विशेष

PM मोदी की बातों से प्रभावित हुआ युवक, नौकरी छोड़ खोल ली चाय-पकौड़े की दुकान, खूब होती है कमाई

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लॉकडाउन के दौरान देश की सभी जनता को आत्मनिर्भर भारत अभियान से जुड़ने का आग्रह किया था। आत्मनिर्भर भारत अभियान का मतलब देश आयात पर निर्भरता को कम करना है। आज हम जिन चीजों का आयात करते हैं उसी के सबसे बड़े निर्यातक बनेंगे। भारत में अधिक से अधिक चीजों का ना सिर्फ उत्पादन हो बल्कि लोग देसी चीजों का अधिक इस्तेमाल करें, इतना ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने आसपास की दुकानों के लिए वोकल फार लोकल होने का संदेश भी दिया था। भारत सरकार इस अभियान से जुड़ने वाले लोगों को लोन आदि की सुविधा भी मुहैया करा रही है। वैसे देखा जाए तो ऐसे बहुत से लोग हैं जो मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत अभियान से काफी प्रभावित हुए हैं। आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो मोदी जी की बातों से इतना प्रभावित हुआ कि उसने अपनी प्राइवेट नौकरी छोड़कर चाय और पकोड़े की दुकान खोल ली।

PM मोदी की बातों से प्रभावित होकर युवक ने खोल ली चाय-पकौड़े की दुकान

हम आपको जिस शख्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं वह बिहार में गया का रहने वाला है। इस शख्स को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत वाली बात ने इतना प्रभावित किया कि इसने अपनी नौकरी छोड़ कर चाय और पकोड़े की दुकान खोलने का फैसला किया। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं लॉकडाउन के बाद बड़ी संख्या में नौकरियां प्रभावित हुई हैं गया के इस युवक ने जब प्रधानमंत्री जी के आत्मनिर्भर अभियान को सुना तो इसमें चाय पकौड़े की दुकान खोल ली और आज यह 40,000 से 50,000 प्रति महीने की कमाई कर रहा है।

पहले एक प्राइवेट कंपनी में करते थे नौकरी

दुकान के संचालक का नाम बलबीर सिंह है। उन्होंने बताया कि यह पहले कोलकाता में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी किया करते थे, लेकिन इनका वहां पर मन नहीं लगता था। कोरोना वायरस की वजह से जब देश भर में लॉकडाउन हुआ तो इनकी नौकरी चली गई। इनके पास करने के लिए कोई भी काम नहीं था। तब इन्होंने चाय और पकौड़े की दुकान खोलने का निर्णय किया। दुकान के मालिक बलबीर सिंह का ऐसा कहना है कि चाय पकौड़े की दुकान ऐसी होती है, जिसमें आपको ग्राहक खोजना नहीं पड़ता। वह खुद ही आते हैं। वैसे इस कार्य को पहले लोगों ने काफी मजाक उड़ाया था। बलबीर सिंह का ऐसा कहना है कि लोग कहते थे कि नौकरी छोड़कर पकोड़े तलने का काम करोगे, तब मैंने कहा था कि कोई काम छोटा नहीं होता है।

प्रधानमंत्री के नाम पर रखा दुकान का नाम

बलबीर सिंह ने अपनी दुकान का नाम भी प्रधानमंत्री के नाम पर रखा है। इन्होंने अपने दुकान का नाम “मोदी जी चाय पकौड़े की दुकान” रखा है। यह दुकान प्रधानमंत्री जी के नाम पर होने की वजह से ग्राहक काफी आकर्षित होते हैं। इनकी दुकान एक आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। सुबह और शाम इनकी दुकान पर ग्राहकों की भारी भीड़ लगी रहती है। आपको बता दें कि बिहार के गया जिले के शेरघाटी बाजार की यह दुकान लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। जो भी व्यक्ति इस सड़क से गुजरता है, बोर्ड देखकर वह जरूर रुक जाता है और चाय-पकौड़े का स्वाद लेता है।

Back to top button