राशिफल

Rashifal: आज होने वाला है राहु-केतु का राशि परिवर्तन, इन 6 राशियों के लिए वरदान साबित होगा

आज राहु लंबे समय के बाद मिथुन राशि से वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं जबकि केतु का गोचर वृश्चिक राशि में होने जा रहा है। हम आपको बुधवार 23 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्यों में बेहतर परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। परिवार में किसी का खराब स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है। कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय भी रहेंगे‌। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं‌। प्रेम जीवन में अच्छा समय बीतेगा। आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा है। पैसा खर्च करने में आप बहुत चतुराई से काम लें। लव लाइफ के मामले में आपके लिए दिन अच्छा है‌।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज व्यावसायिक कार्यप्रणाली में परिवर्तन से लाभ बढ़ेगा। परिवार के लोगों का सहयोग आपको प्राप्त होगा उनसे सुख की अनुभूति होगी। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं‌। आपके लिए दिन उत्साहवर्धक है और मनोरंजन भी होता रहेगा। यात्राओं के लिए दिन अनुकूल है। बेरोजगार लोगों को किसी अच्छी कंपनी से जॉब का ऑफर मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आप पूरी ताकत से काम निपटा लेंगे‌। आर्थिक तंगी खत्म हो सकती है‌।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मन में नए विचार आ सकते हैं व नए मित्र भी बन सकते हैं। अपने खान-पान पर अगर आपने ध्यान नहीं दिया तो आज आप बीमार पड़ सकते हैं। यदि आप अपनी बचत को पारंपरिक निवेश में लगाते हैं, तो आपको पैसा मिलेगा। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में सभी का सहयोग मिलेगा। आज आप अपनी प्लानिंग गुप्त रखें‌। किसी से शेयर नहीं करें। परिवार के सदस्यों के खुशनुमा पल बिता सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके परिजनों का स्वास्थ्य नरम रहेगा। प्रेम जीवन में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। यात्राएं सुकून देने वाली साबित होंगी। आज दिए हुए धन को वापस आने की संभावना कम है। अनावश्यक खर्च से बचें, दोपहर से कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। महिलायें किसी के बहकावे में न आयें। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी‌। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध और गहरे हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। मन से चिंता का भय दूर होगा। जीवनसाथी किसी आवश्यक कार्य से घर से दूर जा सकता है। आपको उनकी कमी का एहसास होगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी मुलाकात होगी। प्रवास आनंदप्रद रहेगा। मेहनत के अनुपात में लाभ मिलेगा। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। यात्रा अच्छी नहीं रहेगी। लोगों से मेलमिलाप बढेगा। आज आपका मन फालतू कामों में ज्यादा रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप किसी अपरिचित व्यक्ति पर विश्वास न करें। किसी से वाद-विवाद हो सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से कामों में सफलता मिलेगी। उनका स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। घर का माहौल सही रहे, इसका ध्यान रखें। परिजनों के साथ मनमुटाव होने की आशंका है। आप जिम्मेदारी का कोई भी कार्य कर सकते हैं। आपके किए गए काम किस्मत की मदद से पूरे हो सकते हैं‌। अपने फायदे की चिंता जरूर करें‌।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है। पारिवारिक जीवन का असर आपके काम पर भी पड़ेगा और काम में उतार-चढ़ाव आ सकता है। दिन आनंद और उल्लास में बीतेगा। धन से संबंधित लाभ की संभावना रहेगी। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। आपकी ज्यादातर परेशानियां खत्म होने के योग हैं‌। जिस काम को आप अधूरा समझ रहे हैं, वह पूरा हो जाएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दिनभर मनोरंजक प्रवृत्ति में आप व्यस्त रहेंगे। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन अनुकूल है, जीवनसाथी से गलतफहमी को दूर करने का प्रयास करें और बैठकर बातचीत करें। अगर कोई दिक्कत होने वाली थी तो वह दूर होगी। कोई व्यक्ति गुप्त रूप से आपकी मदद कर सकता है‌। रोमांस के अच्छे अवसर मिलने के योग हैं‌। पार्टनर आपको आर्थिक मदद कर सकता है। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। बुद्धि-विवेक से सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। स्वास्थ्य और आपके जीवनसाथी का मिजाज आपके दिन को नकारात्मक तौर पर प्रभावित कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र के लिए दिन अनुकूल रहेगा। आप व्यापार करते हों या जाॅब, दोनों में आपको अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे। ज्यादा सोच-विचार में समय न गंवाए‌। अचानक आपकी परेशानियां भी बढ़ सकती हैं‌। कामकाज में रुकावटें आने से आपका मूड खराब हो सकता है‌।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने प्रियजनों के साथ सुखद अनुभवों के लिए थोड़ा पैसा खर्च करेंगे। आपके विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे, कोर्ट कचहरी के मामलों में जीत हासिल होगी। निवेश की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए दिन अच्छा है। आर्थिक लाभ तथा प्रवास की संभावना है। आपके कार्य की प्रशंसा होगी। प्रेम संबंध में दिन बेहतर रहेगा। अपने टारगेट तक पहुंचने के लिए असमर्थता जाहिर करेंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अचानक अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। धन के मामले में निवेश करने के लिए दिन अच्छा नहीं है इसलिए इन सबसे बचें। दांपत्य जीवन में भी स्थितियां अधिक अनुकूल नहीं है। आज आपको अपनी शारीरिक क्षमता से अधिक कार्य करना पड़ सकता है। पूंजी-निवेश करने के लिए ध्यान रखें। चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को खुद पर छाने न दें। पैसों के मामलों में सावधानी रखनी होगी‌। सेहत को लेकर लापरवाही न करें‌।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने जरूरी कामों में जल्दबाजी न करें। प्रेम जीवन में खुशहाली आएगी और दांपत्य जीवन जी रहे लोगों को भी अच्छे नतीजे हासिल होंगे। काम के सिलसिले में स्थानांतरण हो सकता है। आज के दिन आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। शेयर में निवेश कर सकते हैं, लाभ होगा। व्यापार में नए लाभदायक संपर्क होंगे। परिजनों और मित्रों के साथ आमोद-प्रमोद का वातावरण रहेगा। किसी से झगड़ा न हो जाएं इसका ध्यान रखें।

आपने Rashifal 23 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : तुलसी का पौधा सूखने पर ना करें इसे फेंकने की गलती, पढ़ें इस पौधे से जुड़े नियम

Back to top button