बॉलीवुड

मुंबई के अस्पताल में भर्ती हुईं ‘बधाई हो’ की दादी सुरेखा सीकरी, इस वजह से नाजुक हुई हालत

साल 2020 में लगातार एक के बाद एक बुरी खबर आने के बाद एक और बुरी खबर सामने आई है. मशहूर अदाकारा सुरेखा सीकरी की हालत नाजुक है और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो सुरेखा सीकरी की हालत क्रिटिकल बताई जा रही है. उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसमें बताया गया है की सुरेखा अचानक अपने घर में अचेत होकर गिर गयी थीं, जिसके बाद उन्हें फ़ौरन अस्पताल ले जाया गया. सुरेखा सीकरी की देखभाल के लिए उनके साथ घर पर एक नर्स रहती है, उसी ने अदाकारा को अस्पताल पहुंचाया. फिलहाल वे आईसीयू में हैं.

सुरेखा सीकरी को हुआ ब्रेन स्ट्रोक

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुरेखा सीकरी ब्रेन स्ट्रोक का शिकार हुई हैं. नर्स ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया, “सुरेखा जी को ब्रेन स्ट्रोक हुआ है. वो इस वक्त क्रिटिक्ल केयर हॉस्पिटल के आईसीयू में हैं. उन्हें हालांकि होश आ गया है और उनका परिवार उनके साथ ही मौजूद है”. इसी बीच यह भी खबरें आने लगी हैं कि सुरेखा सीकरी आर्थिक तंगी से भी गुजर रही हैं और उन्हें मदद की जरूरत है. हालांकि सोशल मीडिया पर फैल रही इन ख़बरों को नर्स ने खारिज कर दिया है.

दमदार अभिनय से जीता लोगों का दिल

इस मामले पर नर्स ने कहा, “उनका परिवार उनके इलाज का खर्च उठा रहा है और किसी तरह की मदद की कोई जरुरत नहीं है”. बता दें, सुरेखा सीकरी की उम्र 75 साल हो गयी है. वे कई टीवी सीरियल्स और बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. सुरेखा सीकरी ने अपनी दमदार अदाकारी के दम पर लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है. दर्शक उनके अभिनय को काफी पसंद करते हैं. सुरेखा सीकरी काफी लंबे समय से अभिनय क्षेत्र में सक्रिय हैं. वह हिंदी के अलावा साउथ की कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

‘बधाई हो’ के लिए मिला नेशनल अवार्ड

बात करें उनके काम की तो बालिका वधु में उनके अभिनय के लिए दर्शक उन्हें आज भी याद करते हैं. दादी का यादगार किरदार निभाकर उन्होंने करोड़ों लोगों के दिलों में जगह बनाई थी. इसके बाद साल 2018 में आई फिल्म बधाई हो में उनके अभिनय ने सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया था. फिल्म में उन्होंने आयुष्मान खुराना की दादी का किरदार निभाया था. इस रोल के लिए उन्हें 66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला था.

फैन्स कर रहे सलामती की दुआ

जब यह सम्मान लेने सुरेखा सीकरी स्टेज पर पहुंची थीं, तब सभी लोगों ने उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन दिया था. वे व्हीलचेयर पर अवार्ड लेने पहुंची थीं. नेशनल अवार्ड हासिल करने पर सुरेखा ने कहा था, “मैं दिल से बहुत खुश हूं और यह खुशी दोस्तों और परिवारवालों के साथ मिलकर बाटूंगी”. बता दें, स्पोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर सुरेखा अब तक कुल तीन नेशनल अवार्ड्स जीत चुकी हैं. बधाई हो से पहले उन्हें फिल्म तमस और मम्मो के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड मिल चुका है. फैन्स सुरेखा जी की रिकवरी की दुआ कर रहे हैं.

पढ़ें भाई-भतीजावाद पर आयुष्मान खुराना का बड़ा बयान, कहा- जानता था दूसरा मौका नहीं मिलेगा इसलिए…

Back to top button