बॉलीवुड

राज बब्बर से नाराज होकर लोगों से भरी सड़क पर नंगे पांव दौड़ी थी रेखा, इस वजह से टूटा था रिश्ता

बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन और वेटरन एक्ट्रेस रेखा की प्रेम कहानी तो खूब चर्चित है। इन दोनों की लव स्टोरी अक्सर सोशल मीडिया पर देखने सुनने को मिल जाती है, लेकिन आपको शायद ही पता होगा कि एक समय था जब रेखा और राज बब्बर के प्यार के खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। जी हां, राज और रेखा एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करने लगे थे। दरअसल, ये वो वक्त था जब राज बब्बर की पत्नी स्मिता पाटिल साल 1986 में बच्चे को जन्म देते हुए इस दुनिया छोड़कर चली गई थीं।

बताया  जाता है कि स्मिता पाटिल के निधन के बाद राज पूरी तरह से टूट कर बिखर गए थे। उधर रेखा और अमिताभ का भी ब्रेकअप हो चुका था। लिहाजा दोनों दुखी थे और दोनों को ही एक सहारे की जरूरत थी।

कैसे आए एक दूसरे के नजदीक?

उन दिनों राज बब्बर और रेखा एक साथ फिल्म कर रहे थे और दोनों ही सिंगल थे। लिहाजा उनका यही अकेलापन एक दूसरे को करीब खींच लाया। हालांकि रेखा ने राज बब्बर के साथ अपने रिश्ते को कभी कबूल नहीं किया, वहीं राज कई दफा इस रिश्ते के बारे में खुलकर बातचीत कर चुके हैं।

ऐसे हुआ था ब्रेकअप

बताया जाता है कि दोनों का रिश्ता बेहद कम समय के लिए था, लेकिन वे एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे, उधर राज बब्बर अपनी पहली पत्नी के पास वापस जाना चाहते थे। ये फैसला रेखा को मंजूर नहीं था। एक बार इसी बात को लेकर मुंबई की सड़कों पर राज और रेखा के बीच खूब तनातनी हो गई थी और इसके बाद रेखा गुस्से में नंगे पांव वहां से दौड़ती हुई भागी थीं। बताया जाता है कि यही वो दिन था, जब दोनों के रिश्ते का अंत हुआ।

राज बब्बर ने कबूली थी अफेयर वाली बात…

अभिनेता राज बब्बर ने अपने एक इंटरव्यू में रेखा के साथ अफेयर वाली बात को कबूल किया था। उन्होंने इस इंटरव्यू में कहा था कि हां हम साथ काम कर रहे थे और उन दिनों भावनात्मक रूप से एक दूसरे के साथ जुड़ गए थे। राज ने कहा था कि हम एक दूसरे को इमोशनली काफी सपोर्ट करते थे। हालांकि अपने इसी इंटरव्यू में राज बब्बर ने ये भी कहा था कि उनका रिश्ता रेखा के साथ उतना गहरा नहीं था, जितना स्मिता पाटिल के साथ था।

राज ने कहा था, ‘रेखा के साथ रिश्ते ने मुझे नई जिंदगी दी’

इसी के आगे राज ने कहा था कि मैं ये कभी नहीं कह सकता कि मैं और रेखा सिर्फ एक अच्छे दोस्त थे क्योंकि हम दोनों एक दूसरे  के साथ इमोशनली अटैच हो गए थे, मैंने उनके साथ कई भावुक पल बिताए हैं। राज ने कहा, आप ऐसे रिश्तों को कभी नहीं भुला पाते हैं। ये जरूर है कि आज हम दोनों साथ नहीं है, लेकिन हम दोनों के बिते दिनों की काफी अच्छी यादें हैं। साथ ही राज बब्बर ने ये भी कहा था कि हो सकता है रेखा को इस रिश्ते के बारे में बात करने में शर्म आती हो, लेकिन मैं हमेशा यही कहूंगा कि उस रिश्ते ने मुझमें नई जिंदगी भर दी।

Back to top button