दिलचस्प

प्यार में पागल 2 लड़कियों ने कर ली आपस में शादी, बेटी की दुल्हन को घरवालों ने अपनाने से किया मना

उत्तर प्रदेश की रहने वाली दो युवतियां अचानक से लापता हो गई। जिसके बाद परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। करीब एक सप्ताह तक इन युवतियों के बारे में कुछ पता नहीं चला सका। वहीं एक दिन अचानक से परिवार वालों को पुलिस ने फोन किया और बेटियों के बारे में जानकारी दी। फोन आते ही परिवार वाले तुरंत थाने पहुंच गए। थाने में इन्होंने जब अपनी बेटियों को देख तो ये दंग रहे गए। दरअसल कानपुर के बर्रा की रहने वाली इन दोनों युवती ने समलैंगिक विवाह कर लिया है। युवतियों ने बताया कि उन्होंने एक साल पहले 25 अगस्त 2019 को बिठूर के एक मंदिर में शादी कर ली थी।

परिवार वालों ने इस विवाह का विरोध किया और पुलिस से मदद मांगी। लेकिन पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का हवाला देते हुए दोनों युवतियों के खिलाफ कोई एक्शन लेने से मना कर दिया। पुलिस ने इनके परिवार वालों को समझाया कि इन्होंने अपनी मर्जी से शादी की है। लेकिन दोनों ओर के परिजनों ने चौकी में खूब हंगामा किया।

बताया जा रहा है कि बर्रा गुंजन विहार निवासी एक महिला ने चौकी में शिकायत की थी। शिकायत में इन्होंने कहा था कि इनकी नाबालिग बेटी को उसकी सहेली बहला फुसलाकर अपने साथ कहीं ले गई है। घर से भागते समय लड़की अपने साथ जेवर और नगदी भी ले गई है। इस घटना को संज्ञान मे लेते हुए बर्रा चौकी इंचार्ज सत्यपाल सिंह ने युवती के मोबाइल पर फोन किया और उसे चौकी आने को कहा। सोमवार को दोनों युवतियां चौकी पहुंचीं। इस दौरान इन दोनों ने गले में जयमाला पहन रखी थी। वहीं पुलिस को अपना बयान देते हुए इन्होंने कहा कि हम एक दूसरे से प्यार करते हैं और हम दोनों ने एक साल पहले मंदिर में शादी कर ली है। परिवार वालों को जब ये बात पता चली तो उन्होने विरोध किया। इस बात को लेकर परिवार वालों के बीच लड़ाई भी हुई। वहीं 20 सितंबर को हम दोनों घर छोड़कर चली गई।

हम दोनों दो-तीन दिन बिठूर में रुकीं और उसके बाद कानपुर देहात में एक परिचित के यहां चली गईं। इस समय हम घंटाघर के एक होटल में रह रहीं हैं।

परिवार वालो ने किया अपनाने से इनकार

दूल्हा बनी युवती को परिवार वालों ने अपनाने से इनकार कर दिया है और कहा कि उनका इससे कोई वास्ता नहीं है। इतना ही नहीं अपनी संपत्ति से बेदखल करते हुए परिवार वालों की ओर से 22 सितंबर को एक अखबार में विज्ञापन दिया गया है। वहीं इस मामले में चौकी इंचार्ज का कहना है कि ये दोनों अपनी मर्जी से शादी कर सकती हैं। इनकी आयु 18 साल से अधिक है।

Back to top button