बॉलीवुड

सुशांत की मौत को लेकर आया CBI का बयान, जांच पर शक करने वालों का मुंह किया बंद

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में सीबीआई पिछले कुछ समय से छानबीन कर रही है। सुशांत का निधन 14 जून 2020 को हुआ था। तब से ही उनके चाहने वाले इस केस पर पैनी नजरें गड़ाएं हुए हैं। हाल ही में सुशांत के परिवार की तरफ से बयान आया था कि सीबीआई की जांच सही दिशा में नहीं जा रही है। अब यह केस ड्रग्स की तरफ ज्यादा फोकस हो गया है। वहीं महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी कहा था कि उन्हें सीबीआई के नतीजों का बेसब्री से इंतजार है। वे यह जानना चाहते हैं कि सुशांत की हत्या हुई थी या आत्महत्या?

सुशांत की मौत को लेकर आया सीबीआई का बयान

इस बीच सीबीआई (Central Bureau of Investigation) का एक बड़ा बयान सामने आया है। सोमवार को जारी हुए उस बयान में सीबीआई ने कहा – सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की मौत के समबंध में प्रोफेशनल तरीके से जांच कर रही है। इसमें हर पहलुओं पर गौर किया जा रहा है और आज तक किसी भी पहलू को छोड़ा नहीं गया है। जांच जारी है।

परिवार से होगी पूछताछ

बताया जा रहा है कि सीबीआई एक बार फिर सुशांत के परिवार से पूछताछ कर सकती है। गौरतलब है कि इसके पहले वे प्रियंका और मीतू से एक बार पूछताछ कर चुके हैं। पूछताछ की इसी लिस्ट में सुशांत के जीजा आईपीएस ओपी सिंह का नाम भी जुड़ सकता है। इसके अलावा सीबीआई राम मनोहर लोहिया अस्पाल के डॉक्टर तरुण से भी पूछताछ करेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीबीआई ये सभी पूछताछ धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के अंतर्गत करेगी।

अभी तक नहीं मिला हत्या का सबूत

सुशांत केस में सीबीआई को अभी तक मर्डर का कोई भी सबूत नहीं मिला है। इसलिए अब वह अपनी जांच का रूख सुसाइड की तरफ कर रही है। ऐसे में वह अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह कौन था जिसने सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया था।

बताते चलें कि सुशांत के परिवार ने पटना में लिखाई अपनी एफआईआर में रिया चक्रवर्ती पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। फिलहाल रिया ड्रग्स मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। वहीं सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी ने सुशांत के परिवार पर रिया को फंसाने का आरोप मड़ा था। इसी कड़ी में रिया का आरोप था कि सुशांत की बहन ने उन्हें दवाई दी थी। सुशांत के बैंक खातों में नॉमिनी उनकी बहन प्रियंका है।

Back to top button