राशिफल

Rashifal 9 September: आज इन 5 राशियों को बिजनेस में मिलेगी सफलता, रंग लाएगी मेहनत, पढ़ें राशिफल

हम आपको बुधवार 9 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप पूरे दिन आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। वैचारिक रूप से परिवर्तन की संभावनाएं हैं। ऑफिस के कार्य आप निपुणता से कर पाएंगे। अपने जीवनसाथी से संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी। आपका रिश्ता बेहतर बनेगा। आप अपने जीवन साथी के साथ प्रसन्न रहेंगे। आपका स्वाभिमान बना रहेगा। किसी धार्मिक आयोजन में जाने का आपको अवसर मिलेगा। करीबी लोगों को आपसे कुछ अपेक्षाएं होगी। किसी मजबूर व्यक्ति की मदद भी कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज परिवार में किसी से चल रहा मन-मुटाव खत्म हो जायेगा। आर्थिक विषयों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। बच्चों की सेहत का ध्यान रखें। खर्च पर नियंत्रण रखना चाहिए। आपको पता चल जाएगा कि आपके साथी के प्यार में हमेशा आपके लिए गहरी भावनाएँ हैं। इस राशि के छात्रों का ध्यान पढ़ाई-लिखाई पर केन्द्रित रहेगा। माता-पिता की सलाह आपके लिए लाभदायक हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। यदि आप शादीशुदा है तो दांपत्य जीवन में आपको मिले जुले परिणाम मिलेंगे। आपका जीवन साथी काफी व्यस्त रहेगा और इसलिए आप पर ध्यान थोड़ा कम दे पाएगा। अगर आप कहीं घूमने के लिये जा रहे हैं तो अपने साथ खान-पान की सामग्री अच्छी तरह से रख लें। किसी पुराने काम को निपटाने के बाद आपको फायदा मिलेगा। नया काम शुरू करने के बजाए, पुराना काम समेटने पर ज्यादा ध्यान दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

संतान पक्ष की सफलता आज आपकी खुशियों को दोगुना कर देगी। पूंजी निवेश में लाभ की संभावना है। लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का आज अंत हो सकता है। मानसिक शांति और खुशी मिलेगी। वैवाहिक जीवन में रोमांस भरपूर रहेगा। आपका आत्म-सम्मान बढ़ेगा। नए आर्थिक संसाधनों पर काम किया जाएगा। अपनी समझदारी का इस्तेमाल करें। कार्यक्षेत्र में जान-पहचान के लोग मददगार रहेंगे। नया सौदा आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। आध्यात्मिक विषयों में आपकी रुचि रहेगी, मानसिक सुख-शांति प्राप्त कर सकते हैं। सरकारी क्षेत्र से संबंधित काम आज निपटा सकते हैं। किसी विशेष व्यक्ति से सहयोग मिलने की उम्मीद है। भाई-बंधुओं से हुआ मनमुटाव दूर हो सकता है। रोजमर्रा केकामों से फायदा हो सकता है। प्रॉपर्टी के काम भी पूरे हो सकते हैं। पुराने काम समय से पूरे हो जाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको अचानक कहीं से धन लाभ होगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा व चित्त प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से अच्छा तालमेल रहेगा। छात्रो को आज पढ़ाई पर जयादा धयान देने की जरूरत है। हल्के-फुल्के रोमांटिक मूड में रहेंगे। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप खुशी महसूस करेंगे। अपनी अपेक्षाओं को संतुलित रखना होगा। आपको बिजनेस या कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्राएं करनी पड़ेंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आप के लिए पूर्ण रूप से शुभ फलदायी होगा। कारोबार में प्रतिस्पर्धा के अवसर देखने को मिलेंगे। दिन भर काम का दबाव बना रहेगा फिर भी थकान को हावी नहीं होने देंगे। मान-सम्मान में इजाफा होगा। कोर्ट कचहरी के मामले शांत होंगे। बच्चे आपसे कोई बेतुकी मांग कर सकते हैं। आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे। दोस्तों और परिवार से सहयोग मिलने के योग हैं। कोई अच्छी खबर भी आज आपको मिल सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आर्थिक लाभ मिलेगा। व्यावसायिक मित्रों से नए लोगों से संपर्क होगा, जो भविष्य में आपके लिए उपयोगी होंगे। अपने प्रिय से झगड़ा होने से बचने का प्रयास करें जो लोग शादीशुदा हैं, उनके लिए दांपत्य जीवन काफी अनुकूल रहेगा और खुशी का सिलसिला जारी रहेगा। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। प्रेम सम्बंधो में मधुरता आएगी। आपकी परेशानियों का समाधान निकल सकता है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके पास पैसे की कोई कमी नहीं रहने वाली है। आमदनी में बढ़ोतरी के लिए कोई नया अवसर आपके हाथ लगेगा। जो आपकी सभी समस्याओं को खत्म कर देगा और आप आर्थिक तौर पर मजबूती की राह में आगे बढ़ेंगे। कार्यों के प्रति जोश और उत्साह बना रहेगा, जिससे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इनकम और खर्चो के मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। सफलता के लिए धैर्य जरूरी है। दोस्तों से मदद मिलती रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अगर आप अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए। दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा लेकिन एक दूसरे के माध्यम से धन प्राप्ति के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। कार्य क्षेत्र में आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। अपना व्यवहार सकारात्मक रखें। अपने प्रयासों में सफलता हासिल न करना आपको परेशान कर सकता है। दोस्तों के साथ किसी खास मामले पर बातचीत कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज धन की स्थिति अनुकूल व लाभप्रद साबित होगी। व्यापार के सिलसिले में आज का दिन काफी अनुकूल रहने वाला है और आपको आपकी मेहनत का परिणाम मिलेगा। बिजनेस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं। बहुत हद तक आप सफल रहेंगे। ऑफिस में थोड़ी शांति रहेगी। आपके कुछ काम में रूकावट आ सकती है। इससे आप थोड़े परेशान भी हो सकते हैं। लेकिन अगर आप मन लगाकर प्रयास करेंगे बड़ी से बड़ी मुश्किल आसान हो जाएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। दांपत्य जीवन में खुशी मिलेगी और जीवन साथी आपके काम में सहायक बनेगा। संतान का सुख आप को पूर्ण रूप से प्राप्त होगा। यदि आप लंबे वक्त से प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं तो इस समय आपको ये प्राप्त हो जाएगा। उन्नतिदायक दिन है तो इसका लाभ आप जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में प्राप्त कर सकेंगे। कोई शुभ समाचार मिलने से आपके आनंद में वृद्धि होगी। आपको व्यापार में बड़ी उपलब्धि हासिल होगी।

आपने Rashifal 9 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भोलेनाथ के तांडव रूप से ठहर गई थी दुनिया, शास्त्रों में वर्णित है भगवान शिव से जुड़े यह 5 रहस्य

Back to top button