समाचार

अनुराग कश्यप के बचाव में आयी तापसी पन्नू बोली- यौन शोषण के आरोप सिद्ध होते हैं तो अनुराग से..

बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप के खिलाफ बॉलीवुड अभिनेत्री पायल घोष ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जिसके बाद से एक बार फिर से बॉलीवुड में नया विवाद खड़ा हो गया है. सबसे पहले तो पायल घोष ने एक ट्वीट करते हुए यह आरोप लगाया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को अपने ट्वीट में टैग करते हुए उनसे न्याय की गुहार लगाई थी. अब उन्होंने मुंबई के वर्सोवा थाने में अनुराग कश्यप के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवा दी है. पायल के इन आरोपों के बात जहां कुछ बॉलीवुड सेलेब ने उनका साथ दिया, वहीं कुछ फिल्म मेकर अनुराग कश्यप का भी समर्थन देते नजर आये. कल्कि कोच्लिन, तापसी पन्नू, स्वरा भास्कर, ऋचा चड्ढा जैसी अभिनेत्रियां अनुराग के सपोर्ट में आगे आई हैं. बता दें, जब मी टू में अनुराग कश्यप का नाम आया था, तब तापसी पन्नू सबसे पहले उनके सपोर्ट में उतरी थीं.

तापसी ने अनुराग का सपोर्ट करते हुए एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, “तुम, मेरे दोस्त, सबसे बड़े फेमिनिस्ट हो जिसे मैं जानती हूं. सेट पर जल्द मुलाकात होती है, उस आर्ट की दुनिया के साथ जिसमें तुम महिलाओं को पावरफुल और उम्मीद से भरी दिखाते हो”. बता दें, इस ट्वीट के साथ तापसी ने अनुराग की एक फोटो भी शेयर की थी. गौरतलब है कि अनुराग कश्यप को सपोर्ट करने को लेकर तापसी पन्नू सोशल मीडिया पर यूजर्स द्वारा काफी ट्रोल हुई थीं. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें अनुराग का साथ देने के लिए जमकर लताड़ा था. ऐसे में अब तापसी पन्नू ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने अपनी बात रखी है. दरअसल, जिन लोगों ने तापसी को अनुराग का समर्थन करने के लिए ट्रोल किया था, उन लोगों को तापसी ने जवाब दिया है.

‘महिलाओं का करते हैं सम्मान’

तापसी पन्नू ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने कहा है कि यदि इस मामले में अनुराग दोषी पाए जाते हैं तो वे उनसे सभी रिश्ते-नाते तोड़ देंगी. तापसी ने कहा, “अनुराग महिलाओं का काफी सम्मान करते हैं, कभी भी किसी के साथ बदतमीजी नहीं करते, भले ही वह शख्स सार्वजनिक रूप से उनके प्रति अच्छा क्यों न रहा हो. उनकी क्रू टीम में महिलाओं की संख्या पुरुषों के बराबर है, और उनके पास केवल उनके बारे में कहने के लिए अच्छी चीजें हैं. अगर किसी का शोषण किया गया है, तो उसे जांच शुरू करने दें, सच्चाई सामने आने दें”.

‘तोड़ देंगी रिश्ता’

तापसी अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहती हैं, “यदि वह दोषी पाए जाते हैं, तो मैं उनके साथ सभी संबंधों को तोड़ दूंगी. लेकिन अगर जांच अधूरी है, तो मी टू आंदोलन के प्रति विश्वास कैसे बना रह सकता है? दमन के सालों बाद हमारे पास आई इस एक शक्ति से एक सच्चे पाड़ित को लाभ कैसे होगा? महिलाओं के आंदोलन को पटरी से उतारना गलत है. शक्ति का दुरुपयोग लिंग आधारित नहीं किया जाना चाहिए. यदि मैं ऐसी स्थिति में हूं जहां मेरा बोलना मायने रखता है, तो मैं चुप क्यों रहूं? अपनी बात सामने रखने से मुझे नींद अच्छी आती है”.

क्या है आरोप?

दरअसल, बीते दिनों पायल घोष नाम की एक अभिनेत्री ने अनुराग कश्यप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. पायल के मुताबिक वे पहली बार अनुराग के पास काम मांगने गयी थीं. दूसरी बार अनुराग ने उन्हें डिनर पर बुलाया था. तीसरी बार जब अनुराग ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया तो वह नशे में थे और उन्होंने पायल के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. हालांकि पायल इस बारे में सभी को बताना चाहती थीं, लेकिन परिवार के मना करने पर उन्होंने यह बात किसी को नहीं बताई. परिवार और दोस्तों ने कहा था कि यदि वह अनुराग के खिलाफ एक्शन लेती हैं तो उनका करियर खत्म हो जाएगा. पढ़ें कमाल राशिद खान ने ट्वीट कर अनुराग कश्यप को दी ‘श्रद्धांजलि’, तो लोगों ने इस तरह से लिए मजे

Back to top button