समाचार

बढ़ने वाली हैं रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें, अब जल्द ही दर्ज होने वाला है एक और केस

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी जल्द ही रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज कर सकता है। कहा जा रहा है कि PMLA एक्ट के तहत ईडी केस दर्ज करने पर विचार कर रहा है और इसके लिए कानूनी सलाह ली जा रही है। दरअसल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की तफ्तीश के बाद ड्रग्स खरीदने और बेचने से जुड़े सबूत के आधार पर ये मामला दर्ज किया जाना है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि वो इसको लेकर कानूनी सलाह ले रहे हैं और जल्द ही केस दर्ज किया जा सकता है। नए मामले के तहत कई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते उसकी अवैध संपत्तियों को अटैच किया जा सकता है।

अभी ईडी सुशांत सिंह के पैसों को लेकर केस की जांच कर रही थी। लेकिन अब ईडी इस केस में ड्रग एंगल सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती , शोविक चक्रवर्ती , सैम्युअल मिरांडा सहित कई अन्य आरोपियों की प्रॉपर्टी को अटैच कर जांच कर सकती है। फिरहाल ईडी एनडीपीएस (NDPS) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच कर रही है और आने वाले समय में इस केस को टेकओवर कर, PMLA एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि ईडी की तफ्तीश के दौरान ही ये बात सामने आई थी कि रिया ड्रग खरीदा करती थी। दरअसल ईडी की टीम ने रिया का फोन जब्त किया था और जांच में ईडी को रिया की वॉट्सऐप पर नशे की खुराक की खरीद-फरोख्त संबंधी चैट मिली थी। जिसके बाद ईडी निदेशक द्वारा इस मामले की जानकारी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB ) को दी गई थी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग एंगल से इस मामले की जांच की और अभी तक इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें रिया चक्रवर्ती भी शामिल है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अनुसार रिया चक्रवर्ती ड्रग खरीदा करती थी। हालांकि रिया का कहना है कि वो सुशांत के लिए और उसके कहने पर ड्रग्स खरीदा करती थी। उसने कभी भी ड्रग्स का सेवन नहीं किया है।

जमानत याचिका पर है सुनवाई

आज रिया की जमानत याचिका पर सुनवाई की जानी है। रिया के वकील ने कोर्ट में 9 कागज की जमानत याचिका दायर की है और कोर्ट से कहा है कि रिया के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को कोई बड़ा सबूत नहीं मिला है। इसलिए रिया को छोड़ देने चाहिए। रिया के अलावा आज रिया के भाई शौविक की भी जमानत याचिका पर सुनवाई है। रिया के भाई की रिमांड कल खत्म हो गई थी। जबकि रिया को 14 दिनों की हिरासत में भेजा गया है।

Back to top button