राजनीति

चालबाज़ रिया : कोर्ट के सामने रिया ने मारा यूटर्न, NCB पर लगाया जबरन बयान दिलवाने का आरोप

ड्रग्स मामले में दोषी पाए जाने पर एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है. कोर्ट द्वारा याचिका खारिज करने के बाद रिया अब 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में हैं. कल जेल में रिया की पहली रात थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिया ने चटाई पर सोकर अपनी रात बिताई है. रिया चक्रवर्ती भाई शौविक और सैमुअल मिरांडा के साथ बाइकुला जेल में शिफ्ट हुई हैं.

हालांकि बीच में कुछ ऐसी खबरें आई हैं, जिसे सुन सुशांत के फैन्स निराश हो सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो जेल के अधिकारी सुरक्षा कारणों के चलते रिया को एक अलग सेल में शिफ्ट कर सकते हैं. लेकिन अभी तक ये बात साफ नहीं हो पाई है कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं. क्या रिया के कहने पर अधिकारियों ने यह फैसला लिया है या फिर इसके पीछे कोई और ही वजह है. वहीं रिया की जमानत याचिका पर भी आज सुनवाई होनी है.

रिया ने यह बात साफ कही है कि एनसीबी के दबाव के कारण उन्हें बयान देना पड़ा. इससे पहले भी दो आरोपी ये बात कह चुके हैं कि जिस तरह से रिया दाव खेल रही हैं, वह उनके वकील सतीश मानशिंदे की सिखाई-पढ़ाई बात है. उनके मुताबिक रिया अपने वकील के कहने पर ही कोई भी फैसला ले रही हैं.

पिता ने किया ट्वीट

रिया के गिरफ्तार होने के बाद उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी थी. इंद्रजीत ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “बगैर सबूत के पूरा देश मेरी बेटी को फांसी पर चढ़ाना चाहता है”. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि राजनीतिक फायदे के लिए उनकी बेटी का इस्तेमाल किया जा रहा है.


बता दें, रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी पर फिल्म इंडस्ट्री दो गुटों में बंटी हुई नजर आ रही है. एक तरफ जहां कुछ सितारे रिया की गिरफ्तारी को सही बता रहे हैं, वहीं कुछ को लग रहा है कि रिया के साथ अन्याय हुआ है. कुछ बॉलीवुड सितारे रिया की गिरफ्तारी के सख्त खिलाफ हैं. फरहान अख्तर, विद्या बालन, सोनम कपूर, तापसी पन्नू जैसे सितारे रिया की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं.

रिया के वकील का बयान

वहीं, रिया की हालत देखते हुए निखिल द्विवेदी ने तो उनके साथ फिल्म बनाने का एलान कर दिया है. रिया की गिरफ्तारी पर अंकिता लोखंडे, शेखर सुमन, अध्ययन सुमन जैसे सितारों ने खुशी जाहिर की है. रिया की गिरफ्तारी पर उनके वकील सतीश मानशिंदे ने कहा था कि देश की तीन सबसे बड़ी एजेंसियां एक महिला के पीछे हाथ धोकर पड़ गई हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उसने (रिया) एक ऐसे इंसान से प्यार किया जो कि एक ड्रग एडिक्ट था और मानसिक रूप से परेशानियों का सामना कर रहा था.


बता दें, तीन दिनों तक लगातार एनसीबी की पूछताछ के बाद रिया को गिरफ्तार किया गया. इस मामले में एनसीबी पहले ही रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत को गिरफ्तार कर चुकी थी. पूछताछ में रिया ने कुछ बॉलीवुड सितारों के भी नाम लिए जो ड्रग्स का सेवन कर रहे थे. एनसीबी ने फिल्म इंडस्ट्री से ऐसे 25 लोगों की लिस्ट बनायी है, जो इस कार्टेल में शामिल थे. जल्द ही इन्हें भी समन भेजा जाएगा.

एनसीबी की पूछताछ में रिया ने यह बात मानी कि सुशांत ड्रग्स लिया करते थे. रिया ने बताया कि वे सीधे तौर पर किसी ड्रग पैडलर के टच में नहीं थीं. हालांकि हाल ही में जब रिया ने टीवी चैनल पर इंटरव्यू दिया था, तब उन्होंने ड्रग्स लेने की बात से साफ इनकार कर दिया था. लेकिन एनसीबी का शिकंजा कसने पर रिया ने ड्रग्स लेने की बात को स्वीकार कर लिया. रिया ने एनसीबी के सामने कबूला कि वे और सुशांत साथ में ड्रग्स लिया करते थे.

पढ़ें बढ़ने वाली हैं रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें, अब जल्द ही दर्ज होने वाली है एक और केस

Back to top button