राशिफल

Rashifal 11 September: आज सावधान रहें इन 3 राशियों के लोग, आंख बंद कर किसी पर न करें विश्‍वास

हम आपको शुक्रवार 11 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सामाजिक गतिविधियों में अच्छा करेंगे। मित्रों की संख्या में वृद्धि होगी। कारोबार में निवेश करना लाभप्रद रहेगा। सेहत की बात करें तो आपको किसी भी तरह की लापरवाही से बचना होगा। यदि स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या आ रही है तो डॉक्टर से सलाह लें। संपर्क और सूचना के क्षेत्र में अच्छा करते रहेंगे। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कामकाज का विस्तार करने के लिए अच्छा दिन है। आप खुद को एक नया लुक देने के लिए भी कुछ बदलाव कर सकते हैं। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है। प्यार मोहब्बत के मामले में आज का दिन बहुत ही स्पेशल रहेगा। तनावपूर्ण स्थिति को किसी की मदद के बिना सुलझाना असंभव है। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी, लेकिन जीवनसाथी से तनाव मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले आप अपना रिश्ता बेहतर बनाने के लिए परिश्रम करते रहें। कोई ऐसी घटना हो सकती है, जो आपके हित में न हो। यदि आप अपने उच्च अधिकारियों की तारीफ और सहयोग प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको और मेहनत करनी होगी। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य को लेकर यह दिन शुभ संकेत दे रहा है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके चुनें करियर की दिशा में आज आप एक कदम और आगे बढ़ जाएंगे। पैसों को लेकर चल रही आपकी चिंता आज खत्म होती नजर आ रही है। आपके जीवन-साथी की सेहत तनाव और चिंता का कारण बन सकती है। आपका काम दरकिनार हो सकता है इस बात की प्रबल संभावना है कि आपका अटका हुआ पैसा आज वापस मिल सकता है। विदेश से अच्छा समाचार मिलेगा। अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नए सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें। आवास की समस्या दूर होगी। किसी दोस्त का ईर्ष्यालु स्वभाव आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकती है। आपको अपने लक्ष्यों को पाने के लिए बेहतरीन मौक़े मिलेंगे। आप ऐसे लोगों को नजरअंदाज करना सीखें। आज साहस, पराक्रम बढ़ेगा। वर्तमान समय शांति पूर्वक बिताना होगा। गुस्से को काबू में रखें। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। राजनीतिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अनैतिक कार्यों से दूर रहें। आपका सपना साकार होगा। यदि आपका उधार दिया हुआ धन कहीं अटका है तो उसके वापस मिलने की आज पूरी संभावना है। दफ्तर में आपको अपने बॉस से तारीफें मिलेगी। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा। आज आय में व्यवधान आ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुजरने वाला है। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलायेगा। पारिवारिक मोर्चे पर दिन काफी अच्छा रहेगा। माता पिता द्वारा दी हुई कोई महत्वपूर्ण सलाह आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। व्यापार, व्यवसाय में लाभदायक सौदे आत्मबल बढ़ाएंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपका आज का दिन आनंद व उल्लास से भरा हो सकता है। माता पिता की ओर से आपको कोई सरप्राइज भी मिले। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी लेकिन पैसों के मामले में किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा होगा। सम्पत्ति के रखरखाव पर खर्चों में वृद्धि होगी। संबंधों में मधुरता आएगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

छात्र आज किसी नये कोर्स को ज्वाइन कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति की बात करें तो आज का दिन सामान्य रहेगा। हालांकि कुछ छोटे मोटे खर्चे संभव हैं लेकिन कोई समस्या नहीं आएगी। आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफ़ी संभावना है। समय से पूर्व किसी भी कार्य को पूर्ण करने की सोच आपको कामयाबी दिला सकती है। दूसरे से सहयोग लेने में सफल होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों को प्रोत्साहन मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। दोस्त ज़्यादा वक़्त बिताने की मांग करेंगे। आज काम का दबाव हल्का रहेगा लेकिन आप दफ्तर में ज्यादा इधर उधर की बातें और गप्पेबाजी करने से बचें। नौकरी में आपके सम्मान और मान्यता में वृद्धि होगी जिसके परिणामस्वरूप वेतन वृद्धि भी होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। लव लाइफ अच्छी तरह से खिल उठेगी। अचानक आप पर एक साथ कई जिम्मेदारियां आ सकती हैं। वहीं दूसरी ओर आपके गृहस्थ जीवन में सुख और शांति रहेगी। आप महसूस करेंगे कि शादीशुदा ज़िन्दगी आपके लिए वाक़ई ख़ुशनसीबी लेकर आई है। व्यापारियों के लिए एक अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक कुछ अप्रत्याशित लाभ मिलेगा। पारिवारिक और व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी पदोन्नति पर मुहर लग सकती हैं। आज आप किसी रचनात्मक प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं। इससे आप काफी अच्छा अनुभव करेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रहा है और तरक़्की साफ़ नज़र आ रही है। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। वरिष्ठों के सहयोग से आपको सफलता मिलने की संभावना है। आप अपने क्षमता अनुसार किसी भी कार्य को मजबूत तरीके से करने वाले होते हैं।

आपने Rashifal 11 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देता है पूजा घर, इसका रखें खासा ध्यान, ना करें ये 14 गलतियां

Back to top button