राशिफल

Rashifal 30 September: महीने के अंतिम दिन गणेश जी की कृपा से 4 राशियों को अचानक होगा बड़ा धन लाभ

हम आपको बुधवार 30 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी बड़ी दिक्कत से सामना हो सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ बाहर जाते समय ठीक तरह से व्यवहार करें। आप कोई भी गैरजिम्मेदाराना हरकत करने से बचें। मानसिक अस्थिरता को दूर करें और समय पर समाप्त करने का प्रयास करें। खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। घर में चहल-पहल बनी रहेगी। पुराने दोस्तों से मेल मुलाकात से हर्ष रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधी मसलों में निवेश का सही समय है। किसी अनुभवी का मार्गदर्शन अवश्‍य लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज राजनैतिक प्रभुत्व और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीवनसाथी की बातों को महत्व दें। उनकी कोई सलाह आपके काम आ सकती है। बुजुर्गों की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। दफ्तर में आज काम करने में आपको एक अलग ही आनंद आएगा। कामकाज में भी आपको थोड़ी प्रतिकूलता का अनुभव करना पड़ेगा। दोस्तों के दिल के करीब रहेंगे। कार्य के दौरान धैर्य रखें। अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है। घर में नए मेहमान का आगमन हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको व्यापार में अच्छे फायदे के आसार हैं। दिन के दूसरे हिस्से में अचानक कुछ रिश्तेदारों का आना हो सकता है जिससे घर का माहौल काफी अच्छा हो जाएगा। स्वास्थ्य का ख़ास ख्याल रखे। बहुत अधिक तला हुआ भोजन आपको समस्याएं दे सकता है। पैसों स्थिति अच्छी रहेगी। आप इस समय का सदुपयोग अपने व्यापार को बढ़ाने में कर सकते हैं। जरूरत से ज्यादा मधुर और शुभ चिंतकों से सावधान रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

रचनात्मक कार्य पूर्ण व सफल होंगे। दफ्तर में उच्च अधिकारियों के साथ आज आपके वैचारिक मतभेद संभव हैं। ऐसे में आपको अपने बर्ताव पर खास ध्यान देना होगा। आप में से कुछ के लिए आराम में वृद्धि की संभावना है। आप अपने भाई-बहनों के साथ टकराव बढ़ा सकते हैं। नये स्रोतों से आज आपको उम्मीद से अधिक धनलाभ होने वाला है जिसे पाकर आप माला-माल भी हो सकते हैं। परिवार व समाज में पूछपरख बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके वैवाहिक जीवन में समस्याएं आने की संभावना है। वाहन सुख की प्राप्ति होने वाली है। नौकरीपेशा लोगों को आज कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में बदलाव हो सकता है। प्रेम प्रसंग में आगे न बढ़ें, धोखा मिलेगा। उचित समय का इंतजार करेंगे। माता-पिता की भावनाओं का सम्मान करेंगे। कोई वस्तु उपहार में मिल सकती है। पारिवारिक दायित्वों का निर्वाहन करने के लिए काफी त्याग करने की जरूरत है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी महत्वाकांक्षाएं बढ़ेंगी और आपको कुछ नए मौके मिलने की संभावना है। समय रहते जरूरी कार्य पूर्ण करें। व्यवसाय में संघर्ष रहेगा। कोई नया कार्य प्रारंभ करेंगे। किसी संत का आशीर्वाद मिलेगा। नया कार्य प्रारंभ करने की योजना टालें। यात्रा में जल्दबाजी न करें। विरोधी आपका खुलकर विरोध करेंगे। कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा। खुद को अकेला-अकेला पाएंगे। कार्य में असुविधा हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने बच्चों के साथ कुछ शानदार समय बिता पाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। परिवार के सदस्यों की मदद करनी होगी। शासन तथा प्रशासन का सहयोग प्राप्त होगा। मित्रों के साथ मौज मस्ती पर खर्च होगा। वाहन सुख मिलेगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। व्यवसाय में वृद्धि होगी। जल्दबाजी न करें। रुका हुआ पैसा वापस मिलने के योग बन रहे हैं। पारिवारिक समस्याएं रह सकती हैं। संतान की सेहत चिंता दे सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। भूमि भवन संबंधित मामले जल्द से जल्द आपसी सहमति से ही निपटेंगे। संतान की चिंता रहेगी। शिक्षा व प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी। धन आगमन के संकेत हैं। अपने कार्यस्थल पर कम काम का बोझ आपको जीवन में बारीक चीजों का आनंद लेने के लिए पर्याप्त समय देगा। नौकरी में अधिकार वृद्धि हो सकती है। मनोनुकूल तबादला हो सकता है। अपनों के सहयोग से आत्मबल बढ़ेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप स्वार्थी लोगों से दूर रहें। यात्रा के योग बन रहे हैं। पुराने लेन देन आज होंगे। किसी पुराने विवाद से परिवार में आज कलह हो सकता है। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य में अब सुधार होगा। आपके माता-पिता आपकी उपलब्धि पर काफी गर्व करेंगे और आपकी प्रशंसा करेंगे। आय व रोजगार में वृद्धि होगी। मित्र व संबंधी सहायता को आगे आएंगे। मित्रों की सहायता करें। व्यावसायिक व्यवधान दूर होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको वित्त संस्थानों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। समाज में कुछ लोग आपका विरोध भी कर सकते हैं। आपकी लोकप्रियता बढ़ रही है। यश व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। कर्ज लेना पड़ सकता है। अपेक्षित कार्यों में विलंब होने से मन खिन्न रहेगा। घर में कलह के कारण आप तनाव में रह सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपको आज किसी बड़ी समस्या से निजात मिलेगी। आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा। नए सौदे व्यापार को नई उंचाई देंगे। भाई बहनों से विवाद बड़ा रूप ले सकता है। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। राजनीतिज्ञ लाभान्वित होंगे। शांति से समय व्यतीत करें। ईर्ष्यालु लोगों से सतर्क रहें। जोखिम व जमानत के काम टालें। सुख के साधनों पर खर्च होगा। कामयाबी की ओर बढ़ेंगे। व्यापार में नए मौके आएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने कार्यस्थल पर आपा खो सकते हैं और किसी सहकर्मी के साथ बहस में उलझ सकते हैं। अनजान लोगों पर भरोसा न करें, धोखा हो सकता है। विवाह संबंधी अवरोध बने रहेंगे। छात्र आज लाभान्वित होंगे। व्यवसाय में कोई नया अनुबंध हो सकता है। माता पिता से आपको प्रेम और सहयोग मिलेगा। कठिन परिस्थितियों में भी आपका आत्मविश्वास बना रहेगा। किसी अपने का व्यवहार समझ नहीं आएगा। जुए-सट्टे से दूर रहें। आपने Rashifal 30 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं। यह भी पढ़ें : 28 सितंबर से शुरू हो चुका है ‘पंचक काल’, इस दौरान यह 10 कार्य करना पूर्ण रूप से वर्जित

Back to top button
?>