राशिफल

Rashifal 10 September: आज इन 4 राशियो के जीवन में होगा खुशियों का आगमन, बहुत अच्छा महसूस करेंगे

हम आपको गुरुवार 10 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपनों के साथ संयम से व्यवहार करें। पुराना रोग उभर सकता है। आपको बहुत ही ठंडे दिमाग से आपको आगे बढ़ना चाहिए तभी अपनी परिस्थितियों पर आप काबू पा सकेंगे। अपने जीवन साथी के साथ लंबे समय से चली आ रही बहस आखिरकार खत्म हो जाएगी और इससे आपके बीच प्यार बढ़ेगा। आज आप व्यापार या नौकरी से संबंधित लाभ कमाएंगे। सरकारी काम ने भी आज आपका लाभ होने की संभावना है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप वाहन चलाते समय अत्यंत सावधानी बरतें। छोटी-छोटी बातों पर आपका मूड खराब हो सकता है। आपको काम के सिलसिले में कहीं भेजा जा सकता है। परिवार में प्रेम पूर्ण वातावरण रहेगा और आपको खुशी मिलेगी। पैसों की स्थिति में सुधार होने के योग हैं। थोड़ी कोशिश करें तो फायदा हो सकता है। बनते कामों में बाधा संभव है। आज आप आपके लाइफ पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता सकते हो।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके सभी काम मन मुताबिक पूरे होंगे। भाग्य पर पूरा भरोसा न करें। पुराने मित्र-संबंधी मिलेंगे। अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहते हैं। प्रेम जीवन के लिए दिन सामान्य रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधित कामों में आपको लाभ मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य से चल रही अनबन आज खत्म हो जायेगी। आज आप सुस्त महसूस करेंगे जो आपके काम में बाधाएं पैदा करेगा। किसी गरीब को खिलाना-पिलाना अच्छा हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको व्यापार में कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य के मामले में आपको ध्यान देना होगा। स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां होंगी। आपको आज डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है। आज आपका परिवार आपका साथ देगा। कार्यक्षेत्र में आपके लिए अनुकूल संबंध बनेंगे। विवाहोत्सुकों के विवाह के प्रश्नों पर आज कम प्रयास से सफलता मिल सकती है। खर्च की अधिकता या किसी वस्तु के खो जाने से परेशान हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किस्मत आपका पूरा साथ देगी। पुराने अटके काम पूरे होंगे। मान-सम्मान मिलेगा। किसी प्रोजेक्ट को लेकर सीनियर्स की उम्मीद पर खरा उतरेंगे। परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। आप पर ऊंगली उठ सकती है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। ऑफिस में आज आपकी परफॉरमेंस बहुत अच्छी रहेगी। सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश हो जायेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता है। खास लोगों से मुलाकात होगी। क्रोध पर संयम रखें। बच्चों के साथ समय बिताने की कोशिश करें। प्रॉप्रर्टी संबंधित मामलों में कोई आपसे सलाह ले सकता है। परिवार से सहयोग मिलेगा। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आपके वैवाहिक जीवन के लिहाज से दिन शानदार लग रहा है। अनचाहे खर्चो से आज आप सोच में पड़ सकते है। बाहरी लोगों से आपको दिक्कत हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज हड़बड़ी और जल्दबाजी के कारण आपके कुछ काम बिगड़ सकते हैं। काम के सिलसिले में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और व्यापार में आज का दिन उन्नति दायक साबित होगा। कार्यक्षेत्र पर अपने विचार व्यक्त करते समय दो बार सोच लें। जीवनसाथी के अच्छे मूड के कारण घर का माहौल अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य पहले के मुकाबले आज बेहतर रहेगा। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

स्वास्थ्य पर भी खर्चा करने का योग बन रहा है, इसलिए स्वास्थ्य के मामले में विशेष सावधानी बरतें। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। कामकाज को बढ़ावा देने के लिए जो भी करना चाहें उसे कर लें पर बहुत ज्यादा करने के प्रयास में अपने दबाव को न बढ़ाएं। अपने विरोधियों से आपको समस्याएं हो सकती हैं। अपनी मेहनत के चलते आय बढ़ाने में कामियाब होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

छात्रों को भाग्य का साथ मिलेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा। दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपने द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को करने की कोशिश करना बुद्धिमानी हो सकती है। वरिष्ठजनों की सलाह मानें, लाभ होगा। घर-बाहर तनाव रह सकता है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। आप खुद को मानसिक तौर पर काफी असमंजस की स्थिति में पाएंगे और इसलिए कोई भी निर्णय लेने में असमर्थ रहेंगे। पूंजी का निवेश बिल्कुल न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नए कार्य का प्रारंभ करने का उत्साह रहेगा। परिवार में किसी बात को लेकर खींचातानी हो सकती है। स्वयं का कार्य खुद करें। दूसरों पर भरोसा न करें। आज अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। धन और प्रॉप्रर्टी के मामलों को लेकर सतर्क रहें। आपको आपके स्वास्थ का ध्यान रखना होगा। आज आपको पेट या आखों की समस्या हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

प्रॉपर्टी से जुड़े मामले आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। राजकीय बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन काफी खुशनुमा रहेगा। परिवार का पूर्ण सहयोग प्रदान होगा। दोस्तों के साथ मिलकर काम करना अच्छा रहेगा। कार्य की प्रशंसा होगी। कार्यक्षेत्र पर चीज़ें आपके हिसाब से चलेगी। आज आपको अपने ग़ुस्से और जुबान को शांत रखने की जरूरत है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके रुके कार्य बनने लगेंगे। रोजगार में वृद्धि होगी। अगर आप अपने प्रेम संबंधों को लेकर चिंतित हैं तो घबराहट की कोई बात नहीं है। पिताजी से संबंधों पर असर पड़ेगा। हो सकता है उनका स्वास्थ्य भी आज कुछ कमजोर रहे। आपको शादी का प्रस्ताव भी मिलने की संभावना है। जोखिम-जमानत के कार्य टालें। कार्यक्षेत्र पर किसी सीनियर्स से ज़्यादा उम्मीद ना लगाएं। परिवार के साथ कुछ महत्वपूर्ण चीजों पर चर्चा कर सकते हैं।

आपने Rashifal 10 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : यात्रा पर जाते समय ये चीजें दिख जाए तो तुरंत घर लौट जाए, होता है बुरा शकुन

Back to top button