उनसे बात की। सोनू सूद ने मेधावी सूर्य प्रकाश को अपने पास बुलाया और पंजाब के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में उनका एडमिशन करवाया। अभिनेता सोनू सूद इसके साथ ही हॉस्टल का पूरा खर्च भी उठा रहे हैं। सूर्य प्रकाश यादव का ऐसा कहना है कि सोनू सूद ने कहा है कि बस आप मन लगाकर पढ़ाई करो और अपने मां के सपने को पूरा करो।

बताते चलें कि अभिनेता सोनू सूद जरूरतमंद लोगों की सहायता कर पूरे देश में छाए हुए हैं। देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इनकी दरियादिली और नेक कार्य के खूब चर्चे हैं। सभी लोग इनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी लोग अपने-अपने तरीके से अभिनेता का शुक्रिया अदा करते हैं।

Back to top button