दिलचस्प

शादी कर बच्चे पैदा करना चाहती है जया किशोरी, देखें बचपन में कितनी सुंदर थी साध्वी

मोटीवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker) और आध्यात्मिक वक्ता (Spiritual Orator) जया किशोरी (Jaya Kishori) आज एक बड़ा नाम बन चुकी हैं। सिर्फ 23 साल की उम्र में उन्होंने देशभर में बहुत नाम और सम्मान कमाया है। खासकर युवाओं के बीच में जया किशोरी बहुत फेमस है। वे सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। उनके द्वारा कही गई बातें और उपदेश सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं।

जया किशोरी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर बहुत पसंद की जाती है। आप ने भी उनकी कई फोटोज़ देखी होंगी। लेकिन आज हम आपको उनके बचपन की कुछ चुनिंदा और अनदेखी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं।

यह तस्वीर जया किशोरी के बचपन की है। इसमें वे अपने पिता की गोद में बैठे हुए नजर आ रही हैं।

जया किशोरी ने 7 साल की उम्र से ही भजन कीर्तन गाना शुरू कर दिया था। ये उन्हीं दिनों की तस्वीर है।

इस तस्वीर में जया किशोरी अपनी दादी की गोद में मुसकुराते हुए दिखाई दे रही हैं।

इस फोटो में जया किशोरी महज 9 साल की हैं। इतनी कम उम्र में ही उन्होंने शिव तांडव स्त्रोतम, रामाष्टकम, लिंगाष्टकम जैसे स्त्रोत याद कर लिए थे।

जया किशोरी को नारायण सेवा संस्थान के बच्चों के साथ समय बिताना पसंद है। इतना ही नहीं वे अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा इस आश्रम में भी दान करती हैं।

जया किशोरी का जन्म राजस्थान के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनके घर में स्टार्टिंग से ही एक आध्यात्मिक महोल रहा है। इसी माहोल के चलते वे कृष्ण भक्ति में लीन हो गई।

यह उनकी परिवार के साथ एक और तस्वीर है। जया किशोरी को अपने परिवार से बहुत प्रेम है। इतना ही नहीं उन्होंने एक साधारण लड़की की तरह शादी करने और मां बनने का फैसला भी लिया है। आमतौर पर आध्यात्मिक प्रवक्ता इस तरह की चीजों से दूर रहते हैं, लेकिन जया किशोरी सबसे अलग है।


जया किशोरी इंस्टाग्राम पर भी एक्टिव रहती हैं। यहां उन्हें एक करोड़ चालीस लाख से भी अधिक लोग फॉलो करते रहते हैं। उनके द्वारा दी गई सलाह और उपदेशों को युवा पीड़ी भी बड़े ध्यान से सुनती है। इस बात में कोई शक नहीं कि उनकी सोशल मेडिया प्रेजेंस बहुत दमदार है। शायद यही वजह है कि वे यूथ से जल्दी कनेक्ट कर पाती हैं।

Back to top button