बॉलीवुड

‘केबीसी 12’ के पहले ही एपिसोड में अमिताभ बच्चन को याद आए सुशांत सिंह राजपूत, कह दी बड़ी बात

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन की शुरुआत हो गई है। टीवी के इस मशहूर शो को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं। बीते सोमवार को नए अंदाज में केबीसी की शुरुआत हुई। कोरोनावायरस के फैले होने के कारण इस बार इस शो के प्रसारण में काफी देर हो गई है। कौन बनेगा करोड़पति 12 के पहले एपिसोड का जैसे ही बीते सोमवार को प्रसारण हुआ, वैसे ही धमाकेदार अंदाज में प्रशंसकों ने अमिताभ बच्चन का स्वागत किया। सोशल मीडिया में प्रशंसकों ने इस शो के पहले एपिसोड से जुड़े हुए कई आईकॉनिक मोमेंट्स शेयर किए हैं।

कौन बनेगा करोड़पति 12 के पहले ही एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को जिस तरीके से याद किया, उसे देखने के बाद एक बार फिर से दर्शकों की आंखें नम हो गईं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच इन दिनों चल रही है, जो काफी सुर्खियां बटोर रही है। पिछले एक महीने से सीबीआई के साथ एनसीबी और ईडी भी सुशांत की मौत के मामले की जांच में जुटी हुई है। हालांकि, किन परिस्थितियों में सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई, अब तक इसके बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है। इसी बीच अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति 12 में सुशांत सिंह राजपूत से ही जुड़ा हुआ एक सवाल पूछा गया है।

आरती जगताप से पूछा गया ये सवाल

आरती जगताप इस शो में पहली प्रतिभागी बनी थीं। आरती ने 6 लाख 40 हजार रुपये जीते और बीच में ही उन्होंने खेल छोड़ दिया। अमिताभ बच्चन ने सवाल पूछने के दौरान सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी की अंतिम फिल्म दिल बेचारा से जुड़ा एक सवाल उनसे पूछ दिया था। बिग बी ने आरती जगताप को दिल बेचारा का एक गाना सुनाया और उनसे यह सवाल किया कि इस गाने को सुनकर वे यह बताएं कि इस फिल्म के जरिए किस अभिनेत्री ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है।

इस सवाल का संजना सांघी सही जवाब था। केबीसी 12 के इस पहले सवाल की चर्चा सोशल मीडिया में भी खूब हो रही है। सवाल तो बिग बी ने आरती से पूछ लिया, लेकिन इसके बाद उन्होंने एक लंबी सांस लेते हुए सुशांत सिंह राजपूत को याद किया। उन्होंने उनके निधन को दर्दनाक करार दिया। जिस तरीके से सुशांत सिंह राजपूत को अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति 12 के पहले ही एपिसोड में याद किया है, उसे देखने के बाद सोशल मीडिया में लोगों ने अमिताभ बच्चन का शुक्रिया अदा करना शुरू कर दिया है।

नाम के आगे लगाया स्वर्गीय

एक यूजर ने सोशल मीडिया में इस बारे में लिखा है कि, “अमिताभ बच्चन ने जब केबीसी 12 में दिल बेचारा की बात करने के दौरान सुशांत सिंह राजपूत के नाम के आगे स्वर्गीय लगा दिया, तो दिल बहुत दुखने लगा”। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड के दिग्गजों की चुप्पी को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे। देश की जनता का जो गुस्सा बॉलीवुड को लेकर फूट रहा था, उसके शिकार बिग बी भी हुए थे। लोगों का इस बारे में यह मानना था कि इस घटना को लेकर यदि अमिताभ बच्चन ने भी कुछ कहा होता तो इसका अधिक प्रभाव पड़ता, मगर अमिताभ ने ऐसा नहीं किया।

कौन बनेगा करोड़पति 12 के पहले एपिसोड में जो सबसे पहला सवाल (फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट)) अमिताभ बच्चन ने किया, वह था- 2020 में घटी इन घटनाओं को पहले से बाद के क्रम में लगाएं। दिए गए चार विकल्प में नमस्ते ट्रंप, जनता कर्फ्यू, अम्फान चक्रवात और भारत में लॉकडाउन शामिल थे।

पढ़ें सुशांत की मौत को लेकर आया CBI का बयान, जांच पर शक करने वालों का मुंह किया बंद

Back to top button