अध्यात्म

अगर आपके हाथ में भी नहीं टिक रहा है पैसा, तो आजमाएं काले तिल के ये 5 टोटके, लक्ष्मी जी पधारेंगे

अक्सर देखा जाता है कि लोगों के घरों में पैसा पानी की तरह बहता है और लोग इस बात से हमेशा परेशान रहते हैं कि आखिर उनका पैसा कहां गया? कहां इतना खर्च हो रहा है? आपको बता दें कि कई बार राहु की बुरी दशा और शनि की टेढ़ी नजर की वजह से भी ऐसा होता है, जिससे आपको पता नहीं लगता कि आखिर पैसा कहां जा रहा है। अगर आप भी इस तरह की परेशानी से जूझ रहे हैं, तो आपको भी ज्योतिष से जुड़े कुछ उपाय करने होंगे। आइये जानते हैं, आखिर किन उपायों से आप खर्च संबंधी परेशानियों सेे निजाता पा सकते हैं..

आर्थिक तंगी से मुक्ति के लिए करें ये उपाय

अगर आप इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं या काफी दिनों से पैसे नहीं बचा पा रहे हैं, तो आपको काले तिल का यह उपाय जरूर करना चाहिए। सुबह नित्यकर्म और स्नान के बाद तांबे के एक लोटे में शुद्ध जल भरकर उसमें थोड़ा तिल डाल दें और इससे शिवलिंग का अभिषेक करें। ध्यान रखें, जल चढ़ाते समय ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः और ऊं नमः शिवाय मंत्र का जरूर जाप करें। इस उपाय को तकरीबन 1 माह तक करें, आपके आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वहीं नौकरी या व्यापार संबंधी परेशानियां भी इस उपाय से दूर होती हैं।

दरिद्रता और दुख से ऐसे पाएं निजात..

अगर आप खूब कमाते हैं और आपके पास पैसों की भी कोई कमी नहीं है, इसके बावजूद अगर आपके घर में सुख नहीं है, तो आप बिस्तर से जल्दी उठ जाएं और अपना नित्यकर्म, स्नान कर लें और इसके बाद मुट्ठी भर काले तिल ले जाकर छत पर डाल दें। ध्यान रहे इन मुट्ठी भर तिल को एक बार में ही फेंके और ये कार्य सूर्य उदय से पहले ही कर लें। माना जाता है कि जब पक्षी आकर इन तिल को चुगती हैं, तो आपके घर से दरिद्रता दुर होती है, साथ ही दुखों का अंत भी होता है।

शनि की दशा और पितृ दोष से कैसे पाएं मुक्ति?

कहा जाता है कि अगर आपके कुंडली में शनि की दशा है और आपको पितृ दोष है, तो आप बेवजह खर्च ज्यादा करते हैं। ऐसी स्थिति में आप पैसों का हिसाब नहीं रख पाते हैं। अगर आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो शनिवार को बहते जल में काले तिल प्रवाहित कर दें। निश्चित रूप से इससे लाभ मिलेगा। माना जाता है कि ऐसा करने से शनि की साढ़े साती और ढैय्या दूर होती है। साथ ही राहु केतु भी खुश होते हैं और पितृ दोष से भी मुक्ति मिलती है।

क्या करें अगर बच्चों को लग जाए नजर?

जब छोटे बच्चों को नजर लगती है, तो वो अक्सर रोना शुरू कर देते हैं। इसके अलावा बच्चों को उल्टी होने लगती है और कई बार उन्हें बुखार भी हो जाता है। ऐसे में काले तिल के उपायों से आप अपने बच्चों को बुरी नजर से दूर रख सकते हैं। एक नींबू को बीच से काट लें और उसके एक भाग पर तिल लगाकर, उसे काले धागे से बांध दें। इसके बाद इस नींबू को अपने बच्चे पर 7 बार ऊपर से नीचे उतार लें और नींबू को कहीं दूर फेंक दें। ऐसा करने से बुरी नजर से निजात मिलेगी और आपका बच्चा जल्द ही ठीक हो जाएगा।

सफलता पाने के लिए करें ये उपाय..

अगर आप बार बार किसी कार्य में असफल होने से परेशान हैं, तो मुट्टी भर काला तिल लें और घर के बाहर किसी काले कुत्ते को डाल दें। अगर कुत्ते ने तिल खा लिया, तो समझें आप अगले प्रयास में सफल हो जाएंगे और अगर नहीं खाता है तो समझें आपको उस कार्य में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

Back to top button