बॉलीवुड

सुशांत की तरह इन कलाकारो का भी फिल्मों से हुआ था मोहभंग, करियर के पीक पर छोड़ दी थी इंडस्ट्री

सुशांत सिंह राजपूत के निधन ने हर किसी को गहरा सदमा दिया है और उनके जाने के बाद से अब बहुत तरह की बातें सामने आ रही हैं। बीते कुछ समय में सुशांत को लेकर ऐसी बातें भी सामने आ रही थीं कि सुशांत का फिल्मों से मन हट रहा था और वो ऑर्गेनिक खेती करना चाहते थे। मुंबई की चकाचौंध से दूर वो केरल में कोई नया बिजनेस सेटअप करना चाहते थे।

सुशांत एक हिट स्टार थें जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में ‘एमएस धोनी’, ‘छिछोरे’, ‘पीके’ जैसी हिट फिल्में दी थीं। ऐसे में दिमाग ये सोचने पर भी मजबूर हो जाता है कि आखिर क्यों एक उभरता हुआ सितारा जो कल का शायद सुपरस्टार होता वो भी इस मायानगरी से दूर जाना चाहता था। हालांकि सुशांत एकलौते ऐसे शख्स नहीं थे जो इस मोहमाया से दूर जाना चाहते थे। उनसे पहले भी कई सितारों का इस इंडस्ट्री से मोहभंग हो चुका है।

विनोद खन्ना

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर विनोद खन्ना भी इंडस्ट्री के बहुत मशहूर सितारे थे। उन्होंने खलनायक के तौर पर फिल्मों में काम शुरु किया था और फिर एक हीरो के रुप में उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई थी। इतना ही नहीं विनोद खन्ना अपने लुक्स को लेकर भी लड़कियों के बीच फेमस रहते थे। वो अपने दौर के सफल एक्टर में से एक थे, लेकिन करियर के पीक पर ही उनका स्टारडम से मन भर गया और उन्होंने फिल्मों से संन्यास ले लिया था। इतना ही नहीं वो ओशो के आश्रम में चले गए थे। हालांकि उन्होंने दोबारा फिल्मों में वापसी की और खुद को फिर से स्टार साबित किया।

राखी गुलजार

राखी गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा हैं जिन्होंने अपने अभिनय ये हर किसी का दिल लूटा। उन्होंने अपने समय में अमिताभ , शशि जैसे बड़े-बड़े सितारों के साथ रोमांस किया। हालांकि अपने करियर के पीक पर उन्होंने गुलजार से शादी कर ली। गुलजार ने शादी से पहले शर्त रखी थी कि उन्हें शादी के बाद फिल्में छोड़नी होगी। राखी ने ऐसा ही किया और फिल्मों से दूर हो गई। सालों बाद वो बड़े पर्दे पर लौटीं तो मां और दादी के किरदार निभाने लगीं।

तनुश्री दत्ता

मी टू मूवमेंट को लेकर चर्चा में आई तनुश्री दत्ता भी किसी समय बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस मानी जाती थी। फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ में बोल्ड सीन देकर तनुश्री ने सबके होश उड़ा दिए थे। इसके बाद वो ‘भागम-भाग’ और ‘ढोल’ जैसी फिल्में करतीं नजर आई थीं। फिल्म ‘हॉर्न ओके’ के सेट पर उन्होंने नाना पाटेकर पर उन्हें बिना मर्जी के छूने का आरोप लगाया था। इसके बाद से तनुश्री फिल्मों से दूर होती गईं। इंडस्ट्री की चकाचौंध से तनुश्री ने खुद को दूर रखा। साल 2018 में मीटू मूवमेंट के तहत वो फिर से चर्चा में आ गईं थीं।

सुष्मिता सेन

पूर्व ब्रह्मांड सुंदरी और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन भी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक थीँ। उन्होंने फिल्मों में अपनी एक्टिंग और शानदार डांस से हर किसी को  दीवाना बना लिया था। वो फिल्मों में हिट थीं, लेकिन अचानक से सुष्मिता ने फिल्मों से दूरी बना ली। साल 2018 में सुष्मिता अपने से 15 साल छोटे ब्वॉयफ्रेंड मॉडल रोमन को डेट करने की खबरों को लेकर चर्चा में आई। वहीं सालों बाद उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक्टिंग की दुनिया में दोबारा कमबैक किया।

साहिल खान

साल 2001 में साहिल खान ने ‘स्टाइल’ फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया। शरमन जोशी के साथ उनकी जोड़ी भी पर्दे पर खूब जमी। हालांकि हिट डेब्यू देने का बाद भी उनके करियर में कई उतार चढ़ाव आए। इसके बाद साहिल फिल्मों से गायब हो गए। सुशांत के मौत के बाद से साहिल अपने बयानों के चलते चर्चा में आए। उनका कहना था कि एक सुपरस्टार के चलते उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया था।

जायरा वसीम

फिल्म ‘दंगल’ से बड़े पर्दे पर धमाल मचाने वाली जायरा वसीम ने भी साल 2019 में अचानक से बॉलीवुड छोड़ने का ऐलान कर दिया था। दंगल के अलावा वो फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में नजर आईं थी। बॉलीवुड छोड़ने के पीछे जायरा ने अपनी मजहबीं मजबूरियां बताई थीं।

Back to top button