समाचार

छोटे स्तर का नहीं रिया चक्रवर्ती का ड्रग्स रैकेट, विदेशों तक जुड़े हैं तार : NCB चीफ का दावा

सुशांत सिंह राजपूत के निधन को तीन महीने से भी अधिक का समय बीत चुका है. पिछले कई दिनों से सीबीआई मौत की जांच कर रही है, लेकिन ड्रग्स की बात छोड़कर और कुछ खास सामने नहीं आया है. हालांकि, बीते दिनों  रिया ने एनसीबी के सामने ड्रग्स की लेनदेन वाली बात को कबूल कर लिया है.

ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद रिया ने माना है कि वे सुशांत के घर पर ड्रग्स मंगवाया करती थीं और साथ में दोनों ड्रग्स लिया करते थे. रिया के इस कबूलनामे के बाद उन्हें 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इन दिनों रिया बाइकुला जेल में अपनी सजा काट रही हैं.

बीते दिनों खबरें आई थी कि ड्रग्स मामले में रिया ने सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह और श्रद्धा कपूर जैसी अभिनेत्रियों के भी नाम लिए हैं. ऐसे में अब लेटेस्ट ख़बरों की मानें तो जल्द ही एनसीबी इन अभिनेत्रियों को पूछताछ के लिए समन भेज सकती है.

इसी बीच रिया चक्रवर्ती को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है, जिसे सुन लोगों के होश उड़ गए हैं. दरअसल, अब एनसीबी को लगने लगा है कि रिया का अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स कनेक्शन हो सकता है. एनसीबी के महानिदेशक राकेश अस्थाना ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया. इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि एनसीबी इस मामले की जांच तेजी और कड़ाई से कर रही है.

उनके अनुसार एनसीबी के हत्थे ड्रग्स के बड़े-बड़े खिलाड़ी लगे हैं. एनसीबी पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है और साथ ही आगे की कार्रवाई को भी अंजाम दे रही है. अस्थाना ने बताया कि रिया का ड्रग्स रैकेट छोटे स्तर का नहीं है. रिया के तार दुबई और आतंकी समूहों की तरह अंतरराष्ट्रीय स्तर तक जुड़े हुए हैं. उन्होंने बताया कि रेव पार्टी के लिए ड्रग्स को मंगवाया जाता था और फिर पैसे का इस्तेमाल नार्को टेरर के लिए किया जाता था.

इस दौरान राकेश अस्थाना ने ड्रग्स के बारे में भी जानकरी दी. उन्होंने बताया कि क्यूरेटेड मारिजुआना बड्स की कीमत लाखों में होती है. उनके मुताबिक इसकी कीमत 8 लाख रुपये प्रति किलोग्राम है. अस्थाना ने कहा कि इस पूरे मामले में रिया की भागेदारी को लेकर यही कहा जा सकता है कि इन जैसे लोगों को माफी नहीं मिलनी चाहिए.

उन्होंने कहा, “इन्हें युवा अपना रोल मॉडल मानते हैं और बड़ी संख्या में फॉलो करते हैं. ऐसे में ये लोग समाज को गलत संदेश दे रहे हैं”. बॉलीवुड में ड्रग्स का सेवन कर रहे सितारों की लिस्ट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उन्हें इस बारे में जानकारी है और जल्द ही अहम सबूत इकठ्ठा होने पर कुछ लोगों के प्रति जल्द से जल्द कार्रवाई की जायेगी.

बता दें, ड्रग्स मामले में एनसीबी ने रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को भी गिरफ्तार किया है. इसके अलावा एनसीबी ने 20 लोगों को और गिरफ्तार किया है, जो ड्रग्स मामले में दोषी पाए गए हैं. आने वाले दिनों में एनसीबी की गाज कुछ  दिग्गज बॉलीवुड सितारों पर भी गिर सकती है.

पढ़ें- सुनील शेट्टी ने सुशांत को बताया अपने बेटे जैसा, उनके निधन की खबर सुन कर मैं बुरी तरह टूट गया था

Back to top button