समाचार

मजदूर की बेटी के बैंक खाते में अचानक आ गए 10 करोड़ रुपए, लोगों ने कहा मोदी जी ने भिजवाया है

बलिया जिले के बांसडीह क्षेत्र के रूकूनपुरा गांव में रहने वाली एक मजदूर की बेटी के खाते में जब अचानक से 10 करोड़ रुपए आए तो हड़कंप मच गया। इसके बाद बैंक वालों ने खाते पर 10 करोड़ रुपए का होल्ड लगा दिया। मतलब खाते में पैसे जमा हो सकते हैं लेकिन निकाले नहीं जा सकते हैं। होल्ड लगने के बाद खाते में लगभग 5 हजार रुपए हैं। दरअसल यह होल्ड फरीदाबाद जिले की पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद लगाया है।

मजदूर की बेटी के खाते में आए 10 करोड़ रुपए

दरअसल रूकूनपुरा गांव की सूबेदार साहनी की बेटी सरोज का इलाहाबाद बैंक की बांसडीह शाखा में खाता है। हालांकि कुछ ठग उनके इसे खाते का इस्तेमाल ऑनलाइन ठगी के लिए कर रहे थे। वे सरोज की जानकारी के बिना ही उसके खाते से पैसों का लेन देन करते थे। ठगी के अधिकतर पैसे सरोज के खाते में जमा कर दिए जाते थे।

इलाहाबाद बैंक की बांसडीह शाखा के पूर्व प्रबंधक स्वप्निल सिंह ने बताया कि फरवरी 2020 में उनके पास फरीदाबाद जिले की इलाहाबाद बैंक की शाखा के मैनेजर का कॉल आया था। इस मैनेजर ने बताया कि सरोज नाम की कोशिरी के खाते से ऑनलाइन ठगी की जा रही है। इस खाते में अलग अलग माध्यमों से पैसे मंगाए जा रहे हैं। इस संबंध में फरीदाबाद पुलिस पहले से ही जांच कर रही थी। वहीं बैंक वालों ने जब इस किशोरी को बुलाकर पूछा कि तुम्हारे खाते में इतने सारे पैसे कहां से आए तो वह कुछ जवाब नहीं दे सकी।

दो साल पहले अंजान व्यक्ति को दिया था आधार कार्ड और फोटो

युवती ने बताया कि उसके पास दो साल पहले निलेश कुमार नाम के व्यक्ति का फोन आया था। उसने पीएम आवास दिलाने के नाम पर आधार कार्ड और फोटो मांगा। ऐसे में युवती ने उसे डाक के माध्यम से यह सब भिजवा दिया। इसके बाद किशोरी के पास बैंक का एटीएम कार्ड बनकर आया। ऐसे में निलेश के कहने पर उसने यह एटीएम कार्ड और उसका पिन कोड भी डाक से भिजवा दिया।

किशोरी की बात सुन बैंकवाले भी समझ गए कि इसे ऑनलाइन ठगी करने वालों ने अपना शिकार बनाया है। इसके बाद किशोरी ने फरीदाबाद पुलिस में शिकायत दर्ज की।  ठगों को कोई भनक न लगे इसलिए इस खाते पर 10 करोड़ रुपए का होल्ड लगाया गया था। हालांकि ठगों ने होल्ड लगने के बाद खाते में सिर्फ 5 हजार रुपए मंगवाए और फिर इसका इस्तेमाल करना बंद कर दिया।

Back to top button